इस बात में कोई दोराय नहीं है कि एक अच्छा हेयरकट आपका पूरा लुक बदल देता है। आप चाहे कितने भी अच्छे कपड़े पहन लें लेकिन अगर आपका हेयरस्टाइल अच्छा नहीं होगा तो आप लुक निखरकर नहीं आएगा। वहीं एक सिंपल सा हेयरकट आपके पूरे लुक को बदल देता है। वैसे तो आप समय-समय पर कई तरह के हेयरकट करवाती होंगी, लेकिन अगर बात शादी की हो तो यह जरूरी है कि आप बेहद सोच-समझकर हेयरकट करवाएं। 

शादी से पहले करवाए गए हेयरकट में अगर कोई हेयरकट गड़बड़ हो जाती है तो इससे आपको न सिर्फ काफी दुख होता है, बल्कि शादी के दिन भी काफी परेशानी होती है। कई बार तो ऐसा भी होता है कि आप अपनी वेडिंग पर जैसा दिखना चाहती हैं, वैसा नहीं दिख पातीं। इसलिए यह बेहद जरूरी है कि शादी से पहले हेयरकट करवाते समय आप कुछ बातों का विशेष ध्यान रखें। तो चलिए जानते हैं इसके बारे में-करें डिस्कस-

इसे जरूर पढ़ें: गर्मियों में बालों की हर समस्‍या को दूर कर देंगे जावेद हबीब के ये 12 टिप्‍स

inside  bridal hair cut mistakes

कुछ लड़कियां अक्सर अपने स्टार्स के नए लुक को देखकर काफी प्रभावित हो जाती हैं। इतना ही नहीं, वह खुद भी वैसा ही लुक पाना चाहती हैं और इसलिए पार्लर पहुंच जाती हैं। लेकिन आप ऐसी भूल न करें। अगर आप शादी से पहले हेयरकट लेना चाहती हैं तो सबसे पहले ब्यूटीशियन या हेयरस्टाइलिस्ट से इसके बारे में बात करें और यह जानने का प्रयास करें कि आपके चेहरे के आकार और बालों के टेक्सचर के हिसाब से कौन-सा हेयरकट आपके लिए अच्छा रहेगा। 

इसे जरूर पढ़ें: बारिश के मौसम में बाल हो गए हैं फ्रीजी तो इस तरह करें केयर


फ्रंट न हो छोटा

inside  bridal hair cut mistakes

आरवीएमयूए एकेडमी की डायरेक्टर रिया वशिष्ट कहती हैं कि आप चाहे कोई भी हेयरकट लें, लेकिन इस बात का ध्यान रखें कि आपका फ्रंट कट बेहद छोटा न हो। इससे मैरिज वाले दिन हेयरस्टाइलिंग करने में परेशानी होती है। कई बार बाल आगे से छोटे होने के कारण बार-बार चेहरे के सामने आते हैं। अगर आप फ्रंट से कट लेना भी चाहती हैं तो कोशिश करें कि वह कानों से नीचे ही हो। वहीं बैक से आप अपनी पसंद का कोई भी हेयरकट करवा सकती हैं।

न करें यह गलती

inside  bridal hair cut mistakes

मेकअप एक्सपर्ट रिया वशिष्ट कहती हैं कि कुछ लड़कियां शादी से पहले रिबॉन्डिंग या स्ट्रैटनिंग आदि करवाती हैं, अगर आप भी ऐसा ही कुछ करवाने की सोच रही हैं, तो ऐसा न करें। इससे एक तो वेडिंग के दिन हेयरस्टाइल अच्छा नहीं बनता और बालों में वह बाउंस नहीं आता। इसके अलावा रिबॉन्डिंग या स्ट्रैटनिंग करवाने के बाद जब आप वेडिंग के दिन एक हैवी हेयरस्टाइल बनवाती हैं तो इससे रिबॉन्डिंग या स्ट्रैटनिंग भी खराब हो जाती है। अगर आप अपने बालों की केयर करना चाहती हैं या उन्हें खूबसूरत दिखाना चाहती हैं तो आप हेयर स्पा या बालों का अन्य ट्रीटमेंट ले सकती हैं।