हालांकि टीवी एक्‍ट्रेस रश्मि देसाई के लाखों फैंन है, लेकिन बिग बॉस 13 के घर में अरहान से अपने रिश्ते में आए उतार-चढाव, प्रोफेशनल करियर और सिद्वार्थ के साथ झगड़े के कारण रश्मि देसाई का नाम आज हर किसी की जुबान पर हैं। बिग बॉस के घर में टॉप 5 कंटेस्टेट में शामिल रश्मि देसाई जितनी अच्छी एक्ट्रेस है, उनकी त्‍वचा भी उतनी ही खूबसूरत है। जी हां बिग बॉस के घर में उनका नेचुरल लुक अक्सर दिखाई दे जाता था। जिसमें वह बेहद खूबसूरत लगती हैं। इसलिए हर कोई खासतौर पर महिलाएं जिज्ञासावश जानना चाहती है कि वह अपनी खूबसूरती को बनाए रखने के लिए क्‍या करती है। अगर आप भी रश्मि देसाई की फैंन है और उनकी तरह ग्‍लोइंग स्किन पाना चाहती हैं तो आपको बता दें कि अपनी त्वचा का ख्याल रखने के लिए रश्मि नेचुरल चीजों का इस्‍तेमाल करती हैं। इस बात की जानकारी उन्‍होंने एक बड़े मीडिया हाउस को इंटरव्‍यू के दौरान बताई थी।

rashmi desai beauty secrets INSIDE

गुलाब जल

रश्मि देसाई अपने चेहरे को धोने के लिए रोजाना गुलाब जल का इस्‍तेमाल करती हैं। गुलाब जल आपकी त्‍वचा को हेल्‍दी और ऑयल फ्री रखने के लिए बहुत अच्‍छी तरह से काम करता है। यह आपकी त्‍वचा के नेचुरल पीएच लेवल को रिस्‍टोर करने के साथ ही त्‍वचा को पोषण और हाइड्रेट करता है। ठंडा गुलाब जल के इस्‍तेमाल से आप त्‍वचा को ठंडा रखने, त्‍वचा की बनावट में लोच लाने और मुंहासों से बचा सकती है।

इसे जरूर पढ़ें: Bigg Boss 13: रश्‍मि देसाई के बारे में जानें कुछ रोचक बातें, कैसा है सिद्धार्थ से उनका पर्सनल रिश्ता

मॉइश्‍चराइजर का इस्‍तेमाल

बिग बॉस-13 से बहुत ज्‍यादा चर्चा में आने वाली रश्मि देसाई अपनी त्‍वचा के लिए मॉइश्‍चराइजर का इस्‍तेमाल करती है। वह ऐसा इसलिए करती है क्‍योंकि मॉइश्‍चराइजर आपकी त्वचा को हाइड्रेटेड रखता है, जिससे चेहरे पर झुर्रियों और फाइन लाइन्‍स देर से आती है। आपकी त्‍वचा ड्राई हो या ऑयली, हमेशा एक गैर-कॉमेडोजेनिक मॉइश्‍चराइज़र का ही इस्‍तेमाल करें। अपनी ड्राई त्‍वचा को डीप मॉइश्‍चराइज़ करना त्वचा की बनावट में सुधार करने के लिए बहुत जरूरी है।

rashmi desai beauty secrets INSIDE

सनस्क्रीन

जब भी वह अपने घर से बाहर निकलती है तो अपनी स्किन केयर के लिए सनस्क्रीन का इस्‍तेमाल करना उनकी सबसे अच्छी आदत है। हमेशा हाई एसपीएफ वाले सनस्क्रीन का इस्‍तेमाल करें। सनस्क्रीन के बिना अधिक समय तक धूप में रहने से त्वचा को काफी नुकसान होता है जैसे झुर्रियां और उम्र के धब्बे बनना आदि।

Recommended Video

मेकअप उतारकर सोना

हर लड़की चाहती हैं कि उसकी स्किन पर ब्रेकआउट और स्किन इन्फेक्शन जैसी समस्‍या न हो। अगर आप मेकअप ज्‍यादा देर तक रखती हैं या रात में लगाकर सो जाती है तो मेकअप आपकी त्‍वचा के अंदर जा सकता है। इसलिए यह त्वचा के छिद्रों को बंद कर देता है जिससे फुंसियों, ब्रेकआउट्स और मुंहासों की समस्‍या हो सकती है। इसलिए सोने से पहले हमेशा मेकअप हटा दें। इसका रोजाना ऐसा करने से आपकी त्वचा में ताजगी और निखार आता है।

rashmi desai beauty secrets INSIDE

सोने से पहले चेहरा धोना

रश्मि बिस्तर पर जाने से पहले हमेशा अपना चेहरा धोकर और मॉइश्‍चराइज का इस्‍तेमाल करती है। जिससे सुबह के समय उनके चेहरे पर निखार दिखाई देता है। जी हां चाहे आपने मेकअप किया हो या नहीं, बिस्तर पर जाने से पहले हर रात हमेशा अपने चेहरे को धोएं और मॉइश्‍चराइज करें। जब आप सो रही होती हैं तब आपकी त्वचा कायाकल्प और सुधार करती है। इस छोटी से मेहनत से आपकी त्वचा पर बड़ा असर पड़ेगा। आपकी त्वचा को ब्लैकहेड्स, व्हाइटहेड्स और बंद पोर्स से मुक्त रहेगी।

भरपूर नींद

हालांकि रश्मि के लिए बिजी शेड्यूल के चलते, यह थोड़ा मुश्किल है लेकिन नामुकिन नहीं। वह रोजाना आठ घंटे की भरपूर नींद जरूर लेती है। जी हां अपनी त्वचा को आराम देने के लिए अच्छी नींद लेना बेहद जरूरी है। जब हम सोते है तो हमारी त्‍वचा खुद से रिपेयर होती है। इसलिए हमें काम करने के लिए बाद आठ घंटे की नींद की जरूरत होती है। नींद की कमी से आपकी त्‍वचा को नुकसान हो सकता है। आपका चेहरा ड्राई और डल दिखता है और साथ ही डार्क सर्कल्‍स भी दिखाई देने लगते है। इसलिए ग्‍लोइंग स्किन पाने के लिए, रोजाना कम से कम आठ घंटे की नींद लें।

इसे जरूर पढ़ें: सिद्धार्थ शुक्ला की रश्मि देसाई के साथ लव-हेट रिलेशनशिप के साथ जानें उनसे जुड़ी ये दिलचस्प बातें

इन 6 ब्‍यूटी आदतों को अपनाकर आप भी रश्मि देसाई की तरह सुंदर, ग्‍लोइंग और दाग-धब्‍बों से रहित त्‍वचा पा सकती हैं। तो देर किस बात की अब तो आपको उनका सीक्रेट पता चल गया है। आज से ही अपनाएं ये आदतें।