दिल्ली एक ऐसी जगह है जहां के लोग घूमने के लिए दूसरे शहरों में जाते हैं। भले ही दिल्ली में कई ऐसी ऐतिहासिक इमारतें और स्मारक हैं जिन्हें देखने के लिए लोग विदेशों से आते हैं, लेकिन फिर भी दिल्ली के लोग अगर कुछ पल आराम के बिताने चाहते हैं या खुद को रिलेक्स फील कराना चाहते हैं तो उन्हें दूसरे शहरों का मुंह देखना पड़ता है। जबकि सच यह है कि दिल्ली में और दिल्ली के आसपास कई ऐसी जगह हैं जो घूमने के लिए इतनी बेस्ट हैं कि आप हिल स्टेशन जाना भूल जाएंगे। जब हिल स्टेशन जाने की बात आती है तो सबको लगता है कि 3-4 दिन की छुट्टी लेनी पड़ेगी। लेकिन आज हम आपको जो जगह बता रहे हैं वहां आप 1 दिन या ज्यादा से ज्यादा 2 दिन में घूम सकते हैं। बल्कि अगर आप इस वीकेंड यहां जाना चाहें तो यह सबसे बेस्ट ऑप्शन रहेगा।

इसे भी पढ़ें: केरल घूमने का सबसे अच्छा समय क्या है? जानें केरल से जुड़ी कुछ खास बातें

द वेस्टिन सोहना रिसॉर्ट और स्पा

places around delhi will make you forget hill stations inside

यह एक ऐसा रिसॉर्ट कम होटल जो दिल्ली और हरियाणा के बीच में पड़ता है। ये होटल हरियाणा के ग्रामिण इलाके के पास बसे सोहना में है। इसकी खासियत यह है कि यह पूरी तरह से हरियाली से भरा हुआ है। इस रिसॉर्ट में आपको कई स्विमिंग पूल और आर्टिफिशल वाटर फॉल टाइप के सोर्स मिलेंगे। कुल मिलाकर यह होटल 1-2 दिन घूमने और रिलेक्स होने के लिए बहुत अच्छा विकल्प है। दिल्ली से यहां जाने में आपको मुश्किल से डेढ़ घंटा लगेगा।

जोरबा द बुद्धा

 places around delhi will make you forget hill stations inside

दिल्ली और गुड़गांव के बीच स्थित जोरबा द बुद्धा एक ऐसी जगह है जहां आपको पहाड़ों वाली फीलिंग आएगी। जोरबा द बुद्धा में आपको बड़े बड़े पेड़ और छोटे पहाड़ भी दिखेंगे। इसके अलावा यहां सुंदर उद्यान, चिंतनशील तालाबों, अनुभव विदेशी पक्षियों के साथ भी आप एक अलग अनुभव ले सकते हैं।

हेरिटेज विलेज रिसॉर्ट एंड स्पा

places around delhi will make you forget hill stations inside

हेरिटेज विलेज रिसॉर्ट एंड स्पा मानेसर में है। अगर आप दिल्ली के पास किसी हिल स्टेशन का मजा लेना चाहते हैं तो हेरिटेज विलेज रिसॉर्ट एंड स्पा की सैर करें। फैमिली के साथ वीकेंड स्पेंड करने के लिए ये बेस्ट जगह है। यहां आपको प्रकृति की सुंदरता के साथ पारंपरिक आकर्षण की भी झलक देखने को मिलेगी। भी हो तो इस जगह आपको जरूर जाना चाहिए।

इसे भी पढ़ें: दिल्ली के बहुत पास हैं ये 5 हिल स्टेशन, 5 हजार में लें पहाड़ों का मजा

शिव विलाज

places around delhi will make you forget hill stations inside

इस विला को राजा महाराजा के विला की तरह भी जाना जाता है। दिल्ली-जयपुर राजमार्ग पर बना शिव विलास को महल की तरह बनाया गया है। ये बहुत ही सुंदर और अच्छे आयुर्वेद चिकित्सा के लिए भी मशहूर है। अगर आप कुछ अलग तरह का एक्सपीरियंस लेना चाहते हैं तो शिव विलाज जरूर जाएं।