'गो ग्रीन गो हेल्‍दी' जैसी बातों पर हमारा ध्यान तब जाता है जब कोई बॉलीवुड स्टार आगे बढ़कर इसकी बात करता है। खासकर, बॉलीवुड की सबसे फिट और यंग दिखने वाली कलाकार शिल्पा शेट्टी और रवीना टंडन। घर पर गार्डन और खेती को प्रोमोट करने के लिए इन दोनों ने अपने इंस्टाग्राम पर इनसे जुड़े फायदों का ज़िर्क करते हुए अपने-अपने फोटोज और वीडियो शेयर किए हैं।

raveena tandon farm inside

इसे जरूर पढ़ें: करीना कपूर खान से लेकर शिल्पा शेट्टी तक ये 5 बॉलीवुड मॉम्स हैं 2018 की फिटनेस फ्रीक

रवीना टंडन ने इंस्टाग्राम पर शेयर की है अपनी फोटोज और वीडियो। इन फोटोज और वीडियो में रवीना अपने बच्चों के साथ खेत में नजर आ रही हैं। रवीना ने इन फोटोज और वीडियो के साथ लिखा है की वो पंजाब में हैं और अपने परिवार के साथ वहां छुट्टियां बिता रही हैं। रवीना ने खेत में सब्जियां उगाई हैं। फोटोज में वो एक बड़े से खेत में अपने बेटे के साथ गोभी उगाती नजर आ रही हैं। कई एकड़ में फैले इस खेत में दूर-दूर तक गोभी ही गोभी नजर आ रहे हैं।


रवीना ने एक फोटो शेयर की है जिसमें उनके ग्‍यारह साल के बेटे रणबीर थडानी ट्रेक्टर पर नजर आ रहे हैं। ये फोटोज शेयर करते हुए उन्होंने कैप्शन में लिखा है- 'मेरे देश की धरती, दिल से किया गया अनुभव, डिनर के लिए खुद सब्जियां तोड़ने का अनुभव'। साथ ही, उन्होंने अपनी तेरह साल की बेटी रशा थडानी का एक वीडियो शेयर किया। इस वीडियो में उनकी बेटी मूली तोड़ती नजर आ रही हैं। इस वीडियो में रशा मूली तोड़ती हुई बहुत क्यूट नजर आ रही हैं। रशा मूली तोड़ते हुए गिर जाती हैं और एक क्यूट सा स्माइल लेती हैं।

raveena tandon farm inside

इसे जरूर पढ़ें: 90 के दशक की सबसे कामयाब एक्ट्रेस रहीं रवीना टंडन, अपने ग्लैमर से बनाया दर्शकों को दीवाना

वहीँ, सोशल साइट्स और इंस्टाग्राम पर सुपर एक्टिव रहने वाली और अपने हेल्थ और फिटनेस के लिए जानी जाने वाली शिल्पा शेट्टी अक्सर ही इस तरह के पोस्ट किया करती हैं। अभी फिलहाल में ही उन्होंने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर किया है। इस वीडियो में शिल्पा अपने किचन गार्डन में नजर आ रही हैं। ज्यादातर सब्जियां गमलों में लगायी गई हैं। उन्होंने इस गार्डन में टमाटर, पालक और बैगन जैसी सब्जियां उगाई हुई हैं। इस गार्डन में उन्होंने फल  भी लगा रखे हैं। शिल्पा ने ये गार्डन अपने घर के पीछे एक छोटी सी जगह पर बनाया है।


शिल्पा ने वीडियो शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा है- 'फिलॉसफर सिसेरो का कहना था कि यदि आपके पास गार्डन और लाइब्रेरी है तो मानो आपके पास सबकुछ है। इसलिए मैंने भी अपने घर के पीछे छोटा सा बगीचा बना रखा है, जिसमें मैं फल और सब्जी की खेती करती हूं। ये सब्जियां और फल एकदम शुद्ध हैं, जिन पर कोई पेस्टीसाइड नहीं डाला गया। आप भी इस तरह का बगीचा अपने घर में बना सकते है। आप भी ये काम आज ही शुरू करें कल का इंतजार ना करें'। शिल्पा का ये वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। साथ ही, इस वीडियो में शिल्पा ने घर में सब्जियां उगाने की सलाह देने के लिए एक्टर आर माधवन का शुक्रिया अदा किया है। उनके फैन्स ये वीडियो देखकर उनकी इस पहल की तारीफ कर रहे हैं। वहीं, कुछ फैन्स उनसे इस तरह का गार्डन तैयार करने के लिए टिप्स भी मांग रहे हैं।

इसे जरूर पढ़ें: सर्दियों में खाएं ये 5 सब्जियां, रहेंगी हेल्‍दी और सर्दी का एहसास भी होगा कम

photo courtesy- Instagram.com(@officialraveenatandon)


Loading...
Loading...