एक्ट्रेस तापसी पन्नू इन दिनों अपनी फिटनेस को लेकर खास ख्याल रख रही हैं। इसका सबसे बड़ा कारण है उनकी आगामी फिल्म 'रश्मि रॉकेट' जिसमें वो एथलीट की भूमिका में दिखेंगी। तापसी को इस रोल के लिए अपनी बॉडी को पूरी तरह से फिट रखना था और इसके लिए वो कड़ा एक्सरसाइज और डाइट रूटीन फॉलो कर रही हैं। इसके लिए उन्हें अपना वेट भी कंट्रोल करना था और वो अपनी न्यूट्रिशनिस्ट मुनमुन गनेरीवाल से सलाह लेती हैं। 

न्यूट्रिशनिस्ट मुनमुन गनेरीवाल अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर फिटनेस और डाइट से जुड़ी कई स्टोरीज शेयर करती रहती हैं और हाल ही में उन्होंने एक खास वेटलॉस ड्रिंक की रेसिपी शेयर की है जो तापसी ने खुद ट्राई की थी। 

मुनमुन जी के मुताबिक ये ड्रिंक फैट बर्न करने के लिए सबसे अच्छी साबित हो सकती है। इसमें कई ऐसे इंग्रीडियंट्स को मिलाया गया है जो न सिर्फ हमारा मेटाबॉलिज्म बढ़ाएंगे बल्कि हमारे शरीर के लिए बाकी कई तरह से लाभकारी साबित होंगे। 

फैट लॉस ड्रिंक में लगेंगे ये इंग्रीडियंट्स-

मेथी, अनफिल्टर्ड एप्पल साइडर विनेगर, हल्दी, अदरक

मुनमुन जी ने एक यूजर के कमेंट पर इस ड्रिंक की पूरी रेसिपी भी शेयर की है। 

Recommended Video

कैसे बनानी है ये फैट लॉस ड्रिंक-

2 चम्मच मेथी दाने को 200 मिली पानी में रात भर भिगो कर रखें। सुबह इसमें 15 मिली एप्पल साइडर विनेगर (mother) मिलाएं। यहां मदर से कन्फ्यूज न हों, यहां मदर का मतलब है यीस्ट और बैक्टीरिया का कॉम्बिनेशन जो फर्मेंटेशन के दौरान मिलता है। एप्पल साइडर विनेगर की बॉटल में आपको मदर फ्लोट करते हुए दिखेंगे। इसलिए तापसी ने भी अपने कैप्शन में एप्पल साइडर विनेगर के साथ मदर शब्द लिखा था। इसमें 5 मिली अदरक का जूस, 1 चम्मच हल्दी पाउडर और 7.5 मिली शहद मिलाना है। हो सकता है कि ये आपको स्वाद में उतनी अच्छी न लगे लेकिन ये फायदेमंद जरूर होगी। 

क्या है इस ड्रिंक के फायदे-

इस ड्रिंक में हल्दी और अदरक को मिलाया गया है। ये दोनों ही चीज़ें इन्फ्लेमेशन ले लड़ती हैं और कई तरह के दर्द को खत्म भी करती हैं। इसके अलावा एप्पल साइडर विनेगर के फायदे भी बहुत ज्यादा हैं और ये सीधे तौर पर मेटाबॉलिज्म को बेहतर बनाने में मदद करता है। 

तापसी अपनी फिटनेस का पूरा ख्याल रख रही हैं और वो अपने रोल के लिए मन लगाकर तैयारी भी कर रही हैं। वो पुणे में इस फिल्म की शूटिंग शुरू कर चुकी हैं। वो इसमें एक गुजराती लड़की रश्मि का किरदार निभा रही हैं जो इतनी तेज़ दौड़ती है कि गांव वालों ने उसका नाम रश्मि रॉकेट रख दिया। इस रोल के लिए तापसी बहुत मेहनत कर रही हैं और अपने खाने-पीने पर वो काफी कंट्रोल किए हुए हैं। इसकी स्टोरी काफी इंट्रेस्टिंग होने वाली है और जल्दी ही इस फिल्म को लेकर और जानकारी सामने आ सकती है। बहरहाल, तापसी का फिटनेस सीक्रेट तो सामने आ ही गया है।

अगर आपको ये स्टोरी अच्छी लगी तो इसे शेयर जरूर करें। ऐसी ही अन्य स्टोरी पढ़ने के लिए जुड़े रहें हरजिंदगी से।