पिछले साल डालगोना कॉफी बेहद ट्रेंड में रही थी, ऐसा इसलिए क्योंकि इसकी रेसिपी काफी सिंपल है और लोग बिना किसी परेशानी के इसे झटपट बना लेते हैं। बता दें कि यह रेसिपी गूगल सर्च के अनुसार टॉप सर्चड रेसिपी की लिस्ट में थी। दूध के ऊपर एक कॉफी मिश्रण को मिक्स कर इस स्वादिष्ट कॉफ को ज्यादातर लोगों ने घर में ट्राई किया। पिछले साल कोरोना महामारी की वजह से वर्क फ्रॉम होम कर रहे लोगों ने डालगोना कॉफी रेसिपी को खूब पसंद किया गया था। 

कैफीन के आदी लोगों को यह सिंपल कॉफी बेहद पसंद आई थी, हालांकि ज्यादातर भारतीय को यह रेसिपी कुछ अलग नहीं लगी। उनके मुताबिक यह बिल्कुल फेंटी हुई कॉफी है, लेकिन अब डालगोना की जगह एक और कॉफी इन दिनों ट्रेंड में है। जी हां, हम बात कर रहे हैं प्रोफी की जो सोशल मीडिया पर छायी हुई है। इस रेसिपी को अब तक कई लोगों ने ट्राई कर लिया है। आइए जानते हैं इस कॉफी की खासियत और बनाने का तरीका।

सोशल मीडिया पर छायी Proffee कॉफी

profee coffee trending

प्रोफी कॉफी को सबसे पहले टिक टॉक पर शेयर किया गया था, लेकिन अब यह इंस्टाग्राम पर भी छायी हुई है। इंस्टाग्राम पर #proteincoffee पर 66k पोस्ट किए गए हैं। वहीं प्रोफी मूल रूप से एक प्रोटीन शेक और एक कॉफी का कॉम्बिनेशन है। प्रोटीन सामग्री कॉफी में अधिक शामिल की जाती है, जिससे अधिक तृप्ती मिलती है और लंबे समय तक पेट भरा रहता है। फिटनेस फ्रीक लोगों के बीच यह कॉफी पॉपुलर हो रही है। ऐसे में वह बिना किसी परेशानी इसका सेवन कर सकते हैं।

इसे भी पढ़ें: आलू की मिठास कम करनी है तो अपनाएं ये किचन हैक्स

प्रोटीन आहार सबसे महत्वपूर्ण मैक्रोन्यूट्रिएंट्स में से एक है, खासकर उन लोगों के लिए जो अपने बढ़ते वजन को कंट्रोल करना चाहते हैं। वहीं ऐसे लोगों को डाइटिशियन अक्सर फर्स्ट मील के तौर पर प्रोटीन खाने की सलाह देते हैं ताकी हर समय भूख न लगे और नाश्ते में कार्ब की जगह हेल्दी फूड को जगह दी जाएगी। ऐसे में अपने दिन की शुरुआत प्रोटीन से करना चाहती हैं तो प्रोफी कॉफी की रेसिपी बेस्ट ऑप्शन हो सकती है।

इसे भी पढ़ें: कुकिंग करते वक्त होने वाली इन गलतियों से खाने का टेस्ट हो सकता है खराब

Recommended Video

क्या है Proffee कॉफी बनाने का तरीका

profee cofee recipe

अगर आप नाश्ता नहीं करना चाहती हैं तो प्रोफी कॉफी का सेवन कर सकती हैं। यह आपके दिन को प्रोटीन की एक खुराक के साथ किक स्टार्ट करने में मदद कर सकता है। इसके लिए आपको कुछ करने की आवश्यकता नहीं है सिर्फ दूध और कॉफी पाउडर मिक्स कर रेगुलर कॉफी बनाएं और उसमें प्रोटीन शेक मिक्स कर दें। आप चाहें तो अपने खुराक के अनुसार इसमें प्रोटीन पाउडर की मात्रा कम या ज्यादा कर सकती हैं। इसे अच्छी तरह ब्लेंड करें और कप में सर्व करें। इसमें चीनी मिक्स न करें, यह आपके हेल्दी ड्रिंक के पोषण को कम कर सकता है।

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें, और इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़े रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।