• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search
author-profile

हैदराबाद की ये डरावनी जगहें कई दिलचस्प कहानियों के लिए हैं फेमस

हैदराबाद की चर्चित जगहों पर आप बहुत बार घूमने गए होंगे, लेकिन क्या आप यहां मौजूद इन भुतहा जगहों के बारे में जानते हैं?  
author-profile
Published -24 Jun 2022, 10:58 ISTUpdated -24 Jun 2022, 11:23 IST
Next
Article
horror places of hyderabad

हैदराबाद शहर अपनी लोक-संस्कृति के लिए सिर्फ भारत में ही नहीं बल्कि विश्व में भी प्रसिद्ध है। इस शहर में घूमने-फिरने और लजीज बिरयानी खाने के लिए सिर्फ देश से ही नहीं बल्कि विदेश से भी लोग पहुंचते रहते हैं। हैदराबाद में चारमीनार, फलकनुमा महल और हुसैन सागर झील आदि ऐसे कई स्थान है जो घूमने के लिए बेहद ही फेमस है।

लेकिन इस शहर में जिस तरह घूमने के लिए कुछ जगहें फेमस हैं ठीक उसी तरह कुछ ऐसी जगहें हैं जो एक नहीं बल्कि कई डरावनी कहानियों के लिए भी फेमस हैं। इस लेख में हम आपको कुछ ऐसी डरावनी जगहों के बारे में बताने जा रहे हैं जहां अकेले घूमने जाने का कोई भी हिम्मत नहीं करता है। आइए जानते हैं।

कुंदन बाग

kundanbag haunted places of hyderabad inside

हैदराबाद में मौजूद कुंदन बाग एक नहीं बल्कि कई दिलचस्प कहानियों के लिए फेमस हैं। स्थानीय लोगों का मानना है कि यहां रात के समय बिना लाइट के बल्ब जलती रहती है। एक अन्य कहानी यह है कि एक दिन कुंदन बाग कॉलोनी के घर में एक चोर घुसा और माता-पिता और दो बच्चियों को मार डाला। इस घटना के बाद यहां कोई भी अकेले जाने से डरने लगा। एक अन्य कहानी है कि मां और बेटियां बहुत अजीब थीं और अक्सर दोनों बेटियां घर से बाहर खून से भरी बोतल से खेलती थीं। 

इसे भी पढ़ें: दिल्ली के बगल में मौजूद खूबसूरत सोहना हिल्स घूमने का प्लान आप भी बनाएं

बंजारा हिल्स

haunted places of hyderabad banjara hills inside

हैदराबाद का बंजारा हिल्स डरावनी जगह में से एक है। यह इलाका चारों तरफ से जंगल से घिरा हुआ है। इसलिए यहां कोई भी अकेले जाने से डरता है। कहा जाता है कि बंजारा हिल्स पर एक कब्रिस्तान है जो रूहों का गढ़ है। इस कब्रिस्तान से अजीबो-गरीब आवाज आती रहती है। इसके अलावा स्थानीय लोगों का मानना है कि रात के समय जलते-बुझते बल्ब को देखकर लगभग हर कोई डर जाता है। सूरज डूबने के बाद कोई भी यहां अकेले जाने की हिम्मत नहीं करता है। (हैदराबाद के बेहतरीन टूरिस्ट प्लेस)

गोलकुंडा फोर्ट 

haunted fort places of hyderabad inside

वैसे तो हैदराबाद में एक नहीं बल्कि कई फोर्ट है जो डरावने हैं, लेकिन सबसे अधिक नाम गोलकुंडा फोर्ट का लिया जाता है। लगभग 400 साल प्राचीन इस फोर्ट को लेकर एक नहीं बल्कि कई डरावनी कहानी है। लोगों का मानना है कि इस फोर्ट के साथ-साथ यहां मौजूद पेड़ में भी आत्माओं का वास है। शाम होते-होते यहां से हंसने और चिल्लाने की आवाज आती रहती है। एक अन्य कहानी है कि एक बार 6 दोस्त साथ में घूमने गए थे, लेकिन शाम होते ही वो डर के मारे वहां से भाग आए।

इसे भी पढ़ें: हैदराबाद जाएं तो इन 4 सबसे अच्छे बाजारों से शॉपिंग करना न भूलें

डेढ़ लाख घर 

haunted places of hyderabad inside

शायद आपको नाम पढ़कर थोड़ा अजीब लगे, लेकिन आपको बता दें कि यह बंगला पिछले 40 साल से वीरान पड़ा है और इस घर से कई दिलचस्प कहानियां जुड़ी हुई हैं। इस घर को लेकर कहानी है कि एक बार एक परिवार इस घर में रहने आया और आने से पहले ही पत्नी मर गई। कुछ समय बाद फिर एक परिवार इस घर में रहने के लिए आया, लेकिन कुछ समय दूसरे परिवार की पत्नी ने भी खुद को आग से जलाकर आत्महत्या कर ली। इस घटना के बाद आज भी कोई इस घर की तरफ नहीं जाता है। (गुजरात की डरावनी जगहें)

अगर आपको यह स्टोरी अच्छी लगी हो तो इसे फेसबुक पर जरूर शेयर करें और इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit:(@tourtravelworld,hd)

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।