चाहे आपकी स्किन ड्राई हो या नॉमल सर्दियों के दिनों में स्किन की नमी खो जाती है। इस मौसम में आपको अपने स्किन का विशेष ध्‍यान रखना होता है। साथ ही आपको अपने मेकअप का भी खास ख्‍याल रखना पड़ा है ताकि आपकी त्‍वचा रूखी ना दिखें। इसलिए सर्दियों में हर तरह के स्किन के लिए मेकअप टिप्स जानना बहुत जरूरी हैं, नहीं तो आपकी त्‍वचा रूखी और बेजान नजर आने लगेगी। सर्दियों में एक परफेक्ट मेकअप से आप अपने चेहरे को दे सकती हैं ग्‍लोइंग लुक। तो आइए जानें कैसे करें सर्दियों में मेकअप।

winter makeup for glowing skin inside

इसे जरूर पढ़ें: अगर खुद की केयर करने का नहीं मिलता टाइम तो एक बार ट्राई करें यह इंस्टेंट फेस मास्क

चेहरे को क्लीन करें 

मेकअप करने से पहले चेहरे को अच्छी तरह क्लीन करें, ऐसा करने से डेड सेल्स पूरी तरह निकल जाएंगे और चेहरा साफ हो जाएगा। सर्दियों में चेहरे को साफ करने के लिए साबुन का इस्तेमाल ना करें, साबुन से चेहरे की नैचुरल सॉफ्टनेस खत्‍म हो जाती है। इसलिए सर्दियों के मौसम में चेहरे की सफाई के लिए हमेशा माडल्ड फेसवॉश या क्लींजिंग मिल्‍क का ही इस्तेमाल करें।

मॉइश्‍चराइज लगाएं

सर्दियों के मौसम में मेकअप की शुरुआत हमेशा मॉइश्‍चराइज़र से करें। इसके लिए मॉइश्‍चराइजर से चेहरे पर कम से कम पांच मिनट तक हल्‍के हाथ से मसाज करें, इससे आपकी स्किन सॉफ्ट बनी रहेगी। पैंसिल से नहीं, इस 'स्‍पेशल सीरम' से आइब्रो को घना और सुंदर बनाएं

कंसीलर कैसे लगाएं

सर्दियों के मौसम में लिक्विड या क्रीमी कंसीलर का ही इस्तेमाल करें और इसे मॉइश्‍चराइजर के बाद लगाएं। इससे आपके चेहरे पर एक अलग सी चमक दिखेगी। मेकअप करते समय इस बात का ध्‍यान रखें कि फाउंडेशन से लाइट शेड का कंसीलर ही लगाएं।

winter makeup tricks inside

फाउंडेशन और ब्लशर लगाएं

इस मौसम में क्रीमी या ऑयल बेस्ड फाउंडेशन का ही इस्‍तेमाल करें। इस तरह का फाउंडेशन लगाने से चेहरा ड्राई नहीं दिखेगा और ग्लोइंग लुक आएगा। इस मौसम में ब्लशर का इस्तेमाल करते समय क्रीमी या जेल बेस्ड ब्लशर का ही इस्‍तेमाल करें, इससे आपको ग्‍लोइंग और शाइनी लुक मिलेगा।

लिप मेकअप कैसे करें

ऐसे मौसम में होट फटने की समस्‍या आम होती है इसलिए ऐेसे मौसम में होंटो पर हमेशा ग्लॉसी लिपस्टिक ही लगाएं। ग्लॉसी लिपस्टिक से आापके होंठ रूखे नहीं लगेंगे। श्रद्धा कपूर की तरह ग्‍लोइंग स्किन चाहती हैं तो ये 5 टिप्‍स अपनाएं

winter makeup tips inside

आई मेकअप कैसे करें

सर्दियों के मौसम में आई मेकअप के लिए क्रीमी आईशैडो ही इस्तेमाल करें, ना की पाउडर बेस्ड आईशैडो का। इस मौसम में आई मेकअप के लिए पेंसिल आई लाइनर या काजल