फेस वाइप्स हमारी डेली स्किन केयर रूटीन का एक अहम् हिस्सा है। कई बार घर लौटने पर हम इसकी मदद से फेस को क्लीन करती हैं, वहीं कुछ महिलाएं इसे अपने बैग में भी कैरी करती हैं और फेस क्लीनिंग के अलावा भी अन्य कई तरह की क्लीनिंग में इसे यूज करती हैं। वैसे तो मार्केट में भी तरह-तरह के फेस वाइप्स मिलते हैं, लेकिन कुछ महिलाएं इसे घर पर भी बनाती हैं। यकीनन फेस वाइप्स एक बेहद ही यूजफुल प्रॉडक्ट है और इसलिए लगभग हर घर में महिलाएं इसे इस्तेमाल करती हैं। रोजाना इस्तेमाल के बावजूद भी फेस वाइप्स से जुड़ी ऐसी कई बातें हैं, जिनके बारे में महिलाओं को पता ही नहीं होता। अगर आप भी फेस वाइप्स को अपनी स्किन केयर किट में जगह देती हैं और उससे जुड़ी कुछ अमेजिंग बातों के बारे में जानना चाहती हैं तो आपको यह लेख जरूर पढ़ना चाहिए-

नहीं होते मेकअप रिमूविंग वाइप्स

tells you about face wipes inside

बहुत सी महिलाएं फेस वाइप्स को मेकअप रिमूविंग वाइप्स की तरह यूज करती हैं। लेकिन वास्तव में फेस वाइप्स और मेकअप रिमूविंग वाइप्स अलग होते हैं। इसलिए अगर आप आई मेकअप या फेस मेकअप रिमूव कर रही हैं तो ऐसे में फेस वाइप्स की जगह मार्केट में मिलने वाला मेकअप रिमूवर या फिर मेकअप रिमूविंग वाइप्स को ही इस्तेमाल करें।

इसे भी पढ़ें: Beauty products की online shopping करने से पहले जान लें ये बातें नहीं तो खा सकतीं हैं धोखा

एक्ने से रखे दूर

tells you about face wipes inside

सुनने में आपको शायद अजीब लगे लेकिन स्किन वाइप्स की मदद से आप अपनी स्किन को एक्ने या मुंहासों से दूर रख सकती हैं। दरअसल, जब आप गर्मी में बाहर निकलती हैं या फिर वर्कआउट करती हैं तो ऐसे में आपको फेस वाइप्स को अपने साथ रखना चाहिए। पसीना आपके पोर्स को क्लॉग करने का काम करता है, जिससे बॉडी एक्ने की समस्या होती है। लेकिन अगर आप पसीना आने पर अपने चेहरे या फिर बॉडी पर से तुरंत पसीना पोंछ लेती हैं तो इससे आप भविष्य में होने वाले ब्रेकआउट्स से अपनी स्किन का बचाव कर रही हैं।

Recommended Video

वाइप्स ठीक से नहीं करता क्लीन

tells you about face wipes inside

बहुत सी महिलाएं ऐसा समझती हैं कि वह फेस वाइप्स से स्किन को साफ करती हैं तो फिर उसे फेस वॉश का यूज करने की जरूरत नहीं है। लेकिन यह वास्तव में फेस वॉश का विकल्प नहीं है। अगर आप लंबे समय तक सिर्फ और सिर्फ फेस वाइप्स का ही इस्तेमाल करती हैं तो इससे आप अपनी स्किन को डैमेज करती हैं। दरअसल, फेस वाइप्स से स्किन को साफ करने पर गंदगी आपके चेहरे पर चारों तरफ घूमती है। जिससे पोर्स क्लॉग होते हैं और कई तरह की स्किन समस्याएं होती हैं। जबकि फेस वॉश या क्लींजर आपके फेस की डीप क्लीनिंग करने में मदद करता है।

इसे भी पढ़ें: इन 6 चीजों को कहें NO! फेस को पहुंचाती है नुकसान


परफ्यूम की जगह करें यूज

tells you about face wipes inside

गर्मी के मौसम में तन की दुर्गंध आपको कई जगह शर्मिन्दा कर सकती है। कई बार ऐसा होता है कि आप सुबह घर से निकलती हैं और दिन का आपका कोई प्लॉन होता है। लेकिन दोपहर तक अंडरआर्म्स में पसीने व बदबू के कारण आपको अपना प्लॉन कैंसल करना पड़ता है। कई तरह के स्किन केयर प्रॉडक्ट व मेकअप प्रॉडक्ट तो बैग में रखना संभव नहीं है। ऐसे में आप परफ्यूम की जगह फेस वाइप्स को यूज करें। बस आप इसकी मदद से एक बार वाइप करें। इससे आपको तुरंत पसीने की बदबू से छुटकारा मिलेगा। यकीनन आपको फेशियल वाइप के इस यूज और ट्रिक के बारे में किसी ने नहीं बताया होगा।

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit:(@freepik)