इस समय मास्क के बिना निकलना तो बिल्कुल ही गलत है। महिलाओं को यह समस्या है कि उनका मेकअप इस वजह से छुप जाएगा। क्या वाकई ऐसा है? नहीं! आप अपने आंखों पर बोल्ड मेकअप करके, लिप्स को न्यूड रखकर भी तो अपने ब्यूटी गेम का लेवल बढ़ा सकती हैं। है न अच्छा आइडिया! बोल्ड आई मेकअप आपको दूसरों से अलग भी दिखाएगा और आपको मास्क से इससे बचाने की कोई टेंशन भी नहीं होगी। तो फिर चलिए ऐसे कुछ मेकअप ट्रेंडस् पर नजर डालें, जो इस लॉकडाउन में आपके काम आ सकते हैं।

आंखों को रंगों से बनाए खूबसूरत

bold eye

आपकी आंखों पर ही फोकस होगा, क्योंकि आपके होंट तो छिपे रहेंगे। इसलिए अपनी आंखों पर ही रंगों के साथ प्रयोग कीजिए। अपने आई मेकअप को शानदार बनाइए। और सिर्फ एक ही कलर का आईशैडो क्यों चुनना, जब आप मल्टी-कलर शैडोज को चूज कर सकती हैं। अपने अंदर की बोल्ड और एजी हसीना को दिखाने का यही सही समय है। इसलिए अपने आंखों की अपरलिड पर ब्राइट कलर्स का इस्तेमाल कीजिए। पिंक, पीच और गोल्ड कलर भी चुन सकती हैं। आप अपनी दोनों आंखों पर चाहें एक ही रंग लगाएं या फिर आंखों से थोड़ा ऊपर की बोन पर कुछ अलग और हटके कर सकती हैं।

ग्राफिक एंड टेक्स्चर्ड

textured eye

क्योंकि आपकी आंखों को सुंदर बनाना है, तो इस बार ग्राफिक डिजाइन पर जोर दे सकती हैं। ग्राफिक डिजाइन इस सीजन में काफी चलन में हैं। बोल्ड ज्योमेट्रिक आईलाइनर लड़कियों को खूब भा रहे हैं। प्रिंटेड डिजाइन जैसे एनिमल प्रिंट भी काफी चलन में है। अपनी आंखों के मेकअप के लिए इस सीजन नीऑन कलर चुनना भी बेहतर विकल्प हो सकता है। यह आपकी आंखों को एक नई डाइमेंशन देगा।

ग्लॉसी स्मोक

glossy look

स्मोकी आइज का चलन तो लंबे समय से हैं। करीना कपूर खान, विद्या बालन जैसी अभिनेत्रियों को स्मोकी आइज में आपने देखा होगा। इस बार अपनी आंखों को ड्रमैटिक लुक देने के लिए क्यों न उन पर ग्लॉस जोड़ा जाए। लैश लाइन पर आइशैडो लगाकर उस पर थोड़ा सा ग्लॉस लगकर ब्लेंड करें। डार्क स्मोकी आईज करने के बजाय ब्राइट आई शैडो शेड्स जैसे गुलाबी, इलेक्ट्रिक ब्लू, रेड या फिर गोल्ड का इस्तेमाल करें। रेड और गोल्ड, किसी फंक्शन में ज्यादा सुंदर लगेंगे। थोड़ा सटल लुक के लिए, ब्राइट पेस्टल कलर्स को चुनें।

इसे भी पढ़ें :बेहद आसान मेकअप और ब्यूटी टिप्स एक्सपर्ट से जानिए

ब्राउज पर करें काम

brows

आंखों के साथ आपकी आईब्राउज भी दिखेंगी। इसलिए उन पर भी काम करें। अब पतली कर्व आईब्राउज से थोड़ा हटकर करें। आजकल अपने चेहरे के शेप के हिसाब से लोग ब्राउज को मौच करने लगे हैं। अगर आपक चेहरा हार्ट शेप में है, तो अपनी आईब्राउज को बहुत ज्याद आर्च मत दीजिए। अगर स्क्वायर शेप में है, तो फिर हाईली कर्व ब्राउज होनी चाहिए। रोजाना इस्तेमाल करने वाले ब्लैक ब्राउ पेंसिल के बदले उस कलर को चुनें, जो आपके बालों का रंग हो। वहीं अगर एकदम हटके लुक चाहती हैं तो अपने आईशैडो से मिलता-जुलता कलर ब्राउज पर लगाएं।

इसे भी पढ़ें :गर्मियों में इन ब्यूटी प्रोडक्ट्स का ना करें इस्तेमाल, त्वचा को पहुंच सकता है नुक़सान

Recommended Video

गालों पर ध्यान दें

pink cheek

मास्क से ज्यादातर चेहरा तो छुप जाता है, तो फिर बहुत ज्यादा मेकअप करने का क्या फायदा? इसलिए फोकस सिर्फ अपने गालों पर करें। आप फाउंडेशन के बाद अपने गालों को ब्लश करें। आजकल पिंक चलन में है, तो आप भी वही कलर चुनें। बस इतना सा करके, आप बाहर जाने के लिए एकदम रेडी हैं। ध्यान रखें कि मैट फाउंडेशन को चुनें, यह आपको नेचुरल लुक देगा।

होंठों पर न्यूड कलर

lip balm

मास्क लगाने के बाद तो होंठ दिखेंगे ही नहीं, तो फिर लिपस्टिक लगाने की क्या जरूरत? बिल्कुल नहीं। मास्क में छुपने का मतलब यह नहीं कि आप लिपस्टिक न लगाएं। यह ध्यान रखें कि आप उन्हें यूं न छोड़ दें। उन्हें एक्सफोलिएट करना जरूरी है। आप कोई कलर्ड बाम लगा सकती हैं। या फिर ऐसा लिप बाम लगाएं, जो होंठों को हाइड्रेट करता रहे। यह सब किसी और के लिए नहीं, बल्कि खुद को अच्छा महसूस करने के लिए करें।

अगर आपको यह स्टोरी अच्छी लगी हो तो इसे लाइक और शेयर जरूर करें। ऐसी अन्य स्टोरीज पढ़ने के लिए जुड़ी रहें हरजिंदगी के साथ।

 

Image Credit : freepik images