डेस्टिनेशन वीडिंग इन दिनों लोगों द्वारा खूब पसंद किया जा रहा है। इसके तहत लोग अपनी पसंद की जगहों पर शादी करके एक सुखद अनुभव करते हैं और वहां की यादे हमेशा अपने साथ कैद करके रखते हैं। हालांकि, कोरोना के चलते शुरुआत में कई लोगों की शादी के प्लान पर पानी फिर गया, लेकिन अब फिर से डेस्टिनेशन वेडिंग का क्रेज भी से बढ़ने लगा है।

डेस्टिनेशन वेडिंग में नई जगह का उत्साह मन में नई उमंग भर देता है, साथ में वर-वधू के साथ शादी में शामिल होने वाले लोग भी भरपूर मस्ती करते हैं। ऐसे में अगर आप भी डेस्टिनेशन वेडिंग के लिए किसी बेहतरीन प्लेस की तलाश में है, तो आज इस लेख में हम आपको नार्थ-ईस्ट की कुछ शानदार जगहों के बारे में बताने जा रहे हैं, जहां आप डेस्टिनेशन वेडिंग करने का प्लान बना सकती हैं। 

माजुली, असम 

best wedding destination in north east in winter asam inside

असम के ब्रह्मपुत्र नदी के मध्य में बसा एक बड़ा द्वीप है माजुली। अगर आप असम में डेस्टिनेशन वेडिंग की जगह की तलाश में है, तो माजुली प्लेस से कोई बेहतरीन जगह नहीं हो सकती है। ब्रह्मपुत्र नदी  के किनारे किसी भी वेडिंग के लिए किसी ड्रीम से कम नहीं। संस्कृति और विरासत के एक अनूठे मिश्रण के रूप में ये जगह आपकी शादी के लिए यक़ीनन यादगार पल होगा। असम के पाओ-मेक्का, अगनिगढ़ जैसी खूबसूरत जगहों का आप शादी के लिए चुनाव कर सकती हैं।

इसे भी पढ़ें: विंटर में हनीमून के लिए बेस्ट है दक्षिण-भारत की ये बेहतरीन जगहें

पेल्लिंग, सिक्किम 

best wedding destination in north east in winter meghalay inside

पूर्वोत्तर भारत के सबसे खूबसूरत जगहों में शुमार 'पेल्लिंग' किसी भी डेस्टिनेशन वेडिंग के लिए बेहतरीन जगह है। इस जगह की मनमोहनीय और अद्भुद सुन्दरता किसी भी शादी में चार चांद लगाने के काफी है। अगर आप एक बेहद ही शांत और रोमांटिक वेडिंग डेस्टिनेशन नार्थ ईस्ट में तलाश रही हैं, तो सिक्किम के पेल्लिंग जगह से बेहतर कोई और जगह नहीं हो सकती। यहां के पहाड़ और हरे-भरे पेड़ वेडिंग थीम को भी खास बना सकते हैं। यहां आप मुख्य शहर में या फिर शहर से दूर कहीं भी शादी के लिए जगह का चुनाव कर सकती हैं।

Recommended Video

शिलोंग, मेघालय

best wedding destination in north east in winter inside

नार्थ ईस्ट में शिलोंग भी आपके लिए वेडिंग डेस्टिनेशन के लिए एक बेहद ही खास जगह हो सकती है। मनोरम पहाड़ियों, घाटियों, जंगलों, वन्य जीवन और पहाड़ों के बीच में वेडिंग डेस्टिनेशन करना आपके लिए किसी यादगार पल से कम नहीं होगा। अगर आप प्रकृति की अद्भुत सुंदरता के करीब अपनी शादी को यादगार बनाना चाहती हैं, तो शिलोंग को भी डेस्टिनेशन वेडिंग के रूप में शामिल कर सकती हैं। उमियम झील, शिलांग व्यू पॉइंट और लेडी हैदरी पार्क जैसी खूबसूरत जगहों का शादी के लिए चुनाव कर सकती हैं।

इसे भी पढ़ें: Winter Wedding: दुल्‍हन की बहनों के लिए पिंक लहंगे के 5 लेटेस्‍ट डिजाइंस


तवांग, अरुणाचल प्रदेश 

best wedding destination in north east in winter sikkim inside

अरुणाचल प्रदेश पूर्वोत्तर भारत के सबसे खूबसूरत जगहों में से एक है। यहां ऐसी कई जगह है, जहां आप डेस्टिनेशन वेडिंग करने का प्लान कर सकती हैं। वैसे, अरुणाचल प्रदेश में अगर वेडिंग डेस्टिनेशन के बारे में जिक्र किया जाता है, तो सबसे पहले तवांग का नाम लिया जाता है। किसी भी डेस्टिनेशन वेडिंग को एक यादगार पल में तब्दील करने के लिए तवांग किसी जन्नत में कम नहीं है। पिछले कुछ साल से यह जगह वेडिंग डेस्टिनेशन के रूप में तेजी से लोकप्रिय हो रही है। 

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें, और इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़े रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit:(@img.traveltriangle.com,www.linandjirsa.com)