इस बात में कोई दोराय नहीं है कि ब्लो ड्रायर के बाद बालों को एक अलग ही लुक मिलता है। ब्लो ड्रायर से बालों को एक गजब का बाउंस मिलता है। अमूमन जब हम कभी पार्लर में हेयरकट करवाती हैं तो उसके बाद बालों को ब्लो ड्रायर किया जाता है, ताकि हेयरकट के रियल लुक के बारे में पता चल सके। अगर हेयर कट के बाद बालों को यूं ही फ्लैट छोड़ दिया जाता है तो अच्छे से अच्छा हेयरकट भी वह लुक नहीं देता। वैसे हेयरकट के अलावा कई बार हेयरस्टाइलिंग के दौरान भी ब्लो ड्रायर की मदद से बालों के लुक को निखारा जाता है। कुछ लड़कियां तो घर पर भी ब्लो ड्रायर का इस्तेमाल करती हैं।

हालांकि ब्लो ड्रायर का इस्तेमाल करने के बाद अधिकतर लड़कियों को एक शिकायत होती है और वह यह कि ब्लो ड्रायर करने के कुछ देर बाद ही बालों का वह लुक नहीं रहता। ऐसा क्यों होता है और ब्लो ड्रायर के लुक को लास्ट लॉन्गर बनाने के लिए क्या किया जाए। दरअसल, ऐसे कुछ टिप्स हैं, जिन्हें अपनाकर आप ब्लो ड्रायर के लुक को लंबे समय तक यूं ही टिकाए रख सकती हैं। तो चलिए जानते हैं इन टिप्स के बारे में-

इसे भी पढ़ें: इन गलतियों को करने से ब्लो ड्रायर करने के बाद भी नहीं मिलेगा परफेक्ट लुक

दो बार करें हेयर वॉश

tips to make your blow dry last longer INSIDE

अगर आप ब्लो ड्रायर के बाद बाउंसी और शाइनी हेयर चाहती हैं तो हमेशा इसका इस्तेमाल सुपर क्लीन हेयर में ही करें। भले ही आप हेयरकट करवाने वाली हों या फिर कोई हेयरस्टाइल बनाना चाहती हों। बेहतर होगा कि आप बालों को पहले एक नहीं दो बार वॉश करें ताकि हेयर्स अच्छी तरह क्लीन हो जाएं। इसके बाद अगर आप ब्लो ड्रायर का इस्तेमाल करेंगी तो आपको बेस्ट रिजल्ट मिलेगा।

Recommended Video

ऐसा हो कंडीशनर

tips to make your blow dry last longer INSIDE

हेयरवॉश के बाद कंडीशनर का इस्तेमाल किया जाता है, लेकिन अगर आप  ब्लो ड्रायर करने वाली हैं तो कंडीशनर का चयन सोच-समझकर करें। पैराबेन और सल्फेट.मुक्त कंडीशनर हल्के होते हैं और हीट स्टाइलिंग के लिए इन्हें अच्छा माना जाता है, तो आप ऐसे ही कंडीशन का इस्तेमाल करें। सोते समय रखें ऐसे hairstyles, बाल नहीं होंगे डैमेज

कूल एयर का इस्तेमाल

tips to make your blow dry last longer INSIDE

अमूमन ब्लो ड्रायर की मदद से स्टाइलिंग करते समय हीट का इस्तेमाल किया जाता है, लेकिन अगर आप चाहती हैं कि ब्लो ड्रायर लुक लास्ट लॉन्गर बने तो आप स्टाइलिंग के बाद आखिरी में बालों पर कूल एयर का इस्तेमाल करें। यह स्टाइल को अपनी जगह सेट होने में मदद करेगा। अगर आप घर पर हेयरस्टाइलिंग कर रही हैं तो लास्ट में ब्लो ड्रायर की कूल सेटिंग करके उसे अपने बालों पर अप्लाई जरूर करें।

तापमान पर फोकस

tips to make your blow dry last longer INSIDE

यह तो हम सभी जानते हैं कि मॉइश्चर good hair day को भी बर्बाद कर सकता है। इसलिए अगर जरूरी ना हो तो ब्लो ड्रायर के बाद लंबे समय तक बाहर जाने से बचें। साथ ही कमरे के तापमान पर भी फोकस करें ताकि पसीने के कारण आपका ब्लो ड्रायर हेयर लुक खराब ना हो। इसी तरह, अगर आप जिम जा रही हैं या कुछ ऐसा कर रही हैं, जिससे आपको पसीना आ रहा है तो एक sweat-absorbent headband का इस्तेमाल करना अच्छा आईडिया है।

इसे भी पढ़ें: बालों को स्टाइलिश बनाते हैं हेयर टूल्स, ऐसे करें इनकी सफाई

बचें पानी से 

tips to make your blow dry last longer INSIDE

अगर आप सच में ब्लो ड्रायर करने के बाद बालों को लंबे समय तक यूं ही बनाए रखना चाहती हैं तो यह जरूरी है कि आप अपने बालों को कुछ चीजों से बचाएं। जैसे मॉइश्चर, ह्यूमिडिटी और पानी यकीनन आपके blowouts को खराब कर सकते हैं। इसलिए हमेशा नहाने से पहले प्रोटेक्टिव सीरम और शॉवर कैप का इस्तेमाल करना ना भूलें।

Image Credit:(@freepik)