लड़कियों को मेकअप करना सिर्फ फेस्टिव सीजन ही नहीं हर मौसम में पसंद होता है। भला ऐसा हो भी क्यों न, मेकअप करना लड़कियों का हक जो है। हर लड़की चाहती है कि वह खूबसूरत और सबसे अलग दिखे। आपकी इस हसरत को पूरा करने के लिए ब्लशर बहुत बड़ा रोल प्ले करता है। सही ब्लशर लगाकर आप अपने चेहरे पर रौनक तो बढ़ाती ही हैं साथ ही इससे आपकी फीचर्स भी शॉर्प दिखते हैं। जबकि गलत शेड के ब्लशर आपका पूरा लुक बिगड़कर आपको उम्र से अधिक दिखाते हैं। हर उम्र और शेड के लिए अलग ब्लशर होता है। इसलिए यह आवश्यक है कि आप अपनी उम्र के हिसाब से सही ब्लशर लगाएं। जिससे आप क्लासी और यंग दिखें। आज इस आर्टिकल में हम आपको उम्र के हिसाब से सही ब्लशर बता रहे हैं।

इसे भी पढ़ें: चेहरे को जवां और खूबसूरत बना देगा डर्मा रोलर, जानें इस्‍तेमाल का तरीका

20+ से लेकर 30+ तक

blusher should you apply according to your age  inside two

वैसे तो यह एज कच्ची होती है इसलिए इस उम्र में आप बेझिझक किसी भी शेड का ब्लशर लगा सकती हैं। लेकिन अगर आप चाहती हैं कि आपका फेस खूबसूरत और शाईनी दिखे तो आप शाइनी, मैट, क्रीमी, पाउडर और जेल बेस्ड ब्लशर का यूज करें। अगर आपकी स्किन ड्राई है तो क्रीमी ब्लशर को प्राथमिकता दें। जबकि तेलीय स्किन वालों को पाडडर वाले ब्लशर का यूज करना चाहिए। जिन लड़कियों की स्किन बहुत गोरी होती है उन्हें सॉफ्ट पिंक या पीच शेड ब्लशर अप्लाई करने चाहिए। वहीं, स्किन सांवली या डार्क स्किन वाली लड़कियों को कॉफी कलर या ब्राउन शेड अप्लाई करने चाहिए। 20+ से लेकर 30+ तक की लड़कियों को अगर कोई पार्टी या फंक्शन अटेंड करना है तो गॉर्शियस लुक के लिए शिमरी ब्लशर अप्लाई करें।

इसे भी पढ़ें: घर पर करें ये 5 तरह की नेलआर्ट, एक्सटेंशन से भी बढ़कर आएगा लुक


40+ से लेकर 50+ तक

blusher should you apply according to your age  inside one

क्योंकि यह उम्र का तीसरा पड़ाव होता है इसलिए इस उम्र में आपको क्रीमी ब्लशर से खासा परहेज करना चाहिए। नहीं तो चेहरे के डार्क सर्कल, दाग धब्बे और झुर्रियां और भी उभरकर दिखती हैं। इस उम्र में पाउडर बेस्ड ब्लशर लगाना सही रहता है। चाहे आपको किसी पार्टी में ही क्यों न जाना है, शाइनी ब्लशर लगाने की भूल न करें, झुर्रियां छुपाने के लिए मैट या सेमी-मैट ब्लशर अप्लाई करें। 40+ से लेकर 50+ तक की सांवली महिलाओं को बेज या सॉफ्ट पिंक का लाइट शेड चुनना चाहिए। जबकि गोरी स्किन वाली महिलाओं को ब्राइट पिंक या आल्मंड शेड लगाना चाहिए। पिंक बेस्ड शेड्स की बजाय ऑरेंज बेस्ड शेड्स का चुनाव करें।