ट्रेवल डेस्टिनेशन्स
  • Kirti Jiturekha Chauhan
  • Her Zindagi Editorial | 11 Dec 2017, 15:15 IST

जानिए बॉलीवुड के 10 सुपरहिट गाने कहां हुए हैं शूट

आपको बॉलीवुड की सुपरहिट फिल्म DDLJ का वो गाना तो याद होगा जिसमें काजोल drunk होकर शाहरुख खान के साथ डांस करती हुई दिखाई दी थीं।  
bollywood hit songs big
  • Kirti Jiturekha Chauhan
  • Her Zindagi Editorial | 11 Dec 2017, 15:15 IST

आपको बॉलीवुड की सुपरहिट फिल्म DDLJ का वो गाना तो याद होगा जिसमें काजोल drunk होकर शाहरुख खान के साथ डांस करती हुई दिखाई दी थीं। हां आपको सही याद आ रहा है...ज़रा सा झूम लूं मैं अरे ना रे ना रे ना यही वो गाना है जिसमें काजोल और शाहरुख खान के मस्ती भरे डांस ने हर लड़की को उनका दीवाना बना दिया था। ये गाना स्विट्ज़रलैंड में शूट किया गया था। इस फिल्म के कई ऐसे सुपरहिट गाने हैं जिन्हें स्विट्ज़रलैंड की अलग-अलग जगहों पर शूट किया गया। ऐसा लगता है जिन लड़कियों की dream location स्विट्ज़रलैंड है उन्होंने DDLJ फिल्म एक बार नहीं कई बार देखी होगी। 

वैसे ये सच है कि बॉलीवुड के गानों की unique location ट्रेवल करने के लिए एक नई जगह discover करने में मदद करती है। 

DDLJ ही नहीं बल्कि बॉलीवुड की कई ऐसी सुपरहिट फिल्म हैं जिनके गानों और उनकी unique locations के लिए उन्हें आज भी याद किया जाता है, पर क्या आप जानते हैं बॉलीवुड के सुपरहिट गानों की शूटिंग कहां हुई है। चलिए हम आपको बताते हैं कि बॉलीवुड के सुपरहिट गानों की शूटिंग कहां की गई है।

1ज़रा सा झूम लूं मैं (DDLJ)

bollywood hit songs

फिल्म DDLJ का गाना ज़रा सा झूम लूं मैं की शूटिंग स्विट्ज़रलैंड के Gstaad में की गई थी। Gstaad स्विट्ज़रलैंड की बेहद ही सुन्दर जगह है और यहां हर साल कई टूरिस्ट घूमने के लिए आते हैं। 

2खुदा जाने ये क्यों हुआ है (Bachna Ae Haseeno)

bollywood hit songs deepika ranbir

ये गाना बॉलीवुड का हिट रोमांटिक गाना है। फिल्म Bachna Ae Haseeno के इस गाने में दीपिका पादुकोण और रणबीर कपूर की chemistry दिखाई दी थी। इस गाने को इटली की Puglia और Bari में शूट किया गया था। 

Read more: शीशे में Padmavati की छवि देख अलाउद्दीन खिलजी बना था उनका दीवाना

3तेरी ओर हाय रब्बा (Singh Is King)

bollywood hit songs

Singh Is King फिल्म हिट रही थी लेकिन इस फिल्म का गाना तेरी ओर हाय रब्बा सुपरहिट रहा था। इस गाने में कैटरीना कैफ ने pink कलर की बहुत की खूबसूरत साड़ी पहनी थी। इस गाने को देखने के बाद यही लगता है कि ये गाना Egypt के Great Pyramids of Giza  के अलावा कहीं और शूट नहीं किया जा सकता था।

4रंग दे तू मोहे गेरुआ (Dilwale)

bollywood hit songs big

शाहरुख खान और काजोल की Dilwale फिल्म का गाना रंग दे तू मोहे गेरुआ रिलीज होते ही लोगों के मुंह पर चढ़  गया था। इस गाने की शूटिंग snow-covered Iceland में की गई थी। इस गाने को शूट करने के लिए Iceland से बेहतर जगह कोई और नहीं हो सकती थी।

Read more: जानिए कहां घूमना पसंद करती हैं Bollywood की top heroines

5तू जाने ना (Ajab Prem Ki Ghazab Kahani)

bollywood hit songs kait

इस गाने में कैटरीना कैफ और रणबीर कपूर black dress में रोमांटिक अंदाज में दिखाई दिए थे। इस गाने को Turkey के Denizli में शूट किया गया था। 

6मैं क्या करूं (Barfi!)

bollywood hit songs

इंडिया में दार्जिलिंग खूबसूरत जगहों में से एक है और इसी जगह पर फिल्म Barfi का गाना मैं क्या करूं की शूटिंग की गई थी। इस गाने में दार्जिलिंग की वादियों में रणबीर और इलियाना के romantic scenes शूट किए गए थे।

Read more: ऐसी 5 जगहें जिसे देखने आप बार-बार जाएंगी दार्जिलिंग

7दिल चाहता है (Dil Chahta Hai)

bollywood hit songs

बॉलीवुड के सुपरहिट गानों की बात हो रही हो और ‘दिल चाहता है’ गाने को भूल जाए ये कैसे हो सकता है। इस गाने की शूटिंग गोवा highway पर की गई थी। सैफ, आमिर, अक्षय बड़े ही cool look में नजर आए थे।

8ख्वाबों के पंरिदे (ZNMD)

bollywood hit songs

इस फिल्म की किसी भी लोकेशन को देख लीजिए, हर एक लोकेशन आपको ट्रेवल के लिए inspire करेगी। इस फिल्म का सुपरहिट गाना ख्वाबों के पंरिदे स्पेन के Seville में शूट किया गया था।

9तुम ही बंधु सखा तुम ही (Cocktail)

bollywood hit songs

इस गाने में पार्टी थीम को बहुत ही खूबसूरत तरीके से शूट किया गया था जिसमें सैफ अली खान, दीपिका पादुकोण और डियाना पेंटी पार्टी करते हुए दिखाई दिए थे। साउथ अफ्रीका के cape town में इस गाने की शूटिंग की गई थी।

10दिल लगा ना दिल जले (Dhoom 2)

bollywood hit songs dhoom

बॉक्स ऑफिस पर Dhoom 2 सुपरहिट फिल्म रही थी। इस फिल्म के दिल लगा ना दिल जले से दिल जल जाएगा गाने में ऐश्वर्या और ऋतिक के डांस को बहुत ज्यादा पसंद किया गया था। इस गाने को ब्राजील के Rio de Janeiro में शूट किया गया था। 

Read more: ये 5 फिल्में जिन्हें देखने के बाद आप बनाएंगी ट्रेवल का प्लान

Loading...
Loading...