भारत के छत्तीसगढ़ राज्य में एक नहीं बल्कि कई ऐसी बेहतरीन जगहें हैं जहां हर साल लाखों सैलानी घूमने के लिए पहुंचते हैं। खासकर मानसून के टाइम लोग फैमली, पार्टनर या फिर दोस्तों के साथ घूमने के लिए पहुंचते हैं। यहां की सांस्कृतिक विरासत, प्रकृति नज़ारा और बेहतरीन झरने पर्यटकों के लिए आकर्षण का केंद्र हैं। लेकिन, इन सब से हटकर आज इस लेख में हम आपको छत्तीसगढ़ की कुछ भुतहा जगहों के बारे में बताने जा रहे हैं। रात को तो छोड़ दीजिए यहां दिन में भी कई लोग घूमने जाने से डरते हैं। इन सभी जगहों की अपनी कहानी भी बेहद दिलचस्प है, तो आइए जानते हैं इन हॉरर प्लेसेस के बारे में।

बत्तीस बंगला

haunted places battis bangala in chhattisgarh

छत्तीसगढ़ में अगर कोई सबसे चर्चित हॉरर प्लेस कुछ समय से है तो उसका नाम है बत्तीस बंगला। छत्तीसगढ़ के भिलाई में गरज रोड़ पर मौजूद इस घर से कई अनहोनी कहानियां जुड़ी हुई हैं। स्थानीय लोगों की माने तो उनके अनुसार यहां लड़की की आत्मा रहती है। जो भी शाम को या रात के टाइम इस सड़क से गुजरता है, तो उसे अजीबो-गरीब आवाजें सुनाई देती हैं। कई लोगों का यह भी मानना है कि भटकती आत्मा लोगों से लिफ्ट भी मांगती है। यहां आज भी शाम ढलने के बाद लोग जाने से डरते हैं।

इसे भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ के इन ऑफबीट प्लेसेस पर एक बार जरूर घूमने जाएं

तारबाहर रेलवे क्रॉसिंग

know haunted places in chhattisgarh

छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में स्थित तारबाहर रेलवे क्रॉसिंग भी हॉरर प्लेसेस में शामिल है। इस रेलवे क्रॉसिंग के आसपास सूरज ढलते ही कोई भी इंसान जाने से डरता है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि साल 2011 में इस स्थान पर एक घटना में लगभग 18 लोगों की जान चली गई थी। इस भयानक घटना के बाद आज भी कई लोग यहां जाने से डरते हैं। कुछ लोगों का मानना है कि इस घटना के बाद उन लोगों की आत्मा भटकती रहती है।

Recommended Video

कोटमसार गुफा

haunted places caves in chhattisgarh

छतीसगढ़ के जगदपूर से लगभग 30 किमोमिटर की दूरी पर मौजूद कोटमसार गुफा भी हॉरर प्लेस में शामिल है। यह सबसे प्राचीन जगह भी है। प्राचीन काल में इस गुफा में आदिवासी लोग निवास करते थे। कहते है कि आदिवासियों की आत्मा आज भी इस गुफा में निवास करती है। शाम के समय यहां जाने से हर कोई बचाता है क्योंकि, यहां कई अजीबो-गरीब आवाजें सुनाई देती हैं। इसके अलावा रायपुर में मौजूद लाल बंगला भी भुतहा जगह में शामिल है।

इसे भी पढ़ें: जिंदगी में एक बार क्यों जाना चाहिए अमृतधारा?


वाई शेप ब्रिज, भिलाई

haunted places in chhattisgarh y shape bridge

भिलाई का बत्तीस बंगला के साथ-साथ वाई शेप ब्रिज भी किसी डरावनी जगह से कम नहीं है। इस ब्रिज पर कई असामान्य घटनाओं को घटते देखा गया। स्थानीय लोगों कि माने तो रात 12 बजे  से सुबह 4 बजे तक एक नहीं बल्कि कई आत्मा भटकती हुए दिखाई देती हैं। इसके अलावा कुछ लोगों का दावा है कि रात के टाइम सफ़ेद कपड़ा में महिला अचानक वाहन के सामने आकार लिफ्ट मांगने लगती है। (शिमला की भुतहा जगहें)

अगर आपको यह स्टोरी अच्छी लगी हो तो इसे फेसबुक पर जरूर शेयर करें और इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit:(@i.ytimg.com,bhaskarassets.com)