साल 2020 पूरी तरह से कोरोना काल था। इस वजह से लोग अपने घरों में बंद थे और लोगों की प्राथमिकता अपने आपको महामारी के कहर से बचाना था। लेकिन जैसे ही ये साल बीता और हमने नए साल 2021 में कदम रखा समय थोड़ा बदल गया और लोगों ने अपनी सुरक्षा के सभी मानकों को मानते हुए बाहर निकलना शुरू किया और जीवन सामान्य रूप लेने लगा। ऐसे में कुछ दिन के लिए कोरोना की वजह से पीछे छूट चुका मेकअप ट्रेंड फिर से चर्चा में आया और खासतौर पर लड़कियों ने कुछ नए मेकअप ट्रेंड्स फॉलो करने शुरू किए। जाहिर है लोग बचाव के लिए मास्क का इस्तेमाल करने लगे इसलिए मेकअप में सबसे ज्यादा ट्रेंड में रहा आंखों और आइब्रो का मेकअप। 

साल 2021 में हमारे लिए कई नए मेकअप ट्रेंड तैयार हुए और लोगों ने उन्हें फॉलो भी किया। इस साल में तेजी से चलन में आए मेकअप ट्रेंड से आप अपने चेहरे का मेकअप, आंखों का मेकअप और होंठों का मेकअप करके अणि खूबसूरती को निखार सकती हैं। आइए इनमें से कुछ मेकअप ट्रेंड के बारे में जानें जो साल 2021 में आपकी खूबसूरती का हिस्सा रहे और आगे भी आपकी खूबसूरती में निखार लाने के लिए तैयार हैं। 

बोल्ड आई मेकअप 

bold eye makeup trend

जब आप कोरोना से बचने के लिए चेहरे पर मास्क का इस्तेमाल करती हैं तब आपकी आंखें हैं जो मेकअप के जरिए सारी बातें कर सकती हैं। बोल्ड आंखें नया मेकअप ट्रेंड हैं जो निश्चित रूप से आपके पहनावे में चार चांद लगा देंगी। इस मेकअप लुक में विभिन्न आईशैडो का प्रयोग किया जाता है। इसके लिए आप अपनी आंखों में कुछ क्रिएटिविटी को फॉलो करें। नए, कलरफुल आई मेकअप ट्रेंड आज़माएं या अपने बेसिक न्यूड कलर आईशैडो पैलेट का इस्तेमाल करें। इस मेकअप ट्रेंड में आप यह सुनिश्चित करें कि आपकी आंखें ठीक से पॉप हो जाएं। यदि आप आईशैडो लगाना ज्यादा पसंद नहीं करती हैं तो आप अपनी आंखों में अपनी वाटर लाइन में काजल का इस्तेमाल कर सकती हैं। इस मेकअप में आप बोल्ड और ग्राफिक आईलाइनर का इस्तेमाल कर सकती हैं। आप कलरफुल आईलाइनर भी लगा सकती हैं। इस तरह के मेकअप के लिए आप आई लाइनर की जगह लिक्विड लिपस्टिक का भी इस्तेमाल कर सकती हैं।  

व्हिस्पी लैशेस 

whispy lashes trends

फ्लटरी और व्हिस्पी लैशेस या पलकें साल 2021 का  एक और नया मेकअप ट्रेंड है जो पूरे साल बहुत ज्यादा पसंद किया गया। यह किसी को भी एक साधारण लेकिन प्रभावशाली लुक दे सकता है। यदि आपकी पलकें ज्यादा घनी नहीं हैं तो आप आर्टिफिशियल पलकों का इस्तेमाल करके अपने मेकअप लुक को परफेक्ट बना सकती हैं। लेकिन आप ऐसा नहीं करना चाहती हैं तब भी आप अपनी पलकों को मस्कारा से बोल्ड लुक दे सकती हैं। इसके लिए मस्कारा के 2 या 3 कोट पलकों पर अप्लाई करें। मस्कारा के एक से ज्यादा कोट आपकी पलकों को मोटा बना देंगे और उन्हें अलग दिखने में मदद करेंगे। एक और मेकअप ट्रेंड है अपनी पलकों को कुछ रंगीन मस्कारा से कोट करना। वॉल्यूम और लंबाई के लिए अपने पसंदीदा काले काजल का एक कोट लगाने के बाद, आप रंगीन मस्कारा के दो कोट लगा सकती हैं। ये आपकी आंखों को बोल्ड लुक देने में मदद करता है। 

