मेकअप हमको सुंदर बनाने का काम करता है। लुक्स चाहें जैसे हो लेकिन मेकअप लगाकर हर कोई सुंदर लगता है। यह बदसूरत को भी खूबसूरत बना देता है। कुछ लोग तो नेचुरल ब्यूटी के मायने ही नहीं समझते। क्योंकि मेकअप के सहारे ही सही उनको प्रशंसा तो मिल ही जाती है। लेकिन रोजाना मेकअप लगाने से हमारी स्किन डैमेज होती है यह भी बड़ा सच है। जिसको जानते तो सब है लेकिन मानते बहुत कम लोग हैं। इसलिए हमको हमेशा मेकअप ब्यूटी के बजाय नेचुरल ब्यूटी की तरफ भी ध्यान देना चाहिए। ताकि हम हर समय बिना मेकअप भी अच्छे दिखें। आज हम आपको कुछ ऐसे ही टिप्स देंगे जो आपको नेचुरली ब्यूटीफुल दिखने में मदद कर सकते हैं।  

सिल्क Pillow कवर  

Look Naturally Beautiful INSIDE

आपके सोने की स्तिथि का भी आपके रंग-रूप पर बहुत असर पड़ता है। अगर आप सोते वक़्त अपने सिर के नीचे कॉटन कवर Pillow यूज़ करती हैं तो इससे आपकी स्किन और बालों के साथ फ्रिक्शन होता है। जो कभी-कभी स्किन डैमेज का कारण बन सकता है। इसलिए कोशिश कीजिए कि आप सिल्क कवर Pillow यूज करें। ताकि आपकी स्किन को एक सॉफ्ट टच मिले। स्पेशली अगर आपको acne की प्रॉब्लम है तो सिल्क pillow का यूज आपके लिए बेहतर होगा।  

इसे भी पढ़ें: ये 7 ब्‍यूटी टिप्‍स अपनाकर महिलाएं 40 की उम्र के बाद भी दिख सकती हैं यंग

Recommended Video


salicylic acid वाले प्रोडक्ट्स

स्किन के डेड सेल आपके pores को बंद कर देते हैं। जिसकी वजह से आपको कभी-कभी ब्लेमिश और एलर्जी की प्रॉब्लम भी हो जाती है। इसके लिए आप salicylic acid वाले प्रोडक्ट्स यूज करें। लेकिन कोई भी प्रोडक्ट खरीदने से पहले इसमें salicylic acid की मात्रा जांच लें। आप केवल 0.5% से लेकर 2 % तक की मात्रा वाले टोनर, फेस मास्क और सीरम ही खरीदें। इससे आपकी रंगत में भीतर से निखार पैदा होगा।

रेगुलर मसाज

Look Naturally Beautiful INSIDE

अपने चेहरे को नेचुरली ब्यूटीफुल बनाने के लिए आप नियमित रूप से मसाज करें। इसकी लिए आपको रोजना पार्लर या स्पा जाने की जरूरत नहीं होती। मसाज करने से ब्लड सर्क्युलेशन अच्छा हो जाता है। जिससे आपके चेहरे पर निकार नज़र आता है। आप कोई भी जेल लेकर अपवर्ड मोशन में हल्के हाथों से मसाज करें। अगर आप कोई नाईट क्रीम का यूज करती हैं तो आप रात में 4-5 मिनट चेहरे कर सकती हैं।

इसे भी पढ़ें: बेहद आसान मेकअप और ब्यूटी टिप्स एक्सपर्ट से जानिए


कैस्टर ऑयल 

खूबसूरत आंखें आपकी सुंदरता में चार चांद लगा देती हैं। अगर आप भी चाहती हैं कि आपके आंखें सुंदर दिखें तो अपनी पलकों की पर कैस्टर ऑयल का यूज कर सकती हैं। इससे आपकी पलकें हैवी बनती हैं। साथ ही यह पलकों को भारी और चमकदार बनाता है। इस तरह आप अपनी पलकों खूबसूरत बनाकर नेचुरली ब्यूटीफुल दिख सकती हैं।

इस तरह आप इन टिप्स को ध्यान में रखकर अपनी सुंदरता को बनाएं रख सकती हैं।

  Image Credit:(@hdwallpapers)