जब हम मेकअप करते हैं तो कलर्स के शेड से लेकर उसके एप्लीकेशन के तरीके में अपनी स्किन टोन का खास ध्यान रखते हैं। अगर आपकी स्किन टोन डस्की है तो अक्सर आपको अपनी आईशैडो को एक पॉप लुक देने में समस्या होती होगी। इस तरह की स्किन टोन की महिलाओं की अपने आई मेकअप को बेहद ध्यान से करने की जरूरत होती है।

अगर आईशैडो को पॉप लुक देने के चक्कर में बहुत अधिक ब्राइट व बोल्ड कलर्स को चुन लिया जाए तो इससे पूरा मेकअप लुक बिगड़ जाता है। वहीं दूसरी ओर सटल व म्यूटेड शेड उनकी आईज को नहीं उभारते। ऐसे में जरूरी है कि आप आईशैडो एप्लीकेशन के तरीके पर थोड़ा ध्यान दें। अगर आप आईशैडो को थोड़ा अलग तरह से लगाएंगी तो लाइट शेड में भी आपकी आंखे खूबसूरत लगेंगी। तो चलिए जानते हैं कि डस्की स्किन टोन की महिलाएं किस तरह अप्लाई करें आईशैडो-

सही तरह से बनाएं आईलिड बेस

eye lids makeup

यह एक अमेजिंग ट्रिक है, जिसकी मदद से आप डस्की स्किन टोन में भी अपने आईशैडो व आईमेकअप को एक ब्यूटीफुल लुक दे सकती हैं। वैसे तो आईलिड पर आईशैडो लगाने से पहले आई प्राइमर का इस्तेमाल करने से एक स्मूद बेस मिलता है और आईशैडो बेहतरीन तरीके से अप्लाई होता है। लेकिन अगर आपकी स्किन टोन डस्की है तो आपको इसे एक अलग से लगाना चाहिए। इसके लिए आप सबसे पहले एक कॉटन बॉल लेकर उसे थोड़े से माइलर पानी में डुबोएं और अतिरिक्त ऑयल से निजात पाने के लिए इसे अपनी पलकों पर स्वाइप करें। अब अपनी आईज पर प्राइमर अप्लाई करें और एक-दो मिनट तक इसे सेटल होने दें। अब आईलिड पर कंसीलर की मदद से डिस्कलरेशन को हाइड करें। अब इसे एक ऐसे आईशैडो कलर की मदद से सेट करें, जो आपकी स्किन टोन के सबसे करीब हो। अगर आप आईशैडो अप्लाई करने से पहले कुछ इस तरह बेस बनाएंगी तो आपको एकदम से काफी अंतर नजर आएगा।

Recommended Video

आईशैडो की करें लेयरिंग

layering eye shadow

डस्की स्किन टोन कभी भी डार्क आईशैडो अप्लाई ना करें। इसकी जगह आप सबसे पहले अपनी पूरी लिड पर मैट न्यूड आईशैडो को अप्लाई करें। इसके बाद आप हल्का डार्क शेड लगाएं। आखिरी में आप सेंट्रल आईशैडो अपनी आईलिड पर अप्लाई करें। सीधा डार्क आईशैडो ना लगाकर उसकी लेयरिंग करने का लाभ यह होता है कि परिणाम वास्तव में बेहद नीट और आश्चर्यजनक होगा।

इसे जरूर पढ़ें:DIY: इन होममेड अंडर आई मास्क से पाएं डार्क सर्कल की समस्या से छुटकारा

चुनें सही शेड

eye shadow selection

वैसे तो आईशैडो एप्लीकेशन का यह तरीका आपकी आंखों को एक अमेजिंग व ब्यूटीफुल लुक देता है। लेकिन अगर आप चाहती हैं कि आपकी आंखें और भी ज्यादा ब्यूटीफुल नजर आए तो ऐसे में जरूरी है कि आप सही शेड का चयन करें। डीप स्किन टोन की महिलाओं पर रिच और वाइब्रेंट शेड्स बेहद ही अच्छे लगते हैं, क्योंकि वह कभी भी आपकी स्किन के उलट नजर नहीं आते हैं। तो फिर देर किस बात की, अपनी आईशैडो पैलेट को निकालें और अलग-अलग कलर्स के साथ एक्सपेरिमेंट करें। देखिए किस तरह हर बार आपको एक डिफरेंट लुक मिलता है।

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।