इसे जरूर पढ़ें:वेडिंग फंक्शन में मिनिमल मेकअप से निखारना चाहती हैं अपनी खूबसूरती, तो ध्यान रखें ये बातें

घनी आइब्रो 

bushy eyebrows trend

साल 2021 में आंखों के मेकअप का चलन काफी लोकप्रिय रहा है। इस साल का एक और मेकअप ट्रेंड, आइब्रो यानी कि पलकों को घना दिखाना है। जब आप ज्यादा समय के लिए घर पर ही हैं ऐसे में बार-बार भौहों को पार्लर से परफेक्ट लुक देना थोड़ा मुश्किल हो जाता है। ऐसे में घनी और फैली हुई आइब्रो रखना मेकअप का ट्रेंड बन गया । इस तरह की आइब्रो पाने के लिए एक आइब्रो पेंसिल का उपयोग करके आप अपनी भौहों के बीच आने वाले गैप को भर सकती हैं और उन्हें सही आकार देते हुए घर पर ही सेट कर सकती हैं। इस साल के सबसे प्रचलित मेकअप ट्रेंड्स में से ये सबसे ज्यादा चलन में रहा और आने वाले साल में भी इस मेकअप ट्रेंड को फॉलो किया जाएगा।

मैटेलिक आईशैडो 

metalic eyeshadow look

साल 2021 के पूरे समय में जब आंखों का मेकअप सबसे ख़ास था तब इस समय मैटेलिक आईशैडो लुक ट्रेंड में रहा। मेटैलिक आईशैडो आपके मेकअप लुक को परफेक्ट बनाने के लिए एक अच्छा ऑप्शन है। इस मेकअप के लिए आंखों के ऊपर मैटेलिक आईशैडो का इस्तेमाल करें। मैटेलिक आईशैडो के नीचे प्राइमर लगाएं जिससे ये लंबे समय तक टिका रहता है। इसके साथ आप एक या दो रंगों का इस्तेमाल कर सकती हैं। मैटेलिक शैडो काफी बोल्ड होते हैं, इसलिए कुछ मैट शैडो का उपयोग करके उन्हें संतुलित करना अच्छा होता है। इस मेकअप लुक के लिए  मेटैलिक शैडो को लिड पर लगाएं, फिर इसे नरम करने के लिए मैट शेड से ब्लेंड करें। ये लुक इस पूरे साल काफी ट्रेंड में रहा क्योंकि ये किसी भी ड्रेस के साथ आपकी खूबसूरती को निखारने में मदद करता है। 

इसे जरूर पढ़ें:घर पर आसानी से बना सकती हैं कलर आईलाइनर, जानें स्टेप बाय स्टेप 

Recommended Video


लाइट बेस का इस्तेमाल 

light base makeup

सभी ट्रेंडिंग मेकअप लुक में एक समान मेकअप ट्रेंड होता है मेकअप के लिए एक लाइट बेस का इस्तेमाल करना। लोग पहले मेकअप करने के लिए  बेस और कंसीलर की एक मोटी परत लगाते थे लेकिन साल 2021 में लाइट बेस मेकअप चलन में आया। यह नया मेकअप ट्रेंड आपकी त्वचा को ज्यादा शाइनी लुक देने में मदद करता है। इस मेकअप लुक के लिए एक लाइट बेस लगाएं और कुछ हाइलाइटर के साथ बहुत सारे ब्लश से इसे परफेक्ट बनाएं। पाउडर की एक परत लगाएं और इसे सेटिंग स्प्रे से सेट करें। 

इस तरह साल 2021 में लड़कियों के बीच आंखों और चेहरे का मेकअप ज्यादा चलन में रहा और आगे आने वाले समय में भी ये ट्रेंड फॉलो किया जाएगा। अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit: freepik