पिछली बार Nykaa शीट मास्क ट्राई करने के बाद मुझे लगा कि मैं दोबारा इसे ट्राई करूं और अन्य अलग-अलग फ्लेवर ट्राई कर आपको बताऊं। क्योंकि मेरे पोर्स खुले हुए हैं और मुझे छोटे-छोटे दाने अक्सर हो जाते हैं साथ ही मेरी ड्राई स्किन भी है तो मुझे ऐसा मास्क लेना होता है ठीक से स्किन को हाईड्रेट भी करे और साथ ही साथ दानों की समस्या से भी छुटकारा दिलवाए। ऐसे में नायका के शीट मास्क के 8 अलग-अलग फ्लेवर में से इस बार मैंने Matcha Tea Chamomile फेस मास्क ट्राई किया। इसे लगाकर मेरा एक्सपीरियंस कैसा रहा इसके बारे में डीटेल में बात करने से पहले आइए ये जान लेते हैं कि इसके बारे में कंपनी क्या दावा करती है।  

दावा- 

- माचा टी जो इसमें है वो स्किन के टॉक्सिन खत्म करती है

- कैमोमाइल फूल त्वचा से खारिश भी हटाएगा

- स्किन मॉइश्चर बैलेंस ठीक करता है

- 10 मिनट में ग्लोइंग त्वचा देता है 

face pack products

इसे जरूर पढ़ें-  एक्सपर्ट से जानें नेल्स को बढ़ाने के घरेलु उपाय 

पैकेजिंग - 

यह फेस मास्क एक प्लास्टिक पैकेट में आता है। सीधे पैकेट खोलते ही सीरम में डूबा हुआ मास्क दिखेगा। इसे आराम से खोलना है क्योंकि ये फोल्ड होता है और भीगा होता है तो फट सकता है। पैकेट में और कुछ भी नहीं है। जो भी इंस्ट्रक्शन है वो पैकेट के बैक साइड में है। खोलकर सीधे चेहरे पर लगाना होता है। जो एक्स्ट्रा सीरम है वो भी चेहरे पर मसाज के लिए ही होगा।  

face pack in hindi

टेक्सचर-  

ये फेस शीट है। बहुत पतली है और इसे आराम से आपको चेहरे पर लगाना है। ये पूरी तरह से भीगा हुआ है। इसे लगाने से पहले खोलना होगा और ये थोड़ा मुश्किल काम है क्योंकि ये आसानी से फट सकता है। टेक्सचर ऐसा है जैसे किसी बेहद पतले कपड़े को पानी में भिगोया गया हो। 

face pack for fair skin

कीमत-  

इस एक मास्क की कीमत 100 रुपए है। हर शीट मास्क 100 रुपए में आता है। अगर आपको लग रहा है कि ये फेस मास्क बहुत महंगे लग रहे हैं तो सस्ते दाम में दूसरी कंपनी के फेस मास्क भी लिए जा सकते हैं। अगर फेस शॉप के फेस मास्क खरीदने हैं तो इस डील के तहत वो 50 रुपए प्रति मास्क मिलेगा। 

face pack for pimples

फायदे- 

सही पैकिंग 

आसानी से उपयोग किया जा सकता है 

एक बार लगाने के बाद 3-4 दिन तक असर रहता है 

स्किन काफी सॉफ्ट हो जाती है  

इसे जरूर पढ़ें- Skin Care Tips: चेहरे पर 10 मिनट ये 1 चीज लगाने से चित्रांगदा की तरह 43 में भी 23 की दिखेंगी  

नुकसान- 

मास्क की कीमत ज्यादा है और इसी के साथ, इसे लगाने के बाद मसाज करते समय थोड़ा चिप-चिप महसूस होगा। दूसरी बार इस्तेमाल किया गया मेरा मास्क थोड़ा फट गया। ये इसके फोल्डेड टेक्सचर का ही नतीजा है। 

 

मेरा एक्सपीरियंस- 

ये मास्क क्वालिटी के हिसाब से काफी अच्छा है और अगर चेहरा ज्यादा गर्म होता है तो ये लगाएं। इससे ठंडक मिलेगी, लेकिन अगर आप सीरम की चिपचिप झेल सकती हैं तो। स्किन सॉफ्ट तो होगी, लेकिन ग्लोइंग का एक्सपीरियंस मेरा दूसरे मास्क का ज्यादा बेहतर रहा है। हां, स्किन की 3-4 दिन की मॉइश्चर की जरूरत ये मास्क पूरा कर देगा। ये आम फेस पैक जैसा नहीं है। ये कुछ नया है और ऐसे हो सकता है कि आपकी स्किन को ये सूट कर जाए। बस ये कीजिए कि इसे रात में लगाइए। ऐसा इसलिए क्योंकि सीरम को फेस पर मसाज करना होता है और ऐसे में फिर स्किन में थोड़ी चिपचिप होगी। अगर इसे लगाकर रात में सो जाएंगे तो सुबह काफी अच्छी स्किन रहेगी। अगर आपकी ऑयली स्किन है तो इसे हटाने के बाद सादे पानी से चेहरा धोया भी जा सकता है। पर ये भी 10-15 मिनट बाद करें। 

स्किन मास्क को बिलकुल ठंडक देने वाले फेस पैक की तरह ही समझें बस ये धोना नहीं पड़ेगा बल्कि इसे चेहरे से हटाकर जो एक्स्ट्रा सीरम है उसे चेहरे पर ही मलना होगा। इसे किसी भी तरह से धोना नहीं है, हां थोड़ा चिपचिप महसूस होगा।  

स्किन पर पिछली बार मैंने Nykaa Rose And Goat Milk Skin Mask लगाया था और वो मुझे मेरे स्किन टेक्सचर के हिसाब से ज्यादा बेहतर लगा। माचा टी वाला मास्क अच्छा तो है, लेकिन उससे ज्यादा बेहतर रोज़ मास्क लगेगा। अगर आप मेरा Nykaa Rose And Goat Milk Skin Mask का रिव्यू पढ़ना चाहती हैं तो यहां क्लिक करें। 

इसके बाकी फ्लेवर्स के रिव्यू मैं आने वाले दिनों में आपको देती रहूंगी। ये पील ऑफ मास्क नहीं है। 

स्टार-

4/5