Close
चाहिए कुछ ख़ास?
Search

    हेयर कलर कराने से पहले ध्यान रखें ये 5 बातें, कभी नहीं होंगे बाल खराब

    यह बात सच है कि हेयर कलर करने के बाद आपकी पर्सनेलिटी में एक नया लुक आ जाता है। लेकिन यह भी सच है कि अगर बिना समझ के और जल्दबाजी में हेयर कलर किया जाए ...
    author-profile
    • Rashmi Upadhyay
    • Editorial
    Updated at - 2019-08-22,12:03 IST
    Next
    Article
    hair colour tips  Main

    समय समय पर हर लड़की चाहती है कि उसके लुक में भी बदलाव आता रहे। जब मेकअप और हेयरस्टाइल इस चीज में कुछ खास रोल प्ले नहीं पाते हैं तो हर किसी के दिमाग में हेयर कलरिंग की बात आती है। यह बात सच है कि हेयर कलर करने के बाद आपकी पर्सनेलिटी में एक नया लुक आ जाता है। लेकिन यह भी सच है कि अगर बिना समझ के और जल्दबाजी में हेयर कलर किया जाए तो इससे बालों का लुक खराब होने के साथ ही बालों की जड़ें भी कमजोर होने लगती हैं। इसलिए जरूरी है कि आप हेयर कलर कराने से पहले कुछ बातों पर विचार करें। इस तरह आपके बाल कलर होने के बाद बहुत अच्छे लगेंगे। तो आइए जानते हैं कलर कराने से पहले किन बातों का ध्यान रखना चाहिए।

    इसे भी पढ़ें: बढ़ानी हो बालों की ग्रोथ और थामना हो हेयर फॉल तो गर्मियों में लगाएं ये 3 ‘हेयर मास्‍क’

    आप वास्तव में जो चाहते हैं, वह जानें

    hair colour tips  inside

    यह जानना महत्वपूर्ण है कि आप वास्तव में क्या करने जा रहे हैं। यानि कि आपको किस तरह का हेयर कलर चाहिए। जैसे कि आप हाइलाइट्स के लिए जा रहे हैं या अपने सारे बालों को कलर करने जा रहे हैं! इस बारे में आपका कॉन्सेप्ट पहले से ही क्लीयर होना चाहिए। नहीं तो आप जल्दबाजी में अक्सर अपने बालों के साथ कुछ गलत कर देते हैं।

    Recommended Video

    अपने स्टाइलिश से बात करें

    hair colour tips  inside

    हेयर कलरिंग एक बड़ा फैसला हो सकता है, इसलिए स्टाइलिश से सलाह लेना हमेशा बेहतर होता है। अपने सवालों और भ्रमों के बारे में उनसे खुलकर बातें करें। इससे आपकी सारी परेशानी दूर होगी और आप एक सही फैसला कर पाएंगे।

    हेयर हाइड्रेटिंग हेयर मास्क चुनें

    हेयर मास्क के बेहतरीन परिणाम के लिए बालों को अच्छी तरह से हाइड्रेट करना बेहतर होता है। इसलिए, हेयर कलर अपॉइंटमेंट से पहले, हेयर हाइड्रेटिंग हेयर मास्क चुनें। इससे कलर कराने के बाद आपके बालों को नुकसान नहीं होगा और बाल हाइड्रेट रहेंगे।

    इसे भी पढ़ें: Hair Care Tips: बालों में डैंड्रफ को चुटकियां में दूर कर देगा यह जूस

    पोस्ट हेयर कलर के लिए तैयार रहें

    hair colour tips  inside

    सिर्फ अपने मनपसंद रंग को बालों पर देखना ही सब कुछ नहीं होता है। यह जरूरी है कि आप कलर कराने के बाद अपने बालों की किस तरह देखभाल करते हैं। इसमें शैंपू, कंडीशनर बदलना, बालों को धूप से बचाना आदि शामिल होता है, इसलिए सुनिश्चित करें कि आप इसके लिए भी पहले से तैयार हों।

    सूट करता हुआ कलर ही कराएं

    hair colour tips  inside

    हेयर कलर कराने से पहले किसी एक्सपर्ट से पूछ लें कि आप पर कौन सा कलर सूट करेगा! किसी की देखादेखी अपने बालों पर कलर न कराएं। सुनिश्चित करें कि आप कुछ ऐसा कलर चुनें जो आप पर सूट करें और लोग आपकी खिल्ली न उड़ा पाएं।

    बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

    Her Zindagi
    Disclaimer

    आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।