फेस्टिव सीजन की शुरुआत हो चुकी है। नवरात्र, दुर्गा पूजा, दशहरा, दीवाली जैसे त्योहारों के लिए महिलाएं विशेष रूप से तैयारी करती हैं। साथ ही उनका फोकस इस बात पर भी होता है कि फेस्टिव सीजन में वो दिखें सबसे खास। इस सीजन में चाहें आप एक ट्विस्ट लिए जंप सूट पहनने की इच्छा रखती हों या फिर बोल्ड अवतार में साड़ी पहनना चाहती हों, आपको इंडो वेस्टर्न फ्यूशन वियर वाला ट्रेंड अपनाना चाहिए। भारतीय परंपरागत ड्रेसेस हमें देश की संस्कृति से जोड़ती हैं तो वहीं वेस्टर्न फ्यूशन हमें लेटेस्ट ट्रेंड्स से जोड़े रखता है। ऐसे में इन दोनों के मेल वाली ड्रेसेस पहनने से हम अपने कल्चर और ट्रडीशन के साथ तो जुड़े ही रहते हैं, साथ ही नए ट्रेंड्स के मेल होने से फैशनेबल भी नजर आते हैं। ऐसे में अगर आप फ्यूजन टच के साथ वेस्टर्न लुक को कैरी करना चाहती हैं तो आप एथ्नो-कंटेंपरेरी वियर के इन विकल्पों को अपनाने के बारे में सोच सकती हैं-

साड़ी के साथ करें एक्सपेरिमेंट

ethno contemporary look inside

साड़ियां हमेशा से ही काफी ग्लैमरस लुक देती हैं। ट्रडीशनल ड्रेप्स को स्टाइलिश लुक देने के लिए वेस्टबैंड्स ट्राई कर सकती हैं, साड़ी को धोती स्टाइल में पहन सकती हैं। ट्रडीशनल ब्लाउसेस को आप पेपलम टॉप्स, क्रॉप टॉप्स या मेटलिक कॉरसेट के साथ पहन सकती हैं। इस फ्यूशन से साड़ी वाला लुक और भी ज्यादा खूबसूरत लगेगा। 

जंप सूट को एथनिक सूट की तरह पहनें

अपने जंपसूट को भी आप ट्रडीशनल लुक दे सकती हैं और यह काफी इनोवेटिग भी लगेगा। लहरिया प्रिंट, अजरक, कलमकारी प्रिंट्स या एक्सेसरीज, दुपट्टे, एंब्रॉएड्री वाली बेल्ट, जूती और इस कॉम्बिनेशन को कॉम्प्लीमेंट करने वाली ज्वैलरी आपको लुक को परफेक्ट बना देगी। 

Read more : लहंगा-चोली नहीं इस बार अपनाएं वेस्‍टर्न डांडिया लुक

स्कर्ट के साथ केप और कुर्ता

ट्रडीशनल लहंगा चोली को मॉडर्न टच के साथ आप पहन सकती हैं। इसमें आप चोली की जगह लॉन्ग स्लिट कुर्ता या एंब्रॉएड्री वाला केप पहनें। इस लुक में खुद को इंप्रैसिव दिखाने के लिए कलर  कॉम्बिनेशन पर ध्यान दें, फैब्रिक भी मेल खाता हुआ हो। कोशिश करें कि इसके साथ जो स्कर्ट पहनें वे सिंपल लुक वाली हों और उनमें एंब्रॉएड्री कम हो। टिप: इस लुक को आप नेकलेस, पोटली बैग और हाथ में एक खूबसूरत क्लच के साथ एनहांस कर सकती हैं। 

नए ट्रेंड वाली कुर्ता ड्रेस

ethno contemporary look inside

कुर्ता ड्रेसेस इन दिनों काफी ट्रेंड में हैं। शॉर्ट कुर्ता से लेकर बेहतरीन लुक देने वाले टाई एंड डाई प्रिंट, मैक्सी लॉन्ग कुर्ते आपको अलग लुक देने के साथ फेस्टिव माहौल के साथ खूब फबेंगे। आउटफिट के लुक को एनहांस करने के लिए फुटवियर पर विशेष ध्यान दें। 

धोती पैंट्स के साथ एंब्रॉइडर्ड टॉप

अगर आप सेफ तरीके से एक्सपेरिमेंट करना चाहती हैं और फ्यूशन आउटफिट आपको बहुत ज्यादा रास नहीं आता, तो आप फ्रंट-स्लिट कुर्ता ले सकती हैं और उसे मैचिंग धोती या ट्यूलिप पैंट के साथ कॉम्बिनेशन में पहन सकती हैं। हैवी एंब्रॉएड्री वाले कंटेंपरेरी टॉप्स विशेष रूप से पैपलम टॉप और क्रॉप टॉप ड्रेस के साथ प्लेन बोल्ड कलर वाली सिल्क धोती आपका एलिगेंस और कंफर्ट दोनों जाहिर करेंगी।

टिप - अपने फ्यूशन लुक को एक जोड़ी स्टाइलिश झुमके, न्यूड मेकअप और मैट लिपस्टिक के साथ कंप्लीट कर सकती हैं।