बिग बॉस 13 की कंटेस्टेंट रश्मी देसाई छोटे पर्दे का एक जाना-माना चेहरा हैं और अब वो बिग बॉस के घर में भी अपना रंग जमाने आई हैं। रश्मी कलर्स टीवी के सीरियल 'उतरन' में तपस्या ठाकुर की भूमिका निभा चुकी हैं और इस किरदार से उनको घर-घर में पहचान मिली है। वो 2012 में डांस रियलिटी शो 'झलक दखला जा 5' में नजर आ चुकी हैं। 2014 में 'फ़ियर फैक्टर: खतरों के खिलाड़ी' और 2015 में 'नच बलिए 7' में भी प्रतियोगी के रूप में हिस्‍सा ले चुकी हैं। वहीं, कलर्स के डैली सीरियल 'दिल से दिल तक' में भी उनके फैंस को उनका अभिनय देखने का मौका मिला है। टीवी सीरियल में काम करने से पहले रश्मी ने कई बी ग्रेड फिल्मों में भी काम किया है।

bigg boss  contestant and tv actress rashami desai interesting facts about her inside

इसे जरूर पढ़ें: पापा की शादी के लिए मेरी मां ने सबसे खूबसूरत लहंगा ऑर्डर किया था: सारा अली खान

प्रारंभिक जीवन और शिक्षा

रश्मी का जन्म 13 फरवरी 1986 को असम के नगांव में एक गुजराती परिवार में हुआ था। उनका असली नाम दिव्या देसाई है। उनके पिता अजय देसाई और रसीला देसाई है। बचपन में ही उनके पिता का देहांत हो गया था। रश्मी की मां एक टीचर है। उनका एक छोटा भाई भी है। उन्होंने स्कूली शिक्षा उलुबरी हाईस्कूल से अपनी पूरी की है, वहीं, मुंबई के नर्ससी मंजी कॉलेज ऑफ कॉमर्स एंड इकोनॉमिक्स से उच्च शिक्षा प्राप्‍त की है। वो प्रशिक्षित भरतनाट्यम और कथक डांसर भी हैं।

फिल्म और टेलीविजन करियर

रश्मी ने बहुत ही कम उम्र में में अपने करियर शुरूआत सोनी टीवी पर के सीरियल रावण से की थी। फिर उन्‍होंने 'मीत मिला दे रब्बा' और 2008 में 'उतरन' में काम किया। 2012 वो एक बार फिर 'उतरन' में लौट आईं। उन्होंने 'परी हूं मैं' सहित कई अन्य सीरियल में भी काम किया है। वो सीरियल 'शश्‍श… फिर कोई है' में भी नजर आ चुकी हैं। उन्होंने महासंग्राम, कॉमेडी सर्कस, क्राइम पेट्रोल, जरा नचके दिखा, रसोई चैंपियन सीजन 2, बिग मनी, झलक दिखला जा और कॉमेडी का महा मुकाबाला जैसे रियलिटी शो में भी काम किया है। 2017 में वो ‘दिल से दिल तक’ में नजर आ चुकी हैं। रश्मी ने कई भोजपुरी फिल्मों में भी काम किया है, जैसे- बंधन टूटे ना, बंबई की लैला चपरा का चाइला, बलमा बड़ा नादान, दुल्हा बाबू, गजब भेल रामा। वो बॉलीवुड में फिल्म 'ये लम्हे जुदाई के' और दबंग 2 में एक कैमियो भूमिका निभा चुकी हैं।

bigg boss  contestant and tv actress rashami lesser known and interesting facts about her inside

शादी और परिवार

रश्मी ने सीरियल 'उतरन' के अपने सह-कलाकार नंदीश संधू से 12 फरवरी 2012 को धौलपुर में शादी की। उनकी एक बेटी है जिसका नाम मान्या है। लेकिन रश्मी और नंदीश का रिश्‍ता ज्‍यादा दिनों तक नहीं चला और आपसी मतभेद के कारण 2015 में दोनों अलग हो गए। Bigg Boss 13: पंजाब की 'कैटरीना कैफ' पर फिदा हुए सलमान खान, जानें क्‍या है कनेक्शन

bigg boss  contestant and tv actress rashami desai about her inside

बिग बॉस 13 में बटोर रही सुर्खियां

रश्मि 2017 में सिद्धार्थ शुक्ला के साथ सीरियल 'दिल से दिल तक' में काम कर चुकी हैं। उस दौरान दोनों के रिलेशनशिप की काफी चर्चा भी हुई थी। उनको देखकर लगता है की उनके बीच शायद प्रोफेशलन के अलावा पर्सनल रिश्ता भी है। वहीं, बिग बॉस हाउस में दोनों के बैंड का रंग एक जैसा होने के कारण उन्हें एक ही बेड दिया गया है। शो मेकर्स की ओर से यह तय किया गया कि जिन लोगों के बैंड के कलर मैच होंगे उन्हें बेड शेयर करना होगा। रश्मि और सिद्धार्थ के बैंड मैच हो गए, जिसके बाद एक ही बेड शेयर करने को लेकर उनके बीच कहासुनी भी हो चुकी है।

tv actress rashami desai lesser known facts about her inside

इसे जरूर पढ़ें: सोहा अली खान की बेटी इनाया अभी से ही हैं काफी स्टाइलिश, अपनी बेटी के लिए इनसे ले सकती हैं इंस्पिरेशन

वहीं, 'बिग बॉस' में रश्मि, पारस और आरती सिंह से सिद्धार्थ शुक्ला को लेकर अपने दिल की बात बताती हैं कि शो में दोनों के बीच बहुत झगड़ा होता था लेकिन दोनों अच्छे दोस्त भी हैं। वह मेरा बेड फ्रेंड फॉरेवर है और ख्याल भी रखता है।' दिलचस्प बात यह है कि शो में अभी तक रश्मि और सिद्धार्थ के बीच ज्यादा बातचीत नहीं हुई है। बिग बॉस सीजन 13 के कंटेस्टेंट पारस छाबड़ा इन 3 पॉपुलर एक्ट्रेसेस को कर चुके हैं डेट