अमूमन लड़कियां अपने लुक्स में बदलाव करने के लिए हेयरकट करवाती हैं। जब वह एक ही हेयरस्टाइल से बोर हो जाती है, तब पार्लर का रूख करती हैं। यह सच है कि हेयरकट करवाने से आपका लुक एकदम बदल जाता है। लेकिन इसका अर्थ यह नहीं है कि सिर्फ लुक को चेंज करने के लिए ही हेयरकट करवाएं। दरअसल, समय-समय पर हेयरकट करने से आपके बाल हेल्दी बनते हैं। साथ ही उनकी ग्रोथ भी तेज होती है। इतना ही नहीं, एक समय के बाद हेयरकट बालों की स्टाइलिंग के लिए नहीं करवाया जाता, बल्कि वह आपके हेयर्स की जरूरत बन जाता है। साथ ही आपके बाल खुद इस बात के संकेत देते हैं कि अब उन्हें एक हेयरकट की जरूरत है। हालांकि बहुत सी लड़कियां इन संकेतों को समझ नहीं पातीं। तो चलिए आज हम आपको कुछ ऐसे ही संकेतों के बारे में बता रहे हैं, जो यह बताते हैं कि आपको अब हेयरकट करवा लेना चाहिए-

अधिक हेयरफॉल

need a haircut insie

वैसे तो हर दिन कुछ हद तक हेयरफॉल होता ही है। लेकिन अगर आपका सामान्य से अधिक हेयरफॉल हो रहा है, तो यह एक स्पष्ट संकेत है कि आपको हेयरकट करवाने की जरूरत है। यदि आपके हेयरब्रश में ब्रिसल्स की तुलना में अधिक बाल हैं। यदि आप हेयर वॉश के दौरान अधिक बाल खोते हैं, तो इसका मतलब है कि आपके बाल कमजोर और भंगुर हैं और कुछ तत्काल ध्यान देने की आवश्यकता है।

इसे भी पढ़े: चाहिए परफेक्ट हेयरस्टाइल तो अपनाएं यह आसान हैक्स

बेजान होते बाल

need a haircut inside

अगर आपके बाल shapelessly बढ़ रहे हैं और बड़े पैमाने पर बेजान दिख रहे हैं तो इसका अर्थ है कि आपके बालों को अब एक हेयरकट की जरूरत है। इस स्थिति में हेयरकट करवाने से आपको दोमुंहे बालों से तो मुक्ति मिलती है ही, साथ ही आप अपने पुराने हेयरकट के लुक को फिर से रिस्टोर कर पाती हैं।

उलझते बाल

need a haircut inside

वैसे तो बालों का उलझना कोई नई बात नहीं है। जैसे-जैसे आपके बाल लंबे होते हैं, यह आसानी से उलझने लगते हैं। लेकिन अगर आप सुबह सोकर उठती हैं और आपके बाल बुरी तरह उलझे हुए हैं। इतना ही नहीं, आपको उन बालों को सुलझाने में एक काफी समय व मेहनत नष्ट करनी पड़ती है तो इसका अर्थ है कि आपको एक हेयरकट की जरूरत है। (इसे भी पढ़ें: Bad Haircut प्रॉब्लम को ऐसे करें Fix)

Recommended Video

वाल्यूम की कमी

need a haircut inside

अगर आपके बालों के roots एकदम फ्लैट हो गए हैं और उनमें कोई बाउंस नहीं है तो इन्हें एक नई लाइफ देने के लिए ट्रिम करवाना बेहद जरूरी हो जाता है। इस तरह के  फ्लैट हेयर आपके लुक्स को भी डल बनाते हैं। वहीं कर्ली हेयर्स में भी एक समय के बाद वेव्स की कमी हो जाती है। इस स्थिति में हेयरकट करवाना अच्छा आईडिया है।

इसे भी पढ़े: फेसकट के हिसाब से रखें हेयरकट, ये रहेगा आपके लिए बेस्ट


हेयरस्टाइलिंग नहीं आती काम

यह जरूरी नहीं है कि आप हेयरकट करवाने के लिए पहले बालों के डैमेज हो चुके साइन्स का ही इंतजार करें। अगर आप अपने एक ही हेयरस्टाइल से  ऊब गई हैं या फिर आपको लगने लगा है कि कोई भी हेयरस्टाइल आपके फेस या लुक को कॉम्पलीमेंट नहीं कर रहा है। तो यह भी एक संकेत है कि अब आपको अपने हेयर्स को लेकर अपडेट होने की जरूरत है। इस स्थिति में हेयरकट ना सिर्फ आपके बालों में एक नई जान फूंकेगा, बल्कि आपके लुक्स को भी पहले से बेहतर बनाएगा।

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit:(@freepik)