Close
चाहिए कुछ ख़ास?
Search

    Bob Cut करवाने की सोच रही हैं तो पहले इन बातों पर दें ध्यान

    अगर आप अपने लुक को चेंज करने के लिए बॉब हेयरकट करवाना चाहती हैं तो पहले आपको यह लेख जरूर पढ़ना चाहिए।  
    author-profile
    • Mitali Jain
    • Editorial
    Published -16 Jun 2020, 08:30 ISTUpdated -15 Jun 2020, 18:50 IST
    Next
    Article
    before getting a bob cut tips

    इस बात में कोई दोराय नहीं है कि हेयरस्टाइल आपके लुक में गेम चेंजर की तरह काम करता है। अगर आप अपने फेस के अनुसार हेयरस्टाइलिंग करती हैं तो इससे आपका लुक एन्हॉन्स होता है। साथ ही अपनी हेयरस्टाइलिंग के जरिए आप सिंपल से आउटफिट में भी स्टाइलिश दिख सकती हैं। यही कारण है कि समय-समय पर महिलाएं हेयरकट करना पसंद करती हैं ताकि उन्हें एक न्यू लुक मिल सके। बॉब हेयरकट एक ऐसा ही कट है, जो लुक को पूरी तरह चेंज कर देता है। इसलिए बहुत सी लड़कियां बॉब हेयरकट करवाना पसंद करती हैं। यकीनन यह हेयरकट देखने में बेहद ही क्लासी लगता है।

    लेकिन, एक सच यह भी है कि यह हेयरकट हर चेहरे पर अच्छा नहीं लगता। कई बार लड़कियां शौक में बॉब हेयरकट करवा लेती हैं, लेकिन फिर उन्हें वह लुक नहीं मिलता, जो उन्हें चाहिए होता है। ऐसे में उन्हें बाद में काफी पछतावा होता है। आपके साथ यह स्थिति उत्पन्न ना हो, इसके लिए जरूरी है कि आप बॉब हेयरकट करवाने से पहले कुछ बातों पर ध्यान दें। तो चलिए जानते हैं ऐसी ही कुछ बातों के बारे में-

    इसे भी पढ़े: हेयरकट बदल देगा दुल्हन का लुक, लेकिन न करें यह गलती

    हेयर टेक्सचर पर फोकस

    before getting a bob cut inside

    जब आप बॉब हेयरकट करवाने के बारे में सोच रही हैं तो जरूरी है कि पहले आप अपने हेयर टेक्सचर पर फोकस करें। वैसे तो यह हेयरकट लगभग सभी तरह के फेस शेप पर अच्छा लगता है, लेकिन इसे कट करवाते समय आपको हेयरस्टाइलिंग अपने हेयर टेक्सचर के अनुसार ही सुनिश्चित करनी चाहिए। मसलन, अगर आपके हेयर्स थिन हैं तो ऐसे में आप शार्ट बॉब लुक को चुनें, क्योंकि इस तरह आपके हेयर्स अपेक्षाकृत थिक नजर आएंगे। वहीं थिक हेयर पर लॉन्ग बॉब लुक अच्छा लगता है। इसी तरह अगर आपके हेयर्स कर्ली हैं, तो आप बॉब कट करवाते समय बैक से थोड़ा शार्ट व फ्रंट से लॉन्ग कट करवाएं। हालांकि यह जरूरी है कि आप बॉब हेयरकट करवाने से पहले एक बार अपने हेयरस्टाइलिस्ट से जरूर बात करें।

    जरूरी है मेंटनेंस

    before getting a bob cut inside

    बॉब हेयरकट यकीनन देखने में अच्छा लगता है, लेकिन एक सच यह भी है कि इस हेयरकट को अधिक मेंटनेंस करने की जरूरत होती है। बॉब हेयरकट करवाने के बाद आपको हर दिन हेयरस्टाइलिंग में अधिक समय बिताना पड़ेगा। वहीं दूसरी ओर, हर छह सप्ताह में आपको हेयर्स को ट्रिम करने की जरूरत पड़ेगी। खासतौर से, अगर आपके हेयर्स में फ्रिंज है या फिर आपका बॉब हेयरकट लुक asymmetrical, inverted, or features sharp angles है तो आपको समय-समय पर बालों को ट्रिम करवाना होगा। (इसे भी पढ़ें: Bad Haircut प्रॉब्लम को ऐसे करें Fix)

    Recommended Video

    नेक और बैक पर फोकस

    before getting a bob cut inside

    जब आप बॉब कट करवाती हैं, तो ऐसे में शार्ट हेयर्स के कारण आपकी नेक और बैक अधिक विजिबल होती है। ऐसे में जरूरी है कि आप उस पर भी पूरा ध्यान दें। मसलन, अगर आपकी बैक पर एक्ने है, तो वह देखने में बिल्कुल भी अच्छा नहीं लगेगा। इसलिए आपको बॉब कट करवाने से पहले अपनी नेक और बैक पर ध्यान देना होगा। साथ ही आपको अपनी एसेसरीज और आउटफिट लुक्स में भी कुछ बदलाव करना पड़ सकता है।

    इसे भी पढ़े: फेसकट के हिसाब से रखें हेयरकट, ये रहेगा आपके लिए बेस्ट


    स्टाइलिंग है जरूरी 

    before getting a bob cut inside

    अमूमन कुछ लड़कियां यह सोचकर भी बॉब हेयरकट करती हैं कि इसके बाद उन्हें हेयरस्टाइलिंग में समय खराब नहीं करना पड़ेगा। हालांकि ऐसा नहीं है। बॉब कट करवाने के बाद भी आपको स्टाइलिंग में पूरा समय देना होगा। मसलन, शार्ट हेयर को वॉश करने में समय नहीं लगता, लेकिन उन्हें सूखने के लिए पर्याप्त समय की जरूरत होती है। इसी तरह शार्ट बॉब हेयर लुक से आप कई तरह के स्टाइल्स भी क्रिएट कर सकती हैं। ऐसा नहीं है कि बॉब हेयरकट करवाने के बाद आप बस यूं ही आसानी से बाहर निकल सकती हैं। पहले आपको बालों को कॉम्ब करके उन्हें सही तरह सेट करना होगा। (इसे भी पढ़े: सोते समय रखें ऐसे hairstyles)

    अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

    Image Credit:(@freepik)

    बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

    Her Zindagi
    Disclaimer

    आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।