चेहरे के लुक्स को बदलने का आसान तरीका होता है, बालों की स्टाइलिंग में बदलाव। अमूमन महिलाएं एक खूबसूरत और नया लुक पाने के लिए हेयरकट करवाती हैं। लेकिन अगर हेयरकट मनमुताबिक न हो या फिर बाल गलत तरह से कट जाएं तो इससे काफी दुख होता है। वैसे भी महिलाओं को अपने बालों से विशेष लगाव होता है और यह उनके व्यक्तित्व का एक अहम हिस्सा होती है। कुछ महिलाएं तो bad haircut  के कारण इस कदर परेशान हो जाती हैं कि किसी के सामने जाने से भी कतराती हैं या फिर कई बार वह अपना आपा ही खो देती हैं। लेकिन वास्तव में आपको ऐसा करने की जरूरत नहीं है।

यह सच है कि हेयरकट के बाद बालों को दोबारा बढ़ने में समय लगता है और एक बार अगर गलत हेयरकट हो जाए तो फिर से उन्हें तभी ठीक करवाया जा सकता है, जब आपके बाल दोबारा बढ़ने लगें। लेकिन इसका अर्थ यह कतई नहीं है कि बालों के बढ़ने तक आपको अजीब सा हेयरकट लेकर ही घूमना पड़ेगा। अगर आप चाहें तो इस बीच भी अपने बालों के साथ काफी कुछ कर सकती हैं और एक अच्छा व बेहतरीन लुक खुद ही क्रिएट कर सकती हैं। तो चलिए आज हम आपको बताते हैं कि गलत हेयरकट के बावजूद बालों की खूबसूरती को कैसे निखारा जाए-

इसे जरूर पढ़ें: कोमोलिका’ हिना खान से बालों को घना और चमकदार बनाने के ये 4 घरेलू नुस्खे जानें

ना रखें स्ट्रेट

bad haircut solution INSIDE

आरवीएमयूए इंटरनेशनल मेकअप एकेडमी की डायरेक्टर रिया वशिष्ट कहती हैं कि अगर आपका हेयर कट गलत हो गया है तो इसके बाद आप बालों को स्ट्रेट करने से बचें। दरअसल, जब आप ऐसा करती हैं तो इससे आपको ऊँचे नीचे बाल ज्यादा नजर आते हैं और आपका bad haircut साफ़ नजर आता है। बेहतर होगा कि आप बालो को स्ट्रेट करने की बजाय उन्हें कर्ल करें या फिर आप बालों का मैसी लुक भी क्रिएट कर सकती हैं। यह आजकल काफी ट्रेंड में हैं। इसके लिए आप बालों को शैंपू करने के बाद कंघी न करें। बस आप हाथों की मदद से उन्हें थोड़ा फ्रिंज कर दें। इससे आपको एक न्यू लुक भी मिलेगा और आपके बाल देखने में भी खूबसूरत नजर आएंगे।

Recommended Video

प्ले विद हेयर एसेसरीज

bad haircut के बाद हेयर एसेसरीज आपकी काफी मदद कर सकती है। अगर आपको लगता है कि आपका हेयरकट हर कोई नोटिस कर लेगा तो आप स्कार्फ या हैट को अपना साथी बनाएं। इससे पूरा लुक तो बदलता है ही, साथ ही कोई भी आपके हेयरकट को नोटिस नहीं करेगा। (हेयरकट के बाद बालों की देखभाल के लिए टिप्स)

वैसे भी कभी-कभी अपने लुक में थोड़ा बदलाव करना अच्छा होता है।

नया हेयरस्टाइल

bad haircut correction INSIDE

मेकअप आर्टिस्ट रिया वशिष्ट मानती है कि बैड हेयरकट को कभी डिजास्टर के रूप में न देखें, बल्कि यह तो एक मौका है, खुद के साथ नए एक्सपेरिमेंट करने का। अपने गलत हेयरस्टाइल को आप एक पॉजीटिव रूप में लें और अब उन हेयरस्टाइल्स को भी अपने बालों पर ट्राई करें, जिन्हें आपने अभी तक नहीं किया है। इसके लिए आप अपने बालों के सामने का क्राउन एरिया लेकर उससे एक बन बनाएं और उसे पिन की मदद से फिक्स करें। बाकी सारे बालों को खुला रहने दें।

इसे जरूर पढ़ें: अपनी उम्र से 10 साल छोटी लगेंगी आप, अगर लेंगी गर्मी में ये हेयर कट

इसी तरह आप एक दूसरे हेयरस्टाइल को बनाते समय बालों कों फ्रंट पार्टिंग या साइड पार्टिंग करके उसे ट्विस्ट करके पिनअप करें। इस तरह आप ओपन बालों में कई तरह के हेयरस्टाइल बना सकती हैं। अगर आपको लगता है कि आपके बाल ज्यादा ही खराब हो गए हैं और आप बालों को कर्ल या ओपन नहीं कर सकतीं तो आप बालों से ब्रीडिंग करें। यह आजकल काफी चलन में हैं और इसके जरिए आप कुछ दिनों के लिए एक नया हेयरस्टाइल क्रिएट कर सकती हैं।

अगर आपको यह स्टोरी अच्छी लगी हो तो इसे फेसबुक पर जरूर शेयर करें और इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।