अपने हाथों को सुंदर और प्यारा दिखाना हर लड़की का हक होता है। अपने इस शौक को पूरा करने के लिए लड़कियां मैनिक्योर, हैंड क्लींजिंग, नेल आर्ट और स्क्रबिंग पता नहीं क्या क्या कराती भी हैं। लेकिन हर महीने पार्लर जाकर ये सब कराना आपके बजट से बाहर हो सकता है। हालांकि इसका कतई यह मतलब नहीं है कि आप अपने हाथों की देखभाल करना ही छोड़ दें। बल्कि आप कुछ सिंपल और आसान टिप्स सीखकर खुद ही अपना नेल आर्ट कर सकती हैं। जी हां, एकदम सही सुन रही हैं आप! जिस नेल आर्ट के लिए एक्सपर्ट आपसे हजारों रुपये लेते हैं उन्हें आप खुद भी कर सकती हैं। आज इस आर्टिकल में हम आपको घर पर नेल आर्ट करने की कुछ सिंपल टिप्स बता रहे हैं। सबसे बड़ी बात यह है कि इसमें जिस भी चीज की जरूरत पड़ेगी वह या तो आपके पास पहले से होगी या आप उसे मार्किट से आसानी से खरीद पाएंगी। यानि कि ये सभी डिजाइंस देखने में खूबसूरत, बनाने में आसान और पॉकेट पर बिल्कुल लाइट साबित होंगे।

इसे भी पढ़ें: नेल्स को दें ये 6 तरह की शेप्स, दोगुनी बढ़ेगी हाथों की खूबसूरती

पोल्का डॉट्स

easy tips to do nail art at home inside four

पोल्का डॉट्स एक ऐसी नेल आर्ट है जिसे बनाना तो आसान है ही साथ ही यह हर तरह की ड्रेस के साथ जचती भी है। इसके लिए आपको सबसे पहले अपने नाखूनों पर किसी भी शेड का एक क्लियर बेस कोट लगाना होता है। फिर 3 अलग-अलग नेल पेंट लें और किसी प्वॉइंट वाली चीज से नाखूनों पर डॉट्स बनाएं। टॉप कोट से फिनिश करें।

मिक्स नेल आर्ट

easy tips to do nail art at home inside three

अगर आपको एक साथ अपने नाखूनों पर कई तरह की नेलपेंट लगाने का शौक है तो यह आर्ट आपके लिए ही है। इसके लिए आपको सबसे पहले नाखूनों पर व्हाइट नेल पेंट का बेस लगाना होता है। इसके बाद अपने पसंद के रंगों की आड़ी-तिरछी लकीरें बनाएं, मतलब कि जो भी आपका मन करें। इसके लिए आप किसी पतली पिन का प्रयोग करें। फिनिशिंग के लिए फाइनल कोट बाद में लगाएं।

इसे भी पढ़ें: खूबसूरती बढ़ाने से लेकर नाखूनों को सुरक्षा देने तक जैल नेल पॉलिश से मिलते हैं ये 5 बड़े फायदे

मिनिमल आर्ट

easy tips to do nail art at home inside two

अगर आपको बहुत सिंपल नेल आर्ट पसंद है तो इसे अपनाएं। इसके लिए पहले नाखूनों पर व्हाइट बेस कोट लगाएं। अब किसी पतले ब्रश से नाखूनों के बीच में या साइड में पतली लाइन बनाएं। टॉप कोट से सबसे लास्ट में फिनिश करें।

ग्लिटर एंड न्यूड आर्ट

easy tips to do nail art at home inside one

इस आर्ट को बनाना वाकई बहुत सिंपल है। फोटो की तरह अपने नाखूनों में दो अलग अलग तरह की नेल पेंट लगाएं। जिसमें आप न्यूड नेल पेंट लगा रही हैं उसमें लास्ट में ग्लिटर वाली नेल पेंट का हल्का कोट लगाएं। आपकी आर्ट तैयार हैं।