• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

उदयपुर की ये डरावनी जगहें कई दिलचस्प कहानियों के लिए हैं फेमस

उदयपुर की चर्चित जगहों पर आप कई बार घूमने गए होंगे, लेकिन क्या आप यहां मौजूद इन डरावनी जगहों के बारे में जानते हैं।
author-profile
Published -13 Jul 2022, 11:29 ISTUpdated -13 Jul 2022, 18:33 IST
Next
Article
most Haunted Places In Udaipur

राजस्थान का उदयपुर शहर अपनी लोक-संस्कृति और बेहतरीन मेहमान नवाजी के लिए सिर्फ भारत में ही नहीं बल्कि विश्व भर में प्रसिद्ध है। इस शहर में हर दिन हजारों देशी और विदेशी सैलानी घूमने के लिए पहुंचते रहते हैं। खासकर, मानसून के समय इस शहर का नज़ारा देखने के लिए अधिक संख्या में पर्यटक पहुंचते हैं।

उदयपुर में मौजूद सीटी पैलेस, फ़तेह सागर झील, पिछोला झील, लेक पैलेस आदि जगहों पर आप कई बार घूमने गए होंगे, लेकिन यहां मौजूद डरावनी जगहों के बारे में जानते हैं? इस लेख में हम आपको उदयपुर में मौजूद डरावनी जगहों के बारे में बताने जा रहे हैं। आइए जानते हैं।

गुलाब बाग

Haunted Places gulab bag In Udaipur

उदयपुर में मौजूद गुलाब बाग एक प्रसिद्ध स्थल और यहां सुबह से लेकर दोपहर तक पर्यटकों की भीड़ रहती है। लेकिन जैसे ही शाम का समय होता है सैलानी डर के चलते बाग के निकल जाते हैं। स्थानीय लोगों का मानना है कि इस बाग़ के अंदर एक प्राचीन मस्जिद है और रात के समय यहां से अजीबो-गरीब आवाजे आती रहती हैं। कई लोगों का मानना है कि यहां से बच्चों के रोने, महिलाओं के चिल्लाने आदि की आवाजे आती रहती हैं। इसलिए सूरज ढलते ही कोई भी घूमने नहीं जाता है।

इसे भी पढ़ें: दिल्ली से महज 4 हजार में घूम आएं भरतपुर, इस तरह बनाएं बजट

सज्जनगढ़ फोर्ट 

Haunted fort In Udaipur

उदयपुर में ऐसे कई फोर्ट है जहां हर दिन हजारों लोग घूमने के लिए पहुंचते हैं। लेकिन इस शहर में मौजूद सज्जनगढ़ फोर्ट डरावनी कहानियों के लिए फेमस है। लोगों का मानना है कि इस महल में एक नहीं बल्कि कई भूमिगत कमरे हैं जो कई रहस्य के लिए भी फेमस है। कहा जाता है कि मानना है कि इन भूमिगत कमरों में भूत-प्रेत का साया है। यहां से चिल्लाने की आवाज आते रहती है, इसलिए इन कमरों को हमेशा बंद ही रखा जाता है। (राजस्थान की इन जगहों पर घूम आएं)

Recommended Video

चांदनी गांव

Haunted Places In Udaipur chadani villege

उदयपुर शहर से कुछ दूर मौजूद चांदनी गांव भी कई दिलचस्प कहानियों के लिए प्रसिद्ध हैहै जो । इस गांव को लेकर कहानी है कि यहां भटकती आत्मा का साया है और रात के समय सड़कों और गलियों में घूमती हुई दिखाई देती है। इस डर की वजह से इस गांव के कई लोग रात को घर से निकलते नहीं है। कई लोगों का मानना है कि यह साया लोगों को नाम से पुकारती है। (मुरादाबाद की भुतहा जगह)

इसे भी पढ़ें: जुलाई में पार्टनर के साथ घूमने के लिए इससे बेहतरीन कोई जगह नहीं, जल्दी पहुंचें

चिरवा घाट

Haunted Places In Udaipur chirwa ghat

उदयपुर में मौजूद चिरवा घाट कई डरावनी कहानियों के लिए जाना जाता है। इस घाट को सबसे अधिक दुर्घटना संभावित क्षेत्रों में से एक माना जाता है। कहा जाता है कि इस घाट के पास एक मंदिर था और जो व्यक्ति इस मंदिर से पास से जाता था और दर्शन नहीं करता था तो वो दुर्घटना का शिकार हो जाता था। इस डर की वजह से कई लोग सूरज ढलते ही इस घाट के आसपास कोई नहीं जाता। स्थानीय लोगों का मानना है कि यहां आत्मा का साया है।

अगर आपको यह स्टोरी अच्छी लगी हो तो इसे फेसबुक पर जरूर शेयर करें और इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ और कमेंट ज़रूर करें।

Image Credit:(@sutterstocks,udaipur)

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।