हेल्दी रहने के लिए अच्छा लाइफस्टाइल अपनाना बेहद जरूरी है और इसे शिल्पा शेट्टी से बेहतर शायद कोई और समझा नहीं सकता। शिल्पा शेट्टी 44 साल की मॉम हैं, लेकिन 25 से ज्यादा की नहीं दिखतीं। शिल्पा शेट्टी के पास हेल्दी और फिट रहने के लिए एक कारगर फॉर्मूला है और वो है हर चीज हिसाब से खाना। हालांकि शिल्पा शेट्टी अक्सर अपनी हेल्दी रेसिपीज अपने फैन्स के साथ शेयर करती रहती हैं, लेकिन हफ्ते में एक दिन वह चीट डे भी रखती हैं और उन्होंने इसका नाम दिया है संडे बिंज।

डाइटिंग करते हुए एक दिन खुद को ब्रेक देना बहुत जरूरी है, क्योंकि हम कोई काम लंबे समय तक तभी कर सकते हैं, जब हम उसमें एंजॉय करें। अगर रोजाना डाइटिंग होगी और सिर्फ हेल्दी रहने वाले फूड खाए जाएंगे, तो किसी दिन शुगर क्रेविंग बढ़ने पर पूरा रूटीन बिगड़ सकता है।

 
 
 
View this post on Instagram

First Sunday binge of 2019 at the very popular #elancafe in London, sipping my #beetrootlatte( unusual but amaze) and spoilt for choice with dessert.. on the menu was #chocolatecherrycake a humongous piece that 3 of us couldn’t finish it🙀 a monstrous #raspberrymacaroon and #triplechocolatemousse .. In #foodcoma can’t have dessert 2 weeks after this..I’ve realised there’s no better way to bring people together than dessert, what a fun time we had @deepshikhadeshmukh , and @rajivadatia dessert is for Sunday’s ONLY 😂🤪not everyday .. that’s why it’s #sundaybinge 🤗 #friends #funtimes #londondiaries #live #gratitude #sundaybinge #healthylifestyle #sweettooth #dessert #instagood

A post shared by Shilpa Shetty Kundra (@theshilpashetty) onJan 6, 2019 at 5:09am PST

शिल्पा की तरह संडे को लीजिए अपनी फेवरेट चीट डाइट

हर संडे को शिल्पा शेट्टी अपने फैन्स को हेल्दी ईटिंग से होने वाले तनाव से मुक्त कर देती हैं और कुछ ऐसा खाने के लिए प्रेरित करती हैं, जो उनकी टेस्ट बर्ड्स को अपील करे। जंक फूड से लेकर फ्राई और डैजर्ट्स तक शिल्पा शेट्टी के संडे बिंज में जबान को स्वाद देने वाली हर चीज शामिल है। शिल्पा शेट्टी ने अपने फैन्स के लिए इस साल का पहला संडे बिंज शेयर किया। इन दिनों शिल्पा अपनी फैमिली और दोस्तों के साथ लंदन में वक्त गुजार रही हैं तो उन्होंने यहां की मशहूर ऐलन कैफे से अपना संडे बिंज शेयर किया है। 

'लोगों को करीब लाते हैं डैजर्ट्स'

मनपसंद केक के नाम से हर किसी का जी ललचाने लगता है और शिल्पा शेट्टी भी इस मामले में कोई अलग नहीं हैं। शिल्पा शेट्टी ने अपना पसंदीदा केक मन भरकर खाया। और ये केक खाते हुए उनके चेहरे पर बच्चों के जैसी क्यूट सी स्माइल नजर आ रही थी। शिल्पा शेट्टी ने साल 2019 की अपनी यह पहली चीट डाइट शेयर करते हुए लिखा, 'साल 2109 का पहला संडे बिंज लंदन के पॉपुलर एलेन कैफे में, अपने बीटरूट लाते की चुस्कियां लेते हुए (अलग है, पर टेस्टी भी है) और साथ में डेजर्ट का मजा...मेन्यू में चॉकलेटचेरीकेक... जिसे हम तीन मिलकर भी खत्म नहीं कर पाए।...मैंने इस बात का अहसास किया है कि लोगों को करीब लाने के लिए डैजर्ट्स से अच्छा कुछ भी नहीं। दीपशिखा देशमुख, हमने कितना अच्छा वक्त गुजारा और राजीव दातिया, डेजर्ट सिर्फ संडे के लिए, ना कि हर दिन...इसीलिए तो यह संडे बिंज है।' 

वैसे शिल्पा शेट्टी जब भी हमारे सामने आती हैं, तो हमेशा अपने स्टाइल स्टेटमेंट्स से फिट रहने की इंस्पिरेशन देती हैं। बेहतरीन ड्रेसिंग सेंस और अट्रैक्टिव फिगर की मलिका शिल्पा शेट्टी इन दिनों रियलिटी बेस्ड किड्स डांस शो सुपर डांसर को जज कर रही हैं।

 
  • Saudamini Pandey
  • Her Zindagi Editorial