जाने माने टीवी एक्टर और बिग बॉस 13 के विनर सिद्धार्थ शुक्ला ने 40 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया। सिद्धार्थ शुक्ल हमेशा से अपनी एक्टिंग और को एक्ट्रेस के साथ रिश्तों के लेकर चर्चा में रहते थे। ऐसी ही कुछ खट्टी मीठी रिलेशनशिप में थी उनकी और रश्मि देसाई की रिलेशनशिप। सिद्धार्थ ने    बिग बॉस के घर में अपने अफेयर्स को लेकर भी खूब सुर्खियां बटोरी थीं। सिद्धार्थ शुक्ला टीवी की दुनिया के एक बड़े सेलेब्रिटी माने जाते थे । 

बालिका वधू और दिल से दिल तक जैसे चर्चित शोज के जरिए फेम पाने वाले सिद्धार्थ शुक्ला की पर्सेनालिटी की तरह उनकी लाइफ भी बेहद दिलचस्प थी। सिद्धार्थ की जिंदगी की ऐसी बहुत सी अनसुनी बाते हैं, जिन्हें शायद आप नहीं जानते होंगे ऐसी ही बातों में से उनकी रश्मि देसाई के साथ रिलेशनशिप भी थी। आइए जानें उनके इस रिश्ते से जुडी कुछ बातें। 

रश्मि देसाई के साथ ऐसी थी रिलेशनशिप

siddharth shukla rashami desai relationship

''बिग बॉस' 13 में रश्मि देसाई और आरती सिंह के साथ सिद्धार्थ शुक्ला की कैमिस्ट्री उनके फैंस को बेहद पसंद आयी थी। कुछ रिपोर्ट्स के अनुसार 'दिल से दिल तक' शो के दौरान सिद्धार्थ रश्मि को डेट करते थे और दोनों शूटिंग के बाद अक्सर साथ में ही देखे जाते थे। लेकिन बाद में शो की अपनी दूसरी को-स्टार जैसमीन भसीन के साथ उनकी नजदीकियां बढ़ने लगी थीं और इसी बात को लेकर रश्मि सिद्धार्थ से नाराज हो गईं थीं। रश्मि ने बिग बॉस 13 में घर वालों के साथ चर्चा में सिद्धार्थ के लिए ये भी कहा था, 'शो में हम दोनों के बीच बहुत फाइट होती थी, लेकिन दोनों अच्छे दोस्त भी हैं। वह मेरा बेड फ्रेंड फॉरेवर है और मेरी केयर भी करता है।' 

इसे जरूर पढ़ें:बिग बॉस 13 विनर और एक्टर सिद्धार्थ शुक्ला का निधन, हार्ट अटैक से हुई मौत

बनना चाहते थे इंटीरियर डिजाइनर

siddharth shukla actor

सिद्धार्थ शुक्ला की परवरिश मुंबई में हुई और उन्होंने इंटीरियर डिजाइनिंग में डिग्री ली। हालांकि सिद्धार्थ इंटीरियर डिजाइनर बनने की ख्वाहिश रखते थे, लेकिन पैसों की किल्लत की वजह से उन्होंने अपनी राहें बदल दीं। सिद्धार्थ शुक्ला ने अपने टीवी करियर की शुरुआत 'बाबुल का आंगन छूटे ना' से की थी। इस शो में उन्होंने शुभ रानावत का किरदार निभाया था। इसके बाद वह जाने-पहचाने से ये अजनबी में वीर वर्धन सिंह के किरदार में दिखाई दिए थे। लेकिन उन्हें अपने करियर की पहली बड़ी कामयाबी 'बालिका वधू' से मिली। सिद्धार्थ शुक्ला रशमी देसाई के साथ शो दिल से दिल तक में भी नजर आए। सिद्धार्थ ने कई रियलिटी शोज में भी हिस्सा लिया और अपनी इंप्रेसिव पर्सनालिटी के जरिए फैन्स का दिल जीत लिया। सिद्धार्थ शुक्ला ने टीवी की दुनिया में 11 साल तक काम किया। 

इसे जरूर पढ़ें:नहीं रहे सिद्धार्थ शुक्ला, देखें रश्मि देसाई और सिद्धार्थ शुक्ला की Lovey-Dovey PiCtures?

संस्कारी बेटे की इमेज से पाई शोहरत

siddharth shukla with sana sheikh inside

'बिग बॉस 13' में बेहतरीन डांस के जरिए शो में एंट्री लेने वाले सिद्धार्थ शुक्ला ने अब तक जिस तरह के किरदार निभाए हैं, उसकी बदौलत उनकी इमेज संस्कारी बेटे और पति वाली थी। ऐसी इमेज बनाने में उन्हें सबसे बड़ी मदद 'बालिका वधू' से मिली थी। इस शो में सिद्धार्थ ने आनंदी के पति शिव का किरदार निभाया था। इस किरदार में वह पति और बेटे की सभी जिम्मेदारियों को पूरी शिद्दत से निभाते हुए नजर आए थे। 

रियलिटी शो से दिखाई प्रतिभा

बालिका वधू के बाद सिद्धार्थ ने कई बड़े रियलिटी शोज में हिस्सा लिया था। 'झलक दिखला जा सीजन 6' में सिद्धार्थ शुक्ला ने अपनी डांसिंग स्किल्स ने दर्शकों को खूब इंप्रेस किया था। इसके बाद 'फियर फैक्टर' और 'खतरों के खिलाड़ी सीजन 7' जैसे शोज के जरिए उन्होंने साबित किया कि वे कितने निडर और एडवेंचर लविंग थे। इन रियलिटी शोज के बाद वो एक बार फिर से अपनी रोमांटिक इमेज वाले रोल में नजर आए थे और 'दिल से दिल तक' में रश्मि देसाई के साथ उनकी कैमिस्ट्री खूब पसंद की गई थी । साल 2017 में आया यह शो दर्शकों के दिलों को छू गया था। 

फिल्मों में भी आजमाई थी किस्मत 

siddharth shukla dil se dil tak rashami desai inside

सिद्धार्थ ने टीवी के साथ-साथ फिल्मों में भी अपनी किस्मत आजमाई। साल 2014 में आई फिल्म 'हंप्टी शर्मा की दुल्हनिया' है में वह वरुण धवन और आलिया भट्ट जैसे एक्टर्स के साथ स्क्रीन स्पेस शेयर करते नजर आए थे। यह फिल्म शशांक खेतान ने डायरेक्ट की थी।

Recommended Video

आरती सिंह के साथ रिलेशनशिप भी सुर्खियों में रही

हैंडसम हंक सिद्धार्थ की लव लाइफ बेहद दिलचस्प रही है। पिछले कुछ वक्त से गोविंदा की भांजी आरती सिंह के साथ सिद्धार्थ की नजदीकियां देखी जा रही हैं। दोनों एक ही जिम में जाते हैं और अक्सर साथ में वक्त बिताते नजर आते हैं। हालांकि आरती ने सिद्धार्थ के साथ रिलेशनशिप में होने से इनकार किया है। 

आज भले ही सिद्धार्थ शुक्ला दुनिया को अलविदा कह दिया हो लेकिन उनकी पर्सनालिटी और उनके बेहतरीन अभिनव को दुनिया हमेशा याद रखेगी। हरजिंदगी की तरफ से उन्हें श्रद्धांजलि। अगर आपको ये स्टोरी अच्छी लगी तो इसे शेयर जरूर करें। ऐसी ही अन्य स्टोरी पढ़ने के लिए जुड़े रहें हरजिंदगी से।