भारत की कुछ जगहों की खुबसूरती न सिर्फ वहां के निवासियों के लिए पसंदीदा जगह होती है बल्कि, दूसरे राज्य से पहुंचें सैलानी और विदेशों से पहुंचें सैलानियों के लिए भी एक विशिष्ट छाप छोड़ती है। जब बात नए साल और पार्टी करने के बारे में हो, तो पर्यटक कुछ अधिक ही विशिष्ट जगहों की तलाश में रहते हैं, जहां वो खूब एन्जॉय कर सके। आज इस लेख में हम आपको भारत की कुछ ऐसी ही जगहों के बारे में बताने जा रहे हैं, जहां आप जनवरी में घूमने के साथ-साथ नए साल का जश्न मना सकते हैं। इन जगहों पर आप पार्टी एन्जॉय करते हुए 2020 को अलविदा और 2021 का स्वागत कर सकते हैं। 

  • कसोल
  • उदयपुर
  • मुनस्यारी
  • गोकर्ण
आइए इन जगहों के बारे में जानते हैं।

कसोल

places to visit in january to celebrate new year kasol inside

हिमाचल के सबसे खूबसूरत और प्रसिद्ध गांवों  में से एक है कसोल। हिमालय के करीब मौजूद कसोल भारत के साथ-साथ दुनिया भर के सैलानियों के लिए एक प्रमुख पार्टी डेस्टिनेशन है। लेट नाईट पार्टीज के लिए यह जगह हिमाचल में बेहद ही लोकप्रिय है। इस जगह के बारे में कहा जाता है कि नए साल का जश्न मनाने के लिए सैलानी तीन से चार दिन पहले ही यहां पहुंच जाते हैं। यक़ीनन यह एक ऐसा डेस्टिनेशन है, जो नए साल के आगमन पर आपको मंत्रमुग्ध कर सकता है। 

इसे भी पढ़ें: Year Ender: नए साल में किसी भी यात्रा से पहले रखें इन बातों का विशेष ध्यान

उदयपुर 

places to visit in  january to  celebrate new year udaipur inside

जब नए साल का जश्न सस्ते में और आसपास में ही सेलिब्रेट कर सकते हैं, तो फिर कहीं और क्यूं जाना। झीलों का शहर उदयपुर उन लोगों के लिए एक परफेक्ट पार्टी डेस्टिनेशन में से एक है, जो 2020 को अलविदा और नए का जश्न एक शाही अंदाज में सेलिब्रेट करना चाहते हैं। उदयपुर में नए साल के जश्न में पब और बागानों में कई इवेंट्स आयोजित होते हैं, जहां आप खूब एन्जॉय कर सकते हैं। उदयपुर में आप लाइव कॉन्सर्ट का भी आनंद उठा सकते हैं। 

Recommended Video

मुनस्यारी 

places to visit in january to celebrate new year munsiyari inside

समुद्र तल से लगभग 2300 मीटर की ऊंचाई पर स्थित मुनस्यारी नए साल के जश्न के लिए एक परफेक्ट डेस्टिनेशन हो सकता है। नए साल की पार्टियों में आउटडोर म्यूजिक और डांस इवेंट्स के साथ आप 2020 को अलविदा बोल सकते हैं। यह न्यू ईयर पार्टी के लिए सबसे खूबसूरत पहाड़ी स्टेशनों में से एक है। अगर आप दोस्त और पार्टनर के साथ नए साल का जश्न मनाने के लिए उत्तराखंड में किसी बेहतरीन जगह की तलाश में है, तो मुनस्यारी से कोई अच्छी जगह नहीं। 

इसे भी पढ़ें: जनवरी के महीने में घूमने के लिए पहुंचें इन रोमांचक जगहों पर     

गोकर्ण

places to visit in january to celebrate new year gokarna inside

कर्नाटक का एक छोटा शहर लेकिन, खूबसूरती, समुद्र तटों और लुहावने परिदृश्यों के साथ न्यू ईयर पार्टी डेस्टिनेशन के लिए साउथ इंडिया में सबसे बेहतरीन जगह। पिछले कुछ वर्षों से यह शहर स्थानीय लोगों के साथ विदेशी सैलानियों के लिए रेव पार्टी के लिए प्रमुख स्थान हो चूका है। खासकर युवाओं के लिए नए साल की पार्टी के लिए सबसे अच्छी जगह है। यहां आप नए साल के जश्न के साथ सनराइज, सी फूड और रात में कैंपिंग का भी लुत्फ़ उठा सकते हैं।     

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें, और इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़े रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ। 

Image Credit:(@static2.tripoto.com,www.clubmahindra.com,waas.gov.in)