अपनी एक्टिंग से लोगों का दिल जीतने वाली तापसी पन्नू न सिर्फ अच्छा किरदार निभाती हैं, बल्कि अपनी ब्यूटी पर भी खूब ध्यान देती हैं। मेकअप करने से आपकी स्किन काफी डल होने लगती है और नेचुरल ब्यूटी बरकरार नहीं रहती है। आपको ये जानकर हैरानी होगी कि तापसी स्किन को ग्लोइंग रखने के लिए कोई ब्यूटी प्रोडक्ट इस्तेमाल नहीं करती हैं बल्कि कुछ आसान टिप्स को फॉलो करती हैं। रोजाना मेकअप करना आपके चेहरे का नेचुरल ग्लो छीन लेता है और त्वचा डल नजर आने लगती है। चेहरे के दाग-धब्बे, कील-मुंहासे और झाइयां दूर करने के लिए आप भी तापसी पन्नू की ये आसान टिप्स फॉलो कर सकती हैं। 

तापसी घरेलू नुस्खों का करती हैं इस्तेमाल

 taapsee pannu beauty inside

अभिनेत्रियों को शायद ही बिना मेकअप के देखा जाता है, लेकिन तापसी अपनी ब्यूटी को बरकरार रखने के लिए घरेलू नुस्खे अपनाती हैं। तापसी का मानना है कि सुंदरता बनाए रखने के लिए मेकअप की नहीं, प्रकृति की मदद लेनी चाहिए। मेकअप प्रोडक्ट्स में कई ऐसे कैमिकल पाए जाते हैं, जो स्किन को बेजान बना देते हैं। चेहरे की स्किन सबसे ज्यादा कोमल होती है और इसपर कैमिकल का इस्तेमाल करना काफी नुकसानदायक हो सकता है। तापसी अपने फेस पैक में टमाटर और एलोवेरा जैसी चीजों को शामिल करती हैं, तो आप भी अगली बार ये नुस्खा जरूर अपनाएं।

इसे जरूर पढ़ें: Shahnaz Husain Tips: अनचाहे तिल व मस्सों से घरेलू नुस्खों की मदद से छुटकारा पाएं

नींद पूरी करना है जरूरी

जब भी आपकी नींद पूरी नहीं होती है, तो चेहरे पर डार्क सर्कल दिखाई देते हैं। इतना नहीं कई बार चेहरा थकान भरा और बेजान लगने लगता है। दिनभर की थकान और भाग-दौड़ के बाद नींद पूरी करना बेहद जरूरी है, अगर आप ऐसा नहीं करती हैं तो चेहरे की खूबसूरती कम होने लगती है। तापसी पन्नू का मानना है कि 8 घंटे की नींद मिलना काफी जरूरी है और ऐसा करना आपकी स्किन को सुंदर बना देता है। तापसी का कहना है कि जब नींद पूरी हो जाती है तो चेहरे पर खुद ही निखार और चमक आने लगती है।

मेकअप के साथ कभी नहीं सोती तापसी

 taapsee pannu beauty inside

चेहरे की स्किन सबसे ज्यादा कोमल होती है अगर उसपर मेकअप इस्तेमाल किया जाए, तो रात को सोने से पहले उसे जरूर हटा देना चाहिए। कई बार ऐसा होता है कि आप दिनभर की थकान के बाद जब घर वापस आती हैं तो मेकअप हटाने का समय ही नहीं मिल पाता है। नेचुरल और ग्लोइंग स्किन के लिए तापसी पन्नू सोने से पहले गुलाब जल का इस्तेमाल करती हैं। इससे चेहरे को कोई नुकसान भी नहीं पहुंचता है और मेकअप भी आसानी से हट जाता है। अगर आप भी सोने के पहले मेकअप न हटाने की गलती करती हैं, तो अगली बार मेकअप हटाना बिल्कुल न भूलें।

इसे जरूर पढ़ें: जिस तिल पर आता है आपका दिल उसमे छिपे हैं इतने सारे राज़

ऑयली फूड का न करें सेवन

यह बात तो हम सभी जानते हैं कि ऑयली फूड स्वास्थ्य के साथ-साथ चेहरे को भी काफी नुकसान पहुंचाता है। बाहर का खाना या जंक फूड आपके चेहरे पर दाग-धब्बों का कारण बन सकता है। इससे बचने के लिए हरी सब्जी और फलों का सेवन अधिक करना चाहिए। तापसी पन्नू अपनी डाइट पर काफी ध्यान देती हैं और ऑयली फूड खाने से परहेज करती हैं और यही उनका खास ब्यूटी सीक्रेट है। 

Recommended Video

योग करने से चेहरा रहता है ग्लोइंग

 taapsee pannu beauty inside

ग्लोइंग और सॉफ्ट स्किन के लिए तापसी योग करना पसंद करती हैं। अपने चेहरे के दाग-धब्बे और मुंहासे हटाने के लिए आपको भी दिन में कुछ समय निकालना चाहिए और योग करना चाहिए। ऐसा करने से न सिर्फ स्किन को फायदा मिलता है बल्कि आपका मन भी शांत रहने लगता है। तापसी का मानना है कि दिन में कुछ मिनट योग करने से आपकी स्किन भी बेहतर होती है और बुरे विचार आने भी बंद हो जाते हैं।

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit: Instagram