इस न्यू ईयर ईव पर दिखना है अलग तो यूज़ करें ये स्टाइलिश बिंदी

By Gayatree Verma27 Dec 2017, 17:20 IST

तेरी बिंदिया रे... आह, हाय...

तेरी बिंदिया रे... आह, हाय...

सजन बिंदिया ले लेगी तेरी निंदिया रे... आह, हाय...

तेरी बिंदिया रे 

ये 1973 की फिल्म का गाना है। इस गाने में बिंदी की अहमियत को जिस तरह से बताया गया था वो पूरी तरह सही है। बिंदी महिलाओं का ऐसा श्रृंगार का सामान है जिसे यूज़ कर लड़कियां बिल्कुल अलग दिखने लगती हैं। इसलिए तो कहा भी जाता है कि बिना बिंदी के हर लड़की का श्रृंगार अधूरा रहता है। 

तो अब श्रृंगार को अधूरा नहीं छोड़ते हैं और इसे स्टाइलिश अंदाज में कैरी करते हैं। जैसे की दीपिका ने फिल्म 'रामलीला' में छोटी और बड़ी बिंदी के कॉम्बीनेशन को अच्छी तरह से कैरी किया था। वहीं 'बाजीराव मस्तानी' में मराठी स्टाइल में बिंदी लगाई थी जिसमें वो काफी सुंदर लग रही थीं। बिंदी की यही खासियत है कि आप छोटी से छोटी बिंदी लगाकर भी अलग दिखने लगती हैं। 

बिंदी से दिखें सुंदर और सौम्य 

सदियों से बिंदी की गिनती सोलह श्रृंगार में की जाती रही है। बिंदी का रिवाज़ कहां से शुरू हुआ इसके बारे में शायद ही किसी को मालूम हो लेकिन इतना है कि शादी-शुदा लड़कियों का बिंदी लगाना जरूरी माना जाता है। लेकिन अब बिंदी लगाना केवल एक रिवाज नहीं रहा बल्कि स्टाइल भी बन गया है। क्योंकि बिंदी से लड़कियां सुंदर और सौम्य दिखती हैं। तो अगर इस न्यू ईयर ईव पर दिखना है सुंदर और सबसे अलग तो इन स्टाइिश बिंदियों में से किसी एक बिंदी का इस्तेमाल करें। 

bindi style fashioninside

ऐसे लगाएं बिंदी

बिंदी को ट्रेजिशनल ड्रेस के साथ कैरी करें। एथनिक लुक में छोटी सी बिंदी लगाने से पूरे लुक में चार चांद लग जाते हैं। लेकिन समय के साथ बिंदी के स्टाइल में भी काफी बदलाव हुए हैं। तो चलिए एस वीडियो में डालते हैं स्टाइलिश बिंदी पर एक नजर। 

Read More: डायना पेंटी के इन लुक्स को फॉलो करके New Year पार्टी में आप भी दिख सकती हैं हॉट

ट्रेडिशनल रेड बिंदी

इस बिंदी को सुहागनें लगाती हैं। लेकिन अब लड़कियां भी इस तरह से बिंदी लगाने लगी हैं। इसी तरह से महाराष्ट्रीयन स्टाइल की बिंदी काफी लोगों द्वारा पसंद की जाती हैं। 

ऐसे ही अन्य बिंदियों के स्टाइल के बारे में इस वीडियो में जानें। इन बिंदियों को आप न्यू ईयर ईव पर भी कैरी कर सकती हैं और दिख सकती हैं सबसे अलग।

 

Credits

Editor: Anand Sarpate

Producer: Rohit Chavan