मेकअप एक ऐसी चीज है, जो किसी भी लड़की का लुक बना भी सकती है और बिगाड़ भी सकती है। मेकअप में सबकुछ पहले से निर्धारित नहीं होता। इसमें आप खुद को जितना क्रिएटिव बना सकती हैं, उतना ही अपने लुक के साथ एक्सपेरिमेंट कर सकती हैं और हर दिन एक न्यू लुक क्रिएट कर सकती हैं। पिछले कुछ सालों में लड़कियों का नजरिया मेकअप को लेकर काफी बदला भी है। आज के समय में लड़कियां अपने लुक्स के साथ एक्सपेरिमेंट करने से नहीं डरतीं और यही कारण है कि इन दिनों मेकअप के नए ट्रेंड सेट हो रहे हैं। इन्हीं में से एक है रेड आईलाइनर का इस्तेमाल।

कुछ समय पहले तक जहां मेकअप किट में सिर्फ ब्लैक आईलाइनर को ही जगह दी जाती थी, वहीं अब लड़कियां कलरफुल आईलाइनर को ज्यादा तवज्जो देने लगी हैं, क्योंकि यह सिर्फ आपकी आंखों को ही नहीं, बल्कि पूरे चेहरे का लुक बदलकर रख देता है।

अगर आप भी रेड आईलाइनर को अप्लाई करना चाहती हैं तो आज हम आपको कुछ ऐसे आईडियाज दे रहे हैं, जिनकी मदद से आपको इसे इस्तेमाल करने में आसानी होगी। इस लेख को पढ़ने के बाद आप खुद का लुक क्रिएट कर पाएंगी-

रेड विद ब्लैक

red eyeliner appyling tips with black

रेड और ब्लैक का कॉम्बिनेशन चाहे कपड़ों में हो या मेकअप में, हमेशा अच्छा लगता है। अगर आप रेड आईलाइनर लगा रही हैं और आपको लगता है कि इस तरह आपका लुक काफी बोल्ड हो जाएगा तो परेशान ना हो। आप इसे ब्लैक आईलाइनर के साथ लगा सकती हैं। इसके लिए आप पहले ब्लैक आईलाइनर को अपर आईलाइन पर लगाएं और फिर उसके उपर रेड आईलाइनर अप्लाई करें। यह लुक देखने में काफी अच्छा लगता है।

Recommended Video

रेड विद स्पार्कल

red eyeliner appyling tips sparkle

अगर आप किसी पार्टी के लिए रेडी होना चाहती हैं और चाहती हैं कि आपकी आंखें एकदम अलग व खूबसूरत नजर आएं तो ऐसे में आप रेड आईलाइनर को कुछ इस तरह लगाएं। इसके लिए पहले आप रेड आईलाइनर आईज पर लगाएं और फिर उसके उपर स्पार्कल आईलाइनर का इस्तेमाल करें। इसके अलावा मार्केट में स्पार्कलिंग रेडआईलाइनर भी मिलते हैं। आप चाहें तो उनका इस्तेमाल भी कर सकती हैं।

इसे भी पढ़ें- लिक्विड आईलाइनर लगाते समय इन 5 टिप्स का रखें ध्‍यान, नहीं खराब होगा मेकअप

डबल विंग्ड लुक

red eyeliner appyling tips double winged

रेड आईलाइनर से एक डिफरेंट लुक क्रिएट करने के लिए डबल विंग्ड लुक का सहारा भी लिया जा सकता है। इसके लिए आप पहले ब्लैक आईलाइनर से एक विंग्ड लाइन बनाएं। इसके बाद रेड आईलाइनर का इस्तेमाल करके विंग्ड लाइनर लुक क्रिएट करें। यह डबल विंग्ड लुक आपको एक यूनिक लुक देगा।

रेड काजल

red eyeliner appyling tips kajal

जरूरी नहीं है कि आप रेड लाइनर को अपनी अपर लाइन पर ही लगाएं। आप इसे लोअर आईलाइन पर काजल की तरह लगाकर भी एक डिफरेंट लुक क्रिएट कर सकती हैं। इसके लिए आप अपर लाइन पर ब्लैक आईलाइनर लगाएं और लोअर लाइन पर रेड आईलाइनर का इस्तेमाल करें।

इसे भी पढ़ें- आईलाइनर से निखरेगी आंखों की खूबसूरती, अगर रखेंगी इन बातों का ध्यान

विंग्ड लुक

red eyeliner appyling tips winged look

इन दिनों आईलाइनर में विंग्ड लुक को काफी पसंद किया जा रहा है। आप यह लुक रेड आईलाइनर की मदद से भी क्रिएट कर सकती हैं। रेड आईलाइनर के साथ विंग्ड लुक बेहद यूनिक लगता है। आप अपनी आईज की शेप के अनुसार थिन से लेकर थिक लाइन बना सकती हैं।