बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेसेस में से एक दीपिका पादुकोण के चाहने वालों की लंबी लिस्ट है। उनकी फैन लिस्ट में जितने पुरुष हैं उससे भी ज्यादा महिलाएं हैं। ज्यादातर महिलाएं दीपिका पादुकोण के फैशन और स्टाइल को पसंद करती हैं। मगर, यही महिलाएं दीपिका पादुकोण की स्लिम ट्रिम फिगर की दीवानी भी हैं। 

5 जनवरी को दीपिका का बर्थडे है। वह इस वर्ष 36 साल की हो जाएंगी। इस उम्र में वह इतनी फिट हैं, इसका राज सभी जानना चाहते हैं। उनकी फिट बॉडी को देख कर हर महिला की यही चाहत होती है कि वह उन्हीं की तरह फिट नजर आए। मगर, दीपिका पादुकोण की इस फिट बॉडी के पीछे उनकी सालों की मेहनत और स्ट्रिक्ट डाइट है। 

दीपिका पादुकोण जिम में जितना पसीना बहाती हैं उतना ही ध्यान अपनी डाइट पर भी रखती हैं। एक लीडिंग मीडिया हाउस को दिए पुराने इंटरव्यू में उन्होंने बताया था कि वह दिन में 6 बार छोटी-छोटी मील लेती हैं। तो चलिए आपको बताते हैं कि दीपिका पादुकोण किस तरह का डाइट प्लान फॉलो करती हैं। 

इसे जरूर पढ़ें: रकुल प्रीत की तरह फिटनेस और खूबसूरती चाहती हैं तो अपनाएं उनका सीक्रेट

how to get slim like deepika padukone

दिन की शुरुआत

दीपिका पादुकोण दिन में 6 छोटी-छोटी जो मील्स लेती हैं उसमें वह सभी हेल्दी चीजों का सेवन करती हैं। उनकी दिन की शुरुआत गरम पानी में शहद और नींब डालकर पीने से होती हैं। यह पानी बॉडी को डिटॉक्स (इस तरह करें बॉडी को डिटॉक्स) करता है। इसेरोज सुबह पीने आपकी बॉडी हइड्रेटेड रहती है और मेटाबॉलिज्म रेट भी बढ़ता है। 

ब्रेकफास्ट 

भारतीय परंपरिक ब्रेकफास्ट की बात की जाए तो आलू के पराठे, सैंडविच या फिर पूड़ी सब्जी से ही ज्यादातर लोग अपने दिन की शुरुआत करते हैं मगर, दीपिका पादुकोण जैसी बॉडी चाहिए तो आपको ब्रेकफास्ट में 2 अंडे (केवल सफेद भाग), 2 बादाम, 1 कप लो फैट मिल्क, 2 इडली या 2 प्लेन डोसा या फिर उपमा खाना चाहिए। यह बेहद लाइट ब्रेकफास्ट होता है। इससे आपका पेट तो भर जाएगा मगर आपको भारीपन नहीं लगेगा। 

इसे जरूर पढ़ें: वजन घटाना है तो फॉलो करिए सारा अली खान का डाइट प्‍लान

how to reduce belly fat in  week tip

लंच 

सीजन के जो भी फल हों आपको लंच में वह खाने चाहिए। आप घर का बना सिंपल खाना भी लंच में खा सकती हैं। अगर आप चाहती हैं कि आपका फैट न बढ़े तो आपको दाल, रोटी, सब्जी, सलाद और दही अपने खाने में जरूर शामिल करना चाहिए। वैसे आप दिन के खाने में प्रोटीन ले सकते हैं। आप ग्रिल्ड फिश अपने लंच में शामिल कर सकती हैं। आपको बता दें कि दिन के खाने में प्रोटीन लेने से वह अच्छे से पच जाता है। 

Recommended Video

ईवनिंग स्नैक्स 

शाम होते-होते भुख लग ही आती है। ऐसे में आपको फिल्टर कॉफी, नट्स, फ्रूट्स आदि खाने चाहिए। यह आपकी भूख को शांत करते हैं और आपकी सेहत के लिए भी अच्छे होते हैं। वहीं रात का डिनर आपको 6 से 7 के बीच कर लेना चाहिए। आप रात के डिनर में सब्जियां, ग्लूटेन फ्री चपाती, ग्रीन सलाद, नारियल पानी, सूप लेना चाहिए। इसके साथ ही अगर आपको खाने के बाद मीठा खाने का मन करे तो आपको डार्क चौकलेट खानी चाहिए।  

आपको बता दें कि बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण कोई फिक्स डाइट नहीं लेती हैं। वह हेल्दी खाना खाती हैं और हर दिन टेस्ट बदलने के लिए वह खाने में अलग-अलग वैरायटी शामिल कर लेती हैं। हां दीपिका दिनभर में बहुत सारा पानी पीती हैं। पानी से बॉडी हाइड्रेटेड रहती है और मेटाबॉलिज्म रेट भी बढ़ जाता है। यह आपको बॉडी फैट को कंट्रोल करने में मदद करता है। केवल डाइट ही नहीं दीपिका पादुकोण डाइट के साथ-साथ वर्कआउट भी करती हैं। हर किसी को दिनभर में 30 मिनट की वॉक जरूर करनी चाहिए। यदि आप यह रुटीन फॉलो करती हैं तो आप हमेशा ही फिट रहेंगी।