छोटी आंखों पर मेकअप करना जितना आसान होता है उतना ही मुश्किल काम भी होता है। क्योंकि जरा सी गलती आंखों को बड़ा दिखाने के बजाय और भी ज्यादा छोटा और बेकार दिखा सकती है। जिन लड़कियों की आंखें छोटी होती हैं वह आई मेकअप करवाते वक्त बहुत झिझकती है। लेकिन मेकअप के बाद छोटी आंखें तभी खराब लगती हैं जब आपके मेकअप आर्टिस्ट को यह पता नहीं होता कि छोटी आंखों पर मेकअप करते वक्त किन बातों का ध्यान रखना चाहिए। जबकि छोटी आंखों का मेकअप अगर सही तरीके से किया जाए तो आंखें बड़ी व खूबसूरत लगती हैं। आज इस आर्टिकल में हम आपको छोटी आंखों पर मेकअप करने की टिप्स बता रहे हैं। जिनकी मदद से आप बिना आर्टिस्ट की मदद के भी अपनी आंखों पर मेकअप कर उन्हें बड़ा और खूबसूरत दिखा सकती हैं।

इसे भी पढ़ें: 5 टिप्स अपना कर मेकअप मिस्टेक को करें राइट बिना मेकअप हटाए

मोटा लाइनर न लगाएं

makeup tips for small eyes inside four

जिनकी आंखें छोटी होती हैं उन्हें हमेशा पतला आईलाइनर लगाना चाहिए और मोटे लाइनर से बचना चाहिए। क्योंकि मोटा लाइनर लगाने से आंखें छोटी और पतली दिखती हैं। पतले लाइनर के साथ आप हैवी मस्कारे का प्रयोग कर सकती हैं। अगर आप चाहें तो आंखों में लाइनर लगाकर उसे स्मजी लुक भी दे सकती हैं। इससे आंखें बड़ी और खूबसूरत लगती हैं।

ऐसे लगाएं काजल

makeup tips for small eyes inside three

छोटी आंखों पर काजल लगाते वक्त भी आपको कुछ जरूरी बातों का ध्यान रखना चाहिए। अपनी आंखों को बड़ा दिखाने के लिए आप काजल सिर्फ अपनी आंखों के एंड में लगा सकती हैं। इसके अलावा अगर आप पूरी आंख पर काजल लगा रही हैं तो एंड में ले जाकर उसे ऊपर की ओर टच दें। इसके अलावा आप अंदर की तरफ व्हाइट कलर की पेंसिल लगाएं या फिर हल्का सा व्हाइट आईशैडो से उसे आउटलाइन करें।

इसे भी पढ़ें: सर्दियां शुरू होने वाली है ऐसे में अपनाएं इस तरह का मेकअप, स्किन दिखेगी सॉफ्ट और ग्‍लोइंग

लाइट होना चाहिए आईशैडो

makeup tips for small eyes inside two

आईशैडो का कलर भी आंखों की शेप बताने में बड़ी भूमिका निभाता है। छोटी आंखों पर हमेशा हल्के रंग का आईशैडो लगाएं। कोशिश करें कि आप न्यूटल या गोल्ड और सिल्वर जैसे कलर का यूज़ करें। इसके अलावा आप अपर वाटर लाइन पर भी ब्लैक लाइनर का इस्तेमाल करें। इससे आंखें तो बड़ी लगेंगी ही साथ ही आपकी लैशेज भी घनी व आंखें बड़ी नजर आएंगी।

विंग्ड लाइनर लगाएं

makeup tips for small eyes inside one

छोटी आंखों पर आपको हमेशा लंबा या विंग्ड लाइनर लगाना चाहिए। जब आप अपनी आंखों से आगे तो लाइनर लगाती हैं तो दिखने में लगता है कि आपकी आंखें ही लंबी है। इसलिए किसी भी पार्टी या ओकेशन पर इस तरह का लाइनर अप्लाई करें।