महिलाओं को जब मौका मिलता है तो वे अपनी मनपसंद जगहों पर घूमने के लिए निकल पड़ती हैं। नई-नई जगहों पर घूमने से ना सिर्फ खुद को रिलैक्स करने का मौका मिलता है, बल्कि कई नए एक्सपीरियंस का भी मौका मिलता है। अगर बात विदेश घूमने की हो तो मजा और भी ज्यादा बढ़ जाता है। विदेशों के खूबसूरत डेस्टिनेशन्स में से एक है लॉस एंजिलिस। इसे अमीरों और फेमस लोगों का शहर कहा जाता है। यह शहर अपने खूबसूरत बीच, बार्स और एडवेंचर एक्टिविटीज के लिए फेमस है। यहां घूमने के दौरान खूबसूरत नजारों की तस्वीरें आप अपने इंस्टाग्राम पर भी सजा सकती हैं। अगर आपकी विश लिस्ट में लॉस एंजिलिस भी है, तो आपको यहां की इन बेहतरीन जगहों पर जरूर जाना चाहिए।

इसे जरूर पढ़ें: सोलो ट्रेवल में अपनी सेफ्टी से जुड़ी इन 10 अहम बातों का रखें ध्यान

Beverly Hills Hotel

 

यह 5 स्टार लग्जरी होटल हॉलीवुड के खूबसूरत इतिहास की कहानी बयां करता है। पिंक पैलेस के नाम से मशहूर इस होटल के बाहर का नजारा दिल को छू लेने वाला है। यहां दूर-दूर तक ताड़ के पेड़ लगे हैं, जो हवाएं चलने पर मौसम को और भी ज्यादा खुशनुमा बना देते हैं।

इसे जरूर पढ़ें: इन हैशटैग्स से लीजिए इंस्पिरेशन और अपने भीतर जगाइए ट्रैवलिंग का रोमांच

लाइट्स के बीच खिंचाएं खूबसूरत तस्वीर

new york travel destinations

अगर आपको आसमान में चमकते सितारे आकर्षित करते हैं और आप ऐसी ही दुनिया में पहुंचने का ख्वाब देखती हैं तो आपको ब्रॉड म्यूजियम में जरूर जाना चाहिए। यहां आपको ढेर सारी लाइट्स की रोशनी में अपनी तस्वीर खिंचाने का मौका मिलता है, जो आपके लिए लाइफ टाइम एक्सपीरियंस साबित हो सकता है। 

Santa Monica का मेला है खास

new york beautiful locations

अगर आपको मेले में घूमने का शौक है तो आप किराए पर साइकिल लेकर इस खूबसूरत जगह का रुख कर सकती हैं। यहां साइकिल पर सैर करते हुए आसपास की लाइट्स को देखना, मजेदार गेम्स में हिस्सा लेना, डूबते हुए सूरज को देखना और बड़े-बड़े झूलों पर झूलने में काफी ज्यादा एक्साइटमेंट होता है। 

आर्ट लवर्स को इस म्यूजियम में आएगा मजा 

new york landmark places with lamps

लॉस एंजिलिस का काउंटी म्यूजियम ऑफ आर्ट को शहर का प्रतीक के तौर पर बनाया गया है। यहां 202 कास्ट आयरन के लैंप लगे हैं, ये लाइट्स कभी लॉज एंजिलिस की सड़कों को रोशन करती थीं। यहां का अद्भुत नजारा देखने में बेहद खूबसूरत लगेगा। रात में इन लैंप्स की रोशनी पूरे माहौल को खुशनुमा बना देती है। रात 10 बजे ये लाइट्स जल जाती हैं और इस समय में अगर आप यहां पर मौजूद हों तो इस नजारे को आप अपने कैमरे में कैद कर सकती हैं। 

पॉल स्मिथ वॉल के नजारे देखिए

 
 
 
View this post on Instagram

💁🏻‍♀️ #paulsmithla #pinkwall #pinkandblue #melroseavenue #losangeles #california #instaplace #trucdemeufs

A post shared by ✨Supa Ju✨ (@supasupaju) onFeb 14, 2019 at 6:58pm PST

 

वैसे तो इस शहर में कई ऐसे बैक ड्रॉप हैं, जहां पर आप अपनी सुंदर तस्वीरें क्लिक कर सकती हैं, लेकिन पॉल स्मिथ की लाइट पिंक कलर की वॉल खासतौर पर फेमस है। लेकिन यहां जाते हुए इस बात का ध्यान रखें कि यहां प्रोफेशनल कैमरा ले जाने की इजाजत नहीं है। ऐसे में आप यहां अपने स्मार्टफोन से ही सेल्फी क्लिक कर सकती हैं। 

आकर्षित करता है ये पुराने जमाने का पुल

लॉस एंजिलिस से दो घंटे की दूरी पर है ये सैन गैबरील पहाड़ियों पर बना पुल, जहां सैलानी चढ़ाई करने के लिए आना पसंद करते हैं। San Gabriel नदी के किनारे स्थित इस पर जाने के लिए आपको 10 मील का लंबा सफर करना पड़ता है, ऐसे में आपको अच्छी-खासी मेहनत करनी पड़ सकती है। अगर आपको एडवेंचर पसंद है तो आप यहां बंजी जंपिंग भी ट्राई कर सकती हैं। 

हॉलीवुड के बैकड्रॉप में खिंचाएं तस्वीर

 

हॉलीवुड की कई चर्चित फिल्मों में यह बैकड्रॉप दिखाया जाता है और यहां पहुंचना अपने आप में एक अनूठा अहसास है। सेंटा मोनिका के पहाड़ों पर 45 फुट ऊंचे सफेद अक्षरों से लिखे हॉलीवुड का बैकग्राउंड बहुत क्लासी लुक देता है। हालांकि यहां सही तरीके से तस्वीर क्लिक करने के लिए भी आपको मशक्कत करनी पड़ सकती है।