90 के दशक की सबसे फेमस एक्‍ट्रेसेस में से रवीना टंडन भले ही फिल्‍मों से दूर हैं, लेकिन आज भी वह अपने फैन्‍स के साथ सोशल मीडिया के माध्‍यम से जुड़ी हुई हैं। 45 साल की उम्र में भी रवीना टंडन इतनी फिट और खूबसूरती दिखाई देती हैं कि आजकल की कई एक्‍ट्रेसेस को पूरी टक्‍क्‍र देती हैं। 'अंखियों से गोली मारे' की एक्‍ट्रेस अपने फैन्‍स को इंस्‍पायर करने के लिए हर बुधवार उनके साथ ब्‍यूटी टिप्‍स शेयर करती हैं। हाल ही में उन्‍होंने अपने इंस्‍टाग्राम अकाउंट पर फैन्‍स के साथ दांतों को खूबसूरत बनाने वाला घरेलू नुस्‍खा शेयर किया है। अगर आप भी रवीना टंडन जैसी मोतियों वाले सफेद दांत चाहती हैं तो उनके इन टिप्‍स को जरूर आजमाएं।    

रवीना ने इंस्टाग्राम पर वीडियो शेयर करते हुए कैप्‍शन में लिखा है, "भला उसके दांत मेरे दांतों से सफेद कैसे? सफेदी की चमकार आपके घर के किचन से! नेचुरल चीजों का इस्तेमाल करें और घर बैठे इन आसान और प्राकृतिक चीजों से चमचमाते दांत और सुंदर से मुस्‍कान पाए!'' इस वीडियो में वह यह बताती नजर आई कि किस तरह से तेजपत्ते की मदद से आप चमचमाती मुस्कान पा सकती हैं। आइए इस नुस्‍खे के बारे में उन्‍हीं से विस्‍तार से जानते हैं।

इसे जरूर पढ़ें: सफेद और चमकते हुए दातों के लिए आजमाएं ये 4 आसान घरेलू उपाय

दांतों के लिए रवीना टंडन का घरेलू नुस्‍खा

इस वीडियो में रवीना बता रही हैं कि हर बुधवार को beautytalkieswithravz में वह आपके साथ ब्‍यूटी टिप्‍स शेयर करती हैं। जिसमें वह कुछ न कुछ घर का उपाय बताती हैं जो हम अपनी ब्‍यूटी, स्किन, हेयर और हाइजीन का खयाल रखते हुए खुद पर इस्‍तेमाल कर सकते हैं। और ऐसी चीजें बताती हैं जो हमें आसानी से अपनी किचन में ही मिल जाते हैं। आगे उन्‍होंने कहा, ''आज हम मोतियों जैस सफेद दांत पाने का आसान घरेलू नुस्‍खा जानेंगे।''

raveena tandon beauty tips inside

दांतों के लिए तेजपत्ता

रवीना का कहना है कि ''माना हम सब पिछले तीन महीनों से लॉकडाउन में हैं, लेकिन इसका मतलब यह नहीं कि हम अपनी केयर करना छोड़ दें। आपको हफ्ते में दो बार अपने दांतों की देखभाल जरूर करनी चाहिए। घर में मौजूद तेजपत्ते से आप अपने दांतों की देखभाल कर सकती हैं। हर घर की किचन में तेजपत्ता मौजूद होता है क्‍योंकि हम इसका इस्‍तेमाल खाने के स्‍वाद को बढ़ाने के लिए करते हैं। तेजपत्ता लेकर उसे क्रश कर लें और इसे अपने दांतों पर रगड़ें। हफ्ते में दो बार इस घरेलू नुस्‍खा अपनाने से आपको कुछ ही दिनों में फर्क महसूस होगा।''

 

Recommended Video

तेजपत्ता ही क्‍यों?

bay leaf for teeth

तेजपत्ते का इस्तेमाल ज्‍यादातर लोग खाने में करते हैं। लेकिन क्‍या आप जानती हैं कि इसका इस्‍तेमाल से न सिर्फ खाने का स्वाद बढ़ता है बल्कि हेल्‍थ भी दुरुस्त रहती है। इतना ही नहीं तेजपत्ते से दांतों के पीलेपन को आसानी से दूर किया जा सकता है, ऐसा इसलिए क्‍योंकि इसमें ब्‍लीचिंग गुण होते हैं। तेजपत्ते में एंटी-ऑक्सीडेंट भरपूर मात्रा में पाए जाते हैं जो दांतों के लिए काफी फायदेमंद होते हैं। इतना ही नहीं तेज पत्ते में कॉपर, पोटैशियम, कैल्शियम, मैगनीज और सेलेनियम जैसे भी कई सारे गुण होते हैं। 

इसे जरूर पढ़ें: नींबू नमक या पानी में ऐसा क्या मिलाकर लगाएं जो दांतों का पीलापन दूर हो जाए

खूबसूरत दांत किसी की भी खूबसूरती में चार-चांद लगा सकते हैं। इसलिए चेहरे की खूबसूरती को बढ़ाने के लिए दांतों का मोतियों सा सफेद होना बेहद जरूरी होता है। आप भी रवीना टंडन के बताया घरेलू नुस्‍खा अपनाकर खूबसूरत चमचमाते दांत पा सकती हैं। ब्‍यूटी से जुड़ी ऐसी ही जानकारी पाने के लिए हर जिंदगी से जुड़ी रहें।