क्या आप अपने नॉर्मल बालों से बोर हो गई हैं और आप कुछ नया ट्राई करना चाहती हैं। तो इस बार नॉर्मल कलर की जगह आपको मल्टी  डायमेंशनल हेयर कलर करवाना चाहिए। ये मल्टी डायमेंशनल हेयर कलर आपके बालों को नया लुक देगा। आप चाहें तो इसे पार्लर से या खुद भी कर सकती हैं। आइए जानते हैं क्या है ये मल्टी डायमेंशनल हेयर कलर।

क्या है मल्टी डायमेंशनल हेयर कलर

multi dimensional hair look hacks

मल्टी डायमेंशनल हेयर कलर एक ही फैमिली के डिफरेंट शेड्स कलर हैं। इसका मतलब है कि अगर आप  अपने बालों में ब्राउन कलर करवाना चाहती हैं तो ऐसे में आपका हेयरस्टाइलिश लाइट चेस्टनट ब्राउन या फिर डीप कॉप शेड का इस्तेमाल करेगा। इसमें आपके बालों पर इन दो शेड्स का इस्तेमाल किया जाएगा। जिससे ऐसा लगेगा कि आपने अपने बालों पर एक नहीं बल्कि कई कलर करवाए हैं। 

मिलेगा 3डी इफेक्ट 

new hair multi dimensional look

जिनके बाल कर्ली होते हैं, उनके लिए ये मल्टी डायमेंशनल हेयर कलर एक दम बेस्ट है। ऐसा इसलिए क्योंकि इस मल्टी डायमेंशनल हेयर कलर को करवाने के बाद कर्ली और वेवी बालों में 3डी इफेक्ट आता है। जिसकी वजह से हेयर कलर और भी ब्राइट दिखने लगता है। अगर अपने बालों को यूनिक  लुक देना चाहती हैं तो आपको यह मल्टी डायमेंशनल हेयर कलर जरूर करवाना चाहिए। 

इसे भी पढ़ें: हेयर कलर कराने से पहले ध्यान रखें ये 5 बातें, कभी नहीं होंगे बाल खराब

घर पर इस तरह करें हेयर कलर

multi dimensional new hair color look

  • आप हेयर कलर को ऑनलाइन या मार्केट जाकर भी खरीद सकती हैं। हेयर कलर्स के कई ब्रांड हैं। लेकिन, आपको केवल उस ब्रांड का इस्तेमाल करना चाहिए जो आपके बालों के लिए सही हो। 
  • अपने बालों के अनुसार ही हेयर कलर खरीदें। साथ ही पैकेट पर दी गई जानकारी को भी अच्छे से पढ़ लें। 
  • इसके बाद प्लास्टिक गल्वस, डिस्पोजेबल मिक्सिंग बाउल और ब्रश लें। 
  • बॉक्स पर लिखे गए निर्देशन के अनुसार ही हेयर कलर को मिलाएं। 
  • इसके बाद ब्रश का उपयोग करके अपने कुछ ही बालों पर कलर लगाएं। आप चाहें तो फेस-फ़्रेमिंग हाइलाइट्स और बेबीलाइट्स कर सकती है। 

Recommended Video

मल्टी डायमेंशमल हेयर कलर के फायदे

multi dimensional hair look

  • अगर आप मल्टी डायमेंशन हेयर कलर करवाती हैं तो इससे आपके बालों को नुकसान नहीं होगा। ऐसा इसलिए क्योंकि मल्टी डायमेंशनल हेयर कलर का इस्तेमाल केवल कुछ ही बालों पर किया जाता है। 
  • मल्टी डायमेंशनल हेयर कलर मंहगा भी नहीं है। यह हेयर कलर काफी बजट फ्रेंडली है। 
  • आप किसी पार्लर में जाकर मल्टी डायमेंशनल हेयर कलर करवा सकती हैं। 
  • अगर आपके बाल पतले और सीधे हैं तो आपको मल्टी डायमेंशनल हेयर कलर जरूर करवाना चाहिए। इससे आपके बालों का वॉल्यूम बढ़ जाएगा। 
  • ये मल्टी डायमेंशनल हेयर कलर पतले और सीधे बालों के लिए एक दम बेस्ट आप्शन है।
  • मल्टी डायमेंशमल हेयर कलर आपके बालों को यूनिक लुक देगा। 

वेडिंग लुक के लिए है बेस्ट 

हम सभी जानते हैं कि शादियों का सीजन चल रहा है। ऐसे में आउटफिट के साथ हेयरस्टाइल भी मायने रखता है। लेकिन अगर आप ये मल्टी डायमेंशनल हेयर कलर करवा लेंगी तो आपको अपने हेयरस्टाइल के बारे में ज्यादा सोचना नहीं पड़ेगा। ये मल्टी डायमेंशनल हेयर कलर आपके आउटफिट में चार चांद लगा देंगे। 

 

उम्मीद है कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा। ब्यूटी से जुड़े इसी तरह के अन्य आर्टिकल पढ़ने के लिए हमें कमेंट कर जरूर बताएं और जुड़े रहें हमारी वेबसाइट हरजिंदगी के साथ। 

Image Credit: beezzly.com, freepik.com, i.pinimg.com, & content.latest-hairstyles.com