Close
चाहिए कुछ ख़ास?
Search

    इन हेल्दी और टेस्टी स्नैक्स की मदद से टी पार्टी को बनाएं शानदार

    अगर आपने अपने दोस्तों व फैमिली के सदस्यों के साथ एक टी-पार्टी का प्लॉन बनाया है तो ऐसे में आप उस टी पार्टी में इन टेस्टी व हेल्दी स्नैक्स को सर्व कर स...
    author-profile
    • Mitali Jain
    • Editorial
    Published -09 Nov 2020, 12:08 ISTUpdated -09 Nov 2020, 12:33 IST
    Next
    Article
    freepik.comhealthy snacks at home

    शाम की चाय का वक्त हो और गप्पे लड़ाने के लिए कोई अपना साथ हो तो यकीनन चाय का टेस्ट काफी बढ़ जाता है।वैसे तो घर में एक बिग पार्टी आर्गेनाइज करने में काफी मेहनत लगती है, लेकिन अगर आप घर पर किसी अपने का साथ चाहती हैं तो ऐसे में उन्हें चाय पर बुलाया जा सकता है। अक्सर घरों में महिलाएं टी पार्टी करती हैं और अपनी सहेलियों व पड़ोसनों का साथ पाती हैं। लेकिन ऐसी टी पार्टी में स्नैक्स के रूप में अक्सर समोसे व पकौड़ों को सर्व किया जाता है। यह खाने में भले ही टेस्टी हों, लेकिन काफी अनहेल्दी होते हैं। ऐसे में अगर आप दोस्तों के साथ बातों का मजा उठाते हुए अपनी हेल्थ का भी ख्याल रखना चाहती हैं तो बेहतर होगा कि आप कुछ हेल्दी स्नैक्स को सर्व करें। ऐसा जरूरी नहीं है कि हेल्दी स्नैक्स टेस्टी नहीं होते। बस आपको थोड़ा हटकर सोचने की जरूरत है। तो चलिए आज हम आपको कुछ टेस्टी और हेल्दी स्नैक्स के बारे में बता रहे हैं, जो आपकी टी पार्टी की जान बन सकते हैं-

    कॉर्न व स्प्राउट्स

    corn and sprout

    कॉर्न व स्प्राउट्स एक हेल्दी कॉम्बिनेशन है, जिसे आप टी स्नैक्स के रूप में आसानी से सर्व कर सकती हैं। आप कॉर्न और स्प्राउट्स को एक कटोरी में डालें। आप इसमें चेरी टमाटर व हरी मिर्च भी मिला सकते हैं। साथ ही इसमें नींबू को मिला कर इसे एक तीखा या नमकीन स्वाद दे सकती हैं।

    मिक्स नट्स

    mix nuts

    अगर आप सच में हेल्थ कॉन्शियस हैं तो ऐसे में स्नैक्स में मिक्स नट्स जैसे बादाम, मखाने, काजू, पिस्ता आदि भी सर्व किए जा सकते हैं। इसमें कई तरह के पोषक तत्व होते हैं, जो आपके सिर से लेकर पैर तक को फायदा पहुंचाते हैं। यह शाम की चाय को पूरा करने में आपकी मदद करेंगे और आपको लंबे समय तक फिलिंग अहसास कराएंगे।

    इसे भी पढ़ें: दिवाली पार्टी के लिए घर पर बनाएं ये स्पेशल भोजन

    Recommended Video

    सैंडविच

    sandwitch

    अगर आप शाम की चाय के साथ एक लाइट और हेल्दी स्नैक्स सर्व करना चाहती हैं तो ऐसे में सैंडविच बनाना एक अच्छा आईडिया है। वैसे तो सैंडविच काफी हेल्दी ऑप्शन माने जाते हैं, लेकिन आप इसे और भी ज्यादा हेल्दी बनाने के लिए व्हाइट ब्रेड की जगह आटे की ब्रेड को यूज कर सकती हैं। इसके अलावा आप इसमें हरी चटनी, व कई तरह की वेजिटेबल डालकर काफी टेस्टी और हेल्दी बना सकती हैं।

    इसे भी पढ़ें: इस बार अलग तरीके से मनानी है दिवाली तो जरूर ट्राई करें यह साउथ इंडियन मिठाई

    मसाला इडली

    idli masala

    यह तो हम सभी जानते हैं कि इडली हेल्थ के लिए काफी अच्छी होती है। लेकिन यह जरूरी नहीं है कि हर बार इसे सांभर के साथ ही खाया जाए। अगर आप टी पार्टी में कुछ ऐसा सर्व करना चाहती हैं, जो टेस्टी व हेल्दी तो हो ही, साथ ही उसे बनाने में समय ना लगे तो आप मसाला इडली बना सकती हैं। हालांकि इसके लिए आप इडली सुबह ही बनाकर रख लें और फिर पार्टी के समय में आप झटपट मसाला इडली तैयार कर सकती हैं। यह यकीनन एक बेहद ही डिलिशियस रेसिपी है जो हर किसी को बेहद पसंद आएगी।

    अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

    बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

    Her Zindagi
    Disclaimer

    आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।