महिलाएं भले ही कितनी भी वेस्टर्न ड्रेसेस पहन लें, लेकिन जब फेस्टिव सीजन शुरू होता है तो वह इंडियन वियर खासतौर से साड़ी पहनना पसंद करती हैं। साड़ी में यकीनन वह खूबसूरत नजर आती हैं, लेकिन उनके मन में यही उलझन रहती है कि अपने लुक को एन्हान्स करने के लिए वह कौन सा हेयरस्टाइल बनाएं। अगर आप भी हमेशा बालों को लेकर उलझन में रहती हैं तो अब आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है। ऐसे कई हेयर स्टाइल्स हैं, जो न सिर्फ साड़ी के साथ अच्छे लगते हैं, बल्कि इन्हें आप साड़ी के साथ आसानी से बना सकती हैं। इन बेहद ईजी हेयरस्टाइल को बनाने में आपको किसी की मदद लेने की जरूरत नहीं पड़ेगी। साथ ही कुछ मिनटों में बनने वाले हेयरस्टाइल्स किसी भी फेस्टिवल पर आसानी से बनाए जा सकते हैं। तो चलिए जानते हैं इसके बारे में-

इसे भी पढ़ें: Hair Care Tips: घी को इस 4 तरीके से लगाकर काले, घने और लंबे बाल पाएं

सॉफ्ट वेव्स लुक

these hair styles look perfect with sari inside

अगर आप कुछ सिंपल लेकिन स्टाइलिश लुक चाहती हैं तो बालों को सॉफ्ट वेव्स लुक देना काफी अच्छा रहेगा। यह आपको एकदम डिफरेंट लुक देते हैं। जो महिलाएं बालों पूरी तरह स्ट्रेट या टाइट कर्ल्स लुक नहीं देना चाहतीं, उनके लिए यह एक बेहतरीन ऑप्शन है।

लो पोनीटेल

these hair styles look perfect with sari inside

अगर आप बालों को बहुत अधिक स्टाइल नहीं करना चाहती तो लो पोनीटेल करना भी एक अच्छा विचार है। यह एक सिंपल हेयरस्टाइल है, लेकिन साड़ी के साथ यह स्टाइल आसानी से ट्राई किया जा सकता है। इस लुक में भी सोनम कपूर ने लो पोनीटेल बनाया है। आप सोनम की तरह एसेसरीज की मदद से अपने हेयरस्टाइल को और भी अधिक खास बना सकती हैं।


बन हेयरस्टाइल

अगर आप साड़ी के साथ एक परफेक्ट इंडियन लुक चाहती हैं तो बालों का बन बनाया जा सकता है। आप करिश्मा की तरह सिंपल बनाकर उसे गजरे से सजा सकती हैं या फिर पहले आप बालों की ब्रेड बनाएं और फिर उसे रोल करते हुए बन बनाएं। यह लुक भी काफी अच्छा लगता है। बन किसी भी तरह से बनाया जाए, साड़ी के साथ जंचता ही है।

पोनीटेल विद कर्ल्स 

these hair styles look perfect with sari inside

अगर आपको ऐसा लगता है कि पोनीटेल करने से आपके बाल काफी पतले व बोरिंग लगेंगे तो आप पहले बालों को कर्ल्स करके उसके बाद कल्र्स कर सकती हैं। इससे बालों को एक वाल्यूम मिलता है, जिससे बाल देखने में भी अच्छे लगते हैं।

ओपन हेयर विद पफ

these hair styles look perfect with sari inside

अगर आप बालों को पूरी तरह से ओपन नहीं रखना चाहतीं तो क्राउन एरिया से उसे पफ लुक दिया जा सकता है। आप चाहें तो बालों को नीचे से हल्का कर्ल भी कर सकती हैं। यह लुक साड़ी पर काफी अच्छा लगता है। साथ ही फेस्टिव सीजन के लिए भी यह एक अच्छा लुक है।

इसे भी पढ़ें: तेल और शैंपू से नहीं, घने और लंबे बालों के लिए दिन में '2 बार' पीएं ये ड्रिंक

मेसी ब्रेड

these hair styles look perfect with sari inside

यह हेयरस्टाइल जितना सिंपल है, उतना ही अलग भी। चूंकि ब्रेड के इस स्टाइल में बालों को मेसी लुक दिया जाता है, इसलिए अगर आपके बाल काम के दौरान हल्के मेसी भी हो जाते हैं तो भी हेयरस्टाइल अच्छा ही लगता है।