आज के समय में महिलाएं अपने हाथों की खूबसूरती बढ़ाने के लिए नेल पेंट का सहारा लेती हैं। इतना ही नहीं, डिफरेंट नेल पेंट की मदद से वह कई नेल आर्ट क्रिएट करती हैं। हालांकि, आपका नेल आर्ट तभी खूबसूरत लगेगा, जब आपने सही नेल पेंट शेड का चयन किया हो। दरअसल, इन दिनों मार्केट में एक ही कलर के कई शेड के नेल पेंट अवेलेबल हैं और ऐसे में सही नेल शेड का चयन करना आपके लिए थोड़ा ट्रिकी हो सकता है। अगर आप चाहती हैं कि नेल पेंट के शेड के चयन में कोई गड़बड़ ना हो तो इसके लिए आपको पहले अपने हाथों की स्किन टोन पर ध्यान देना चाहिए। जिस तरह आप फाउंडेशन से लेकर अपने अन्य मेकअप प्रॉडक्ट्स को स्किन टोन के आधार पर चुनती हैं, ठीक इसी तरह, आपको नेल पेंट के शेड को भी अपनी स्किन टोन के आधार पर चुनना चाहिए। तो चलिए आज इस लेख में हम आपको बता रहे हैं कि किस स्किन टोन की महिलाओं को कौन सा नेल पेंट शेड अप्लाई करना चाहिए-

ऑलिव से मीडियम स्किन टोन

olive oil inhindi

इस तरह की स्किन टोन की महिलाएं गोल्ड व रस्ट नेल पेंट कलर को छोड़कर लगभग अन्य सभी कलर्स को अपने नेल आर्ट में शामिल कर सकती हैं। इस तरह की महिलाओं पर डार्क बर्गेंडी, वाइन, पिंक, ब्लू, पर्पल, पिंक व न्यूड शेड काफी अच्छे लगते हैं। ऑलिव स्किन टोन की महिलाओं पर नेल पेंट के डार्क शेड प्लम, डीप रेड या वाइन हमेशा ही अच्छे लगते हैं और आपके हाथों का कॉम्पलीमेंट करते हैं। इसकी तरह आप पेस्टल ब्लू से लेकर इंटेंस स्काई ब्लू कलर भी आपके हाथों को अधिक यंग व यूथफुल दिखाता है। वहीं, एक स्वीट व फेमिनिन लुक पाने के लिए आप कोरल, पीच और रोज़ पिंक जैसे कलर्स को चुन सकती हैं।

इसे ज़रूर पढ़ें-यूनीक लुक चाहती हैं, तो ब्लैक की जगह चुनें रेड आईलाइनर

टैन स्किन के लिए नेल पेंट शेड

tain skin

अगर आपकी स्किन टैन है तो आप कई नेल पेंट कलर्स को चुनकर अपने हाथों को हाइलाइट कर सकती हैं। उदाहरण के तौर पर, फ्यूशिया कलर आपके हाथों को बेहद अट्रैक्टिव बनाएगा। ठीक इसी तरह, ऑरेंज कलर भी टैन स्किन को कॉम्पलीमेंट करता है। यह बोल्ड और वाइब्रेंट कलर तो हर टैन स्किन टोन महिला के पास होना चाहिए। आप इस नेल पेंट शेड को डे टू डे लाइफ से लेकर पार्टी तक में कैरी कर सकती हैं। इसके अलावा, रेड नेल पेंट भी लगाया जा सकता है। यह एक ऐसा नेल पेंट शेड है, जो बेहद ही क्लासी लगता है और लगभग हर स्किन टोन की महिला इसे बेहद आसानी से अप्लाई कर सकती है। अगर टैन स्किन पर आप इस नेल पेंट शेड को लगाती हैं तो यह आपके हाथों को हाईलाइट करने में मदद करेगा।

Recommended Video

लाइट स्किन के लिए नेल पेंट शेड

nail paint skin

लाइट स्किन टोन की महिलाएं नेल पेंट लगाते समय कई तरह के एक्सपेरिमेंट कर सकती हैं। मसलन, ऐसी स्किन टोन पर लाइट शेड्स खासतौर पर पेस्टल्स कलर काफी अच्छे लगते हैं। हालांकि, इसका अर्थ यह कतई नहीं है कि आप डार्क नेल पेंट शेड को अपने नेल आर्ट का हिस्सा नहीं बना सकती हैं। आप पिंक, पीच व पेस्टल शेड्स के अलावा, डीप पर्पल व इंक ब्लू नेल पेंट को भी अप्लाई करके अपने हाथों को एक डिफरेंट लुक दे सकती हैं।

इसे ज़रूर पढ़ें- होंठ फटने की समस्या से मानसून में आप भी हैं परेशान? इन लिप केयर टिप्स को करें फॉलो

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit- Freepik