मालदीव में एडवेंचर, रोमांस और स्पोर्ट्स ऐसा सब कुछ है, जो एक ट्रैवलर को न सिर्फ आकर्षित करता है, बल्कि उसे कुछ खूबसूरत मोमेंट्स भी देता है। यह जगह हमेशा से लोगों की पसंद रही है। प्रिस्टीन व्हाइट सैंड बीचेस, सुंदर सीनरी, शानदार नाइटलाइफ और मजेदार वॉटर स्पोर्ट्स और लग्जरी रिजॉर्ट्स के साथ, यह जगह हर एज ग्रुप के लिए पसंदीदा स्पॉट्स में से एक रही है।

अगर आपको लगता है कि मालदीव सिर्फ और सिर्फ एक हनीमून डेस्टिनेशन है या वहां जाकर सिर्फ वॉटर एक्टिविटीज की जाती हैं, तो आप एक बार फिर सोच लीजिए। सेमी-सबमरीन से लेकर लोकल आइलैंड्स तक, ऐसा बहुत कुछ है, जिसके मजे यहां लिए जा सकते हैं।

अगर आप भी जानना चाहते हैं कि वह क्या चीजें हैं, तो हमारे इस आर्टिकल को पढ़ें और अपनी मालदीव की ट्रिप प्लान करते वक्त यह एक्टिविटीज भी लिस्ट में शामिल कर लें।

अंडरवॉटर डाइनिंग का मजा लें

underwater dining in maldives

पानी के भीतर के रोमांच की बात करें तो मालदीव दुनिया के एकमात्र ऐसे स्थानों में से एक है जहां आप कई स्थानों पर पानी के भीतर भोजन कर सकते हैं। आपको बता दें कि कॉनराड मालदीव्स रंगाली आईलैंड होटल में इथा अंडरसी रेस्तरां दुनिया का पहला ऑल-ग्लास अंडरवाटर रेस्तरां था। समुद्र के अंदर मिरर ग्लास सीलिंग से मरीन लाइफ देखते हुए अपने फेवरेट सी-फूड का आनंद लेना कितना शानदार अनुभव होगा। मालदीव में ऐसे कई रेस्तरां आपको मिलेंगे, जहां आप अंडरवॉटर डाइनिंग का लुत्फ उठा सकते हैं। 

प्रो टिप : मालदीव के इन सभी अंडरसी रेस्टोरेंट में लंच और डिनर का समय अलग-अलग है, इसलिए किसी भी अंडरसी रेस्टोरेंट में जाने की योजना बनाने से पहले शेड्यूल की जांच करना न भूलें।

स्कूबा स्पा जैसा एक्सपेंसिव एक्सपीरियंस लें

scubaspa in maldives

अगर आपको एकदम शानदार लग्जरी एक्सपीरियंस लेना हो, तो फिर आपको मालदीव्स में स्कूबास्पा जरूर ट्राई करना चाहिए। दरअसल, आप एक फ्लोटिंग रिजॉर्ट में होते हैं, जहां आपको अंडरवॉटर स्कूबा डाइविंग और ऑनबोर्ड स्पा का अविस्मरणीय अनुभव मिलता है। यह एक यूनीक कॉन्सेप्ट है, जहां आप एक याच में जिम, जकूजी, डेक होस्टिंग सनसेट कॉकटेल्स, स्टार गेजिंग आउटडोर डिनर और ओपन-एयर सिनेमा का अद्भुत अनुभव ले सकते हैं। अब बार-बार मालदीव जाना तो होगा नहीं, इसलिए क्यों न इस बार यह एक्सपेंसिव एक्सपीरियंस भी लिया जाए?

प्रो टिप : आप वेबसाइट में इनके रेट्स और अपकमिंग डेट्स देख सकते हैं। इसके अलावा पैकेजेस के साथ-साथ कुछ स्पेशल ऑफर्स भी यह देते हैं। 

इसे भी पढ़ें : भारत के पास की सबसे सस्ती इंटरनेशनल डेस्टिनेशन्स

लोकल आईलैंड को करें एक्सप्लोर

local islands in maldives

जब मालदीव आए हैं, तो क्यों न यहां की लोकल चीजों से भी रूबरू हुआ जाए? अपने रिजॉर्ट से बाहर निकलकर 1-2 दिन यहां के लोकल आइलैंड को भी एक्सप्लोर करें। आप यहां के बाजारों में जा सकते हैं, मछली पकड़ने जा सकते हैं, खरीदारी कर सकते हैं और एक दिन के लिए मालदीवियन की तरह खुलकर जी सकते हैं। इसके अलावा यहां पर बोडूबेरू शो जरूर देखें, जो यहां के दिवेही कल्चर द्वारा किया जाता है। इस शो में बड़े-बड़े ड्रम्स बजाए जाते हैं और क्लैपिंग साउंड के साथ म्य़ूजिक दिया जाता है, इसके लिरिक्स आप नहीं समझ पाएंगे, क्योंकि यह लोकल भाषा में गाया जाता है। वहीं किसी लोकल मालदीवियन वेडिंग का हिस्सा भी बन सकते हैं। (बजट में कैसे करें मालदीव की ट्रिप प्लान)

इसे भी पढ़ें : Budget Trip: भारत की इन जगहों में फ्री में रहकर आप अपनी ट्रिप को कर सकते हैं एन्जॉय

Recommended Video


पानी के अंदर फ्लाइट का मजा लें

deep flight submarine in maldives

मालदीव के यूनेस्को बायोस्फीयर रिजर्व को एक्सप्लोर करने के लिए आप पर्सनल सबमरीन में पानी के नीचे उड़ने का खूबसूरत अनुभव ले सकते हैं। दुनिया की पहली डीप फ्लाइट सुपर फाल्कन 3एस, जो एक 3-पर्सन सबमरीन है, उसमें बैठकर आप समुद्री जीवन को करीब से देख सकते हैं। इस खास और अपने तरह के अनोखे अनुभव का मजा आप माले से कुछ 30 मिनट दूरी पर स्थित एक खूबसूरत आइलैंड Landaa Giraavaru के लग्जरी रिजॉर्ट फोर सीजन में ले सकते हैं।

हमें उम्मीद है कि आप अपनी मालदीव की ट्रिप में इनमें से किसी एक एक्सपीरियंस का मजा जरूर लेंगे। आपको यह लेख कैसा लगा, हमें जरूर बताएं। ट्रैवल से जुड़े अन्य लेख पढ़ने के लिए विजिट करें हरजिंदगी।

Image Credit: freepik, hotelieracademy & tripadvisor