दिन भर की भागदौड़ और इतने पॉल्यूशन के बाद स्किन पर थकान के साथ-साथ पॉल्यूशन और धूप का असर भी दिखने लगता है। अगर आप पब्लिक ट्रांसपोर्ट में ट्रैवल करती हैं तो मेरी तरह स्किन पर छोटे-छोटे दाने और खुले हुए पोर्स की समस्या से जूझ रही हों ऐसा हो सकता है। ऐसे में स्किन के लिए कोई ऐसा प्रोडक्ट चाहिए जो आपकी स्किन की हफ्ते भर की मॉइस्चराइजिंग की जरूरत एक बार में पूरी कर दे, क्योंकि हफ्ते भर तक तो समय नहीं मिलता। मैंने शीट मास्क के बारे में बहुत सुना था और अब नायका के शीट मास्क 6 अलग-अलग फ्लेवर में मंगवाएं हैं। इनमें से Rose And Goat Milk Skin Mask हाल ही में ट्राई किया। इसे लगाकर मेरा एक्सपीरियंस कैसा रहा इसके बारे में डीटेल में बात करने से पहले आइए ये जान लेते हैं कि इसके बारे में कंपनी क्या दावा करती है। 

Sheet Masks from Nykaa

दावा-

10 मिनट में ग्लोइंग त्वचा देता है

स्किन मॉइश्चर बैलेंस ठीक करता है

रोज़ के कारण त्वचा की रंगत एक जैसी होती है

गोट मिल्क में विटामिन B12 और B1 है जो डार्क स्पॉट हटाता है

Nykaa Skin Secrets Rose

इसे जरूर पढ़ें- सूख चूके आईलाइनर को फेंके नहीं बल्कि ऐसे करें इसका यूज

पैकेजिंग -

यह फेस मास्क एक प्लास्टिक पैकेट में आता है। सीधे पैकेट खोलते ही सीरम में डूबा हुआ मास्क दिखेगा। इसे आराम से खोलना है क्योंकि ये फोल्ड होता है और भीगा होता है तो फट सकता है। पैकेट में और कुछ भी नहीं है। जो भी इंस्ट्रक्शन है वो पैकेट के बैक साइड में है। खोलकर सीधे चेहरे पर लगाना होता है। जो एक्स्ट्रा सीरम है वो भी चेहरे पर मसाज के लिए ही होगा। 

टेक्शचर- 

ये फेस शीट है। बहुत पतली है और इसे आराम से आपको चेहरे पर लगाना है। ये पूरी तरह से भीगा हुआ है। इसे लगाने से पहले खोलना होगा और ये थोड़ा मुश्किल काम है क्योंकि ये आसानी से फट सकता है। टेक्शचर ऐसा है जैसे किसी बेहद पतले कपड़े को पानी में भिगोया गया हो। 

कीमत- 

इस एक मास्क की कीमत 100 रुपए है। हर शीट मास्क 100 रुपए में आता है। अगर आपको लग रहा है कि ये फेस मास्क बहुत महंगे लग रहे हैं तो सस्ते दाम में दूसरी कंपनी के फेस मास्क भी लिए जा सकते हैं। अगर फेस शॉप के फेस मास्क खरीदने हैं तो इस डील के तहत वो 50 रुपए प्रति मास्क मिलेगा। 

what is best for you skin

फायदे-

सही पैकिंग

आसानी से उपयोग किया जा सकता है

एक बार लगाने के बाद 3-4 दिन तक असर रहता है

स्किन काफी सॉफ्ट हो जाती है। 

इसे जरूर पढ़ें- Wrinkle Remedy: स्‍माइल लाइन्‍स ने बिगाड़ दी हैं चेहरे की खूबसूरती तो ये 7 टिप्‍स आजमाएं 

नुकसान-

मास्क की कीमत ज्यादा है और इसी के साथ, इसे लगाने के बाद मसाज करते समय थोड़ा चिप-चिप महसूस होगा। 

मेरा एक्सपीरियंस-

ये मास्क काफी अच्छी क्वालिटी का है और इसे लगाने के बाद चेहरे पर काफी ठंडक का अहसास होता है। क्योंकि ये मॉइश्चराइजिंग मास्क है इसलिए चेहरे पर लगाकर आपको ये महसूस होगा कि स्किन गर्म नहीं हो रही और चेहरा सॉफ्ट हो रहा है। मेरा एक्सपीरियंस बहुत अच्छा रहा क्योंकि मेरी स्किन काफी ड्राई है इसलिए ऐसा लगता है कि ये प्रोडक्ट मेरे लिए ही है। हालांकि, इसके कई फ्लेवर मैंने मंगवाए हैं जिसका रिव्यू में आने वाले दिनों में देती रहूंगी। ये प्रोडक्ट आपकी 3-4 दिन की जरूरत पूरा करता है। 

स्किन मास्क को बिलकुल ठंडक देने वाले फेस पैक की तरह ही समझें बस ये धोना नहीं पड़ेगा बल्कि इसे चेहरे से हटाकर जो एक्स्ट्रा सीरम है उसे चेहरे पर ही मलना होगा। इसे किसी भी तरह से धोना नहीं है, हां थोड़ा चिपचिप महसूस होगा। बेहतर होगा कि इसे रात में सोते समय लगाएं ताकि शीट मास्क का पूरा सीरम स्किन में एब्जॉर्ब हो सके। सुबह उठकर ही समझ आया था कि ये बहुत अच्छा प्रोडक्ट है क्योंकि मेरी स्किन काफी सॉफ्ट समझ आ रही थी। सॉफ्ट होने के कारण मुझे एक्स्ट्रा ऑयली क्रीम भी नहीं लगानी पड़ी। कुल मिलाकर ये एक अच्छा प्रोडक्ट है जो मैं किसी और को भी रिकमेंड कर सकती हूं। ये तो मॉइश्चराइजिंग के लिए मास्क था। लेकिन अगर आप चेहरे को गोरा करने के लिए कोई फेस मास्क ढूंढ रही हैं तो लोटस का मास्क इस्तेमाल कर सकती हैं। ये मास्क आपको 85 रुपए की कीमत में यहां से मिलेगा

इसके बाकी फ्लेवर्स के रिव्यू मैं आने वाले दिनों में आपको देती रहूंगी। ये पील ऑफ मास्क नहीं है। अगर आप पील ऑफ मास्क लेना चाहें तो यहां क्लिक कर 145 रुपए की कीमत में चारकोल मास्क ले सकती हैं 

स्टार-

4.5/5