साल 2018 सेलिब्रिटी वेडिंग ईयर रहा। इस साल प्रिंस हैरी और मेगन मार्केल से लेकर प्रियंका चोपड़ा, दीपिका पादुकोण, ईशा अंबानी, सोनम कपूर जैसी कई बड़ी सेलिब्रिटीज़ ने शादी की। इनकी शादी की तरह इनके वेडिंग केक भी बेहद पॉपुलर हुए। वैसे इस साल कई सेलिब्रिटी ऐसे थे जिन्होंने एक नहीं बल्कि 2 अलग- अलग रीति-रिवाज़ से शादी की और वेडिंग केक की बात करें तो ये वेस्टर्न कल्चर है जो इंडिया में भी अब काफी पॉपुलर हो चुका है। इन वेडिंग केक में ऐसा क्या खास था जो ये साल 2018 में हाइलाइट रहे ये भी जान लीजिए। 

प्रियंका चोपड़ा और निक जोनस का वेडिंग केक

celebrity wedding cake from bollywood actress priyanka chopra

बॉलीवुड की देसी गर्ल ने अपने लिए विदेशी पार्टनर ढूंढा, हालांकि प्रियंका चोपड़ा ने इंडिया में ही शादी की लेकिन उनकी शादी इंडियन और वेस्टर्न दोनों रीति-रिवाज़ से हुई। उदयपुर के उम्मेद भवन में प्रियंका चोपड़ा ने पहले क्रिस्चियन वेडिंग की और उसके बाद उन्होंने अपना वेडिंग केक कट किया।

पिग्गी चोप्स का वेडिंग केक उनकी वेडिंग डेस्टीनेशन से इन्सपायर होकर डिज़ाइन किया गया था। ये केक खास प्रियंका चोपड़ा के पति निक जोनस के कहने पर बनवाया गया था। इस केक को बनाने के लिए दुबई और कुवैत से स्पेशल शेफ आए थे। प्रियंका और निक का वेडिंग केक 18 फुट का था जिसपर 4 फ्लोर थे। इस केक को कट करने के लिए निक और प्रियंका ने लार्ज साइज़ का चाकू लिया था।

प्रिंस हैरी और मेगन मार्केल का वेडिंग केक 

celebrity wedding cake meghan markle

प्रिंस हैरी और मेगन मार्केल ने भी इसी साल क्रिस्चियन वेडिंग की। मेगन मार्केल प्रियंका चोपड़ा की दोस्त हैं तो इस रॉयल वेडिंग में प्रियंका चोपड़ा भी गयी थी। मेगन का रॉयल वेडिंग केक 150 फ्रेश फूलों से सजा था। इस रॉयल वेडिंग के की फिलिंग Amalfi lemon curd और elderflower buttercream से तैयार की गई थी। इस रॉयल वेडिंग में 600 मेहमान शामिल हुए थे जिनके लिए रॉयल शेफ की टीम ने 7500 तरह के फूड बनाए थे। 

सोनम कपूर और आनंद अहूजा वेडिंग केक 

sonam kapoor wedding cake year ender

सोनम कपूर ने आनंद अहूजा के साथ पंजाबी रीति-रिवाज़ से शादी की थी। इनकी शादी के 2 केक बेहद पॉपुलर हुए थे। सोनम कपूर और आनंद अहूजा ने अपना पहला वेडिंग केक आनंद कारज के बाद कट किया था जिस पर बास्केट बॉल कोट बना था दुल्हा शेरवानी पहनकर खेल रहा होता है और दुल्हन उसे खींच कर कोट से बाहर लेकर जाती है। इसके अलावा सोनम कपूर और आनंद अहूजा की रिसेप्शन पार्टी में भी 6 फ्लोर का वेडिंग केक था जिसे उन्होंने कट किया था। 

रुबिना दिलैक और अभिनव का वेडिंग केक

celebrity wedding cake rubina dilaik 

टीवी पर किन्नर बहू के नाम से इन दिनों पॉपुलर एक्ट्रेस रुबीना दिलैक ने अभिनव शुक्ला से इस साल शादी के सात फेरे लिए थे। इनकी शादी के सारे फंक्शन रुबीना के होमटाउन में हुए थे। शिमला में रुबीना का घर है वहां पर शादी का जिस तरह का आलीशान इंतज़ाम किया गया था वो किसी रॉयल डेस्टीनेशन वेडिंग से कम नहीं था। उसके बाद लुधियाना में अभिनव के होमटाउन पर शादी की रिसेप्शन पार्टी हुई थी और फिर स्टार कपल ने मुम्बई लौटकर अपने सभी दोस्तों के लिए एक वेडिंग रिसेप्शन रखी थी।

Read more: ‘किन्नर बहू’ रुबीना दिलैक ने जब बॉयफ्रेंड संग लिए सात फेरे, देखें तस्वीरें और वीडियो

इस वेडिंग रिसेप्शन पर रुबीना ने नीता लूला का डिज़ाइनर गाउन पहना था और इनके वेडिंग केक की बात करें तो ये भी बेहद सुंदर था। केक स्टैंड पर सबसे ऊपर बड़ा सा केक रखा था और नीचे की तरफ कप केक रखे थे। 

आकाश अंबानी और श्लोका मेहता का इंगेजमेंट केक

celebrity wedding cake akash ambani shloka mehta 

आकाश अंबानी की सगाई का केक उनकी होने वाली पत्नी श्लोका मेहता की ड्रेस से मैच करके खास डिज़ाइन करवाया गया था। श्लोका मेहता ने अपनी सगाई पर लाइट पिंक और गोल्डन रंग का डिज़ाइनर गाउन पहना था। केक भी पिंक और गोल्डन थीम का था फ्लोरल डिज़ाइन का ये केक चार मंजिला था। इस केक के ऊपर SA लिखा हुआ था। S का मतलब श्लोका मेहता और A का मतलब आकाश अंबानी। वैसे एक बात और गौर करें तो वो ये है कि शादी के बाद श्लोका का नाम श्लोका आकाश अंबानी हो जाएगा। सगाई के केक में उनके इस छोटे नाम के बड़े मतलब हैं।

 

  • Inna Khosla
  • Her Zindagi Editorial