भारत में लोग चाय पीना काफी पसंद करते हैं। गर्मी हो या फिर सर्दी, हर मौसम में चाय का आनंद उठाना लोगों काफी पसंद है। यही नहीं शाम में ऑफिस का काम खत्म करने बाद दोस्तों के साथ कुछ देर चाय पर चर्चा करना भारतीयों की सबसे खास क्वालिटी है। दिल्ली में कई ऐसे टी स्टॉल हैं जहां चाय पीने वाले लोगों से अधिक चर्चा करने वाले लोग देखने को मिलते हैं। वहीं सर्दियों में ज्यादातर लोग चाय बाहर ही पीना पसंद करते हैं, हालांकि टी लवर्स को इस बात से फर्क नहीं पड़ता और वह हर मौसम में इसे पीने के लिए तैयार रहते हैं।

दिल्ली में आपको अलग-अलग वैरायटी में चाय मिल जाएंगी, जिसमें ब्लैक टी, मसाला टी, रोज टी आदि शामिल हैं। दिल्ली में वैसे तो कई रेस्टोरेंट हैं, जहां चाय पीने लोग आना पसंद करते हैं, लेकिन नुक्कड़ पर बैठकर चाय पीने का अपना ही एक अलग मजा है। वहीं अगर आप टी लवर हैं और अलग-अलग जगह की चाय टेस्ट करना पसंद करती हैं तो हम आपको बताएंगे कुछ शानदार जगहें। इन जगहों की चाय एक बार पीने के बाद आप बार-बार यहां आना पसंद करेंगी।

सुदामा टी स्टॉल

sudama tea stall

दिल्ली यूनिवर्सिटी नार्थ कैंपस में सुदामा की चाय काफी मशहूर है। लोग यहां चाय और बिस्कुट के सहारे 2 घंटे तक खड़े रहकर बात करते रहते हैं। एक चाय खत्म हो जाती हैं, और फिर दूसरी चाय आ जाती है। सुदामा की चाय पीने के लिए छात्रों की आवाजाही बनी रहती हैं। 10 से 15 रुपये में आपको एक कप चाय मिल जाएगी, जिसे पीने के बाद दोबारा पीने का मन करेगा। सुदामा टी स्टॉल काफी छोटा है,लेकिन लोग अपने बैठने की जुगाड़ कर ही लेते हैं। चाय के अलावा यहां मैगी, ओमलेट और नमकीन जैसी चीजें मिलती हैं। ऐसे में आप जब भी नॉर्थ कैंपस जाए सुदामा चाय पीना न भूलें। ( बनारस की वो 5 जगहें जहां की चाट

आई लव म्यूर विहार

i love mayur vihar

आई लव म्यूर विहार यूथ के बीच काफी पॉपुलर प्लेस हैं। यहां शाम के वक्त लोगों की काफी भीड़ रहती हैं। बात करें चाय की तो यहां रोज टी, तंदूरी चाय आदि काफी पॉपुलर है। आई लव म्यूर विहार में तंदूरी चाय आपको 50 रुपये मिल जाएंगे और रोज टी के लिए आपको सिर्फ 20 से 30 रुपये खर्च करने की आवश्यकता है। यहां कई ऐसे कैफ भी हैं जहां आपको कई तरह फूड आइटम भी मिल जाएंगे, आप अपनी पसंद के अनुसार ऑर्डर कर सकती हैं। मेट्रो स्टेशन के पास होने की वजह से लोग यहां शाम को अक्सर आकर बैठना पसंद करते हैं।

इसे भी पढ़ें: प्रेशर कुकर का इन 7 तरीकों से करें इस्तेमाल, नहीं रहेगा कोई खतरा

साबिर भाई की चाय

saabir bhai ki chai

दिल्ली में ऐसे कई टी स्टॉल हैं, जहां ऑफिस से आने-जाने वाले लोग अक्सर आते रहते हैं, उन्हीं में से एक है साबिर भाई की चाय। यहां की मसाला चाय काफी फेमस है, सुबह या फिर शाम के वक्त यहां आकर चाय पीना पसंद करते हैं। वहीं नजदीकी मेट्रो स्टेशन बाराखंबा है। अदरक और मसाले की टेस्ट की वजह से साबिर भाई की चाय काफी पसंद की जाती है। 20 से 40 रुपये में आप यहां चाय आसानी से पी सकती हैं।

Recommended Video

त्रिवेणी टी टैरेस

treveni

अगर आप अपनी पार्टनर के साथ या फिर अकेले चाय पीना पसंद करती हैं तो मंडी हाउस में स्थित त्रिवेणी आपके लिए बेस्ट प्लेस हो सकती हैं। त्रिवेणी काफी खूबसूरत जगहों में से एक हैं और यहां लोग अक्सर आना पसंद करते हैं। यहां आप सुकून से बैठकर घंटों बातचीत कर सकती हैं। त्रिवेणी में मसाला और सिंपल दोनों तरीके की चाय मिल जाती है, जिसे आप अपनी पसंद के अनुसार ऑर्डर कर सकती हैं। चाय पीने के लिए आपको सिर्फ 50 रुपये खर्च करने होंगे।

इसे भी पढ़ें: Leftover Roti: बची हुई रोटी से घर पर आसानी से बनाएं ये स्वादिष्ट रेसिपीज

जगमग ठेला

champa gali

अगर आप अपने दोस्तों को चाय पर ले जाना चाहती हैं तो जगमग ठेला लें जा सकती हैं। स्वादिष्ट चाय के साथ आप यहां घंटों बैठकर बातचीत कर सकती हैं। चाय के अलावा यहां कई ऐसे स्वादिष्ट व्यंजन भी मिलते हैं, जिसे आप ट्राई कर सकती हैं। चंपागली में स्थित यह कैफे लोगों के बीच आकर्षण का केंद्र बना हुआ है, यहां की सजावट लोगों को और भी आकर्षित करती हैं। यह दिल्ली के उन फेमस जगहों में से एक हैं, जहां स्वादिष्ट चाय पी जा सकती है।

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।