नया साल आ चूका है। ऐसे में कुछ लोग घर पर फैमिली के साथ नए साल का स्वागत करते हैं। तो कुछ ऐसे भी होते हैं जो क्लब और पार्टी जैसे जगहों पर जाने का प्लान करते हैं। अगर आप भी इस न्यू इयर को सेलिब्रेट करने के लिए किसी बेहरत जगह कि तलाश में है तो हम आपको बताने जा रहे हैं कुछ ऐसे जगहों के बारे में, जहां आप धूमधाम से नए साल की सेलिब्रेशन पार्टी कर सकती है। तो अपना कलम-कॉपी उठा ले और इन जगहों को नोट करना स्टार्ट का दे- 

1-गोवा-

best new year party destinations in india inside

सबसे पहले अपने लिस्ट में गोवा को शामिल कर सकती है। न्यू ईयर सेलिब्रेट करने के लिए गोवा बेस्ट जगह है। वैसे तो यहां क्रिसमस के दिन से ही पार्टी का रूप देखने को मिलने लगता है। यहां की पॉपुलर डीजे धुन आपके ट्रिप के ज़रूर चार चाँद लगाएगी। अगर अभी तक न्यू ईयर का आपने कोई प्लान नहीं बनाया है तो जल्द ही अपने डेस्टिनेशन में शामिल करें।  इसके अलावा आपको यहां कालवा, डोना पॉला, मिरमार समेत कई समुद्र कुब पसंद आने वाली है। अगर आपको इस शहर के घूमना है तो पणजी, दूधसागर वॉटरफॉल, ओल्ड गोवा जैसी जगहों का भी दौरा कर सकती है।

इसे भी पढ़ें: डलहौजी में इन कैफे में नहीं गई तो अधूरी रह जाएगी आपकी ट्रिप

2-डलहौजी, हिमाचल प्रदेश

best new year party destinations in india inside

भारत में डलहौजी को मिनी स्विट्जरलैंड भी कहां जाता हैं। यहां कि खूबसूरत पहाड़िया और प्रकृतिक नज़ारा आपको खूब भाएगी। सर्दियों में बर्फ के चादरों से ढकी पेड़-पौधें और वादियाँ भी आपको अपने तरफ आकर्षित करेंगी। अगर आपको नए साल के सेलिब्रेशन पार्टी के साथ-साथ किसी रोमांटिक जगहों पर भी घूमना है तो डलहौजी आपके लिए बेस्ट डेस्टिनेशन है। अगर आप फैमिली या फ्रेंड्स के साथ न्यू ईयर सेलिब्रेट करना चाहती हैं तो यहां 2 से 3 दिन के लिए ट्रिप बना सकती हैं।

Recommended Video

3-राजस्थान

best new year party destinations in india inside

राजस्थान में ऐसे कई जगह और शहर है जो इस न्यू ईयर को सेलिब्रेट करने के लिए बेस्ट डेस्टिनेशन है। इन शहरों में से एक शहर है "सिटी ऑफ लेख" यानि उदयपुर। जी हैं, राजस्थान में न्यू ईयर को सेलिब्रेट का सबसे अच्छा मौका है। यहां आपको भारत के इतिहास, संस्कृति और आकर्षक और मशहूर जगहों को भी देखने का मौका मिल जाता है। यहां की रानी झील, राजा-महाराजाओं के आलीशान महल और रंग-बिरंगे व वाइब्रेंट हैंडिक्राफ्ट्स आपको ज़रूर पसन् आयेंगे। तो फिर देरी किस बात कि अगर पहला और दूसरा जगह पसंद नहीं आया तो इस तीसरे जगह ज़रूर पहुच जाएं। 

4-पुडुचेरी

best new year party destinations in india inside

अगर आप गोवा जा-जा के थक चुकी है तो उसका भी बिकल्प है। जी हैं, गोवा में अगर आप इससे पहले न्यू ईयर माना चुकी है तो अगली लिस्ट में पुडुचेरी को शामिल कर सकती है। न्यू ईयर सेलिब्रेट करने के लिए पुडुचेरी बेस्ट लोकेशन है। यहां आपको फ्रांसीसी और भारतीय संस्कृति का मिश्रण बेहद अच्छा लगने वाला है। तो फिर अपने फ्रेंड्स और फैमिली के साथ इस न्यू ईयर को सेलिब्रेट करना है तो इस साल यहाँ ज़रूर पहुच जाएं।

इसे भी पढ़ें: विराट-अनुष्का की तरह भूटान के इन जगहों की यात्रा सिर्फ 10 हजार में कर सकती हैं आप भी

5-गोकर्णा, कर्नाटक

best new year party destinations in india inside

अगर आप कुछ शांत माहौल में पाने परिवार और दोस्तों के साथ नए साल की पार्टी सेलिब्रेट करना चाहती है तो कर्नाटक के गोकर्णा जगह से बेहतर कोई और जगह नहीं हो सकता। यह आपके लिए ज़रूर परफेक्ट डेस्टिनेशन होगा। यहां का महाबलेश्वर मंदिर बेहद मशहूर है। इसके अलावा और भी कई ऐतिहासिक जगह है जहां आप मस्ती कर सकती है।

तो फिर देर किस बात कि है। इस नए साल को सेलिब्रेट करने के लिए इन बेस्ट डेस्टिनेशन जगहों पर पहले से होटल और कमरा बुक कर ले, क्योंकि न्यू ईयर में आपको यहां बहुत मज़ा आने वाला है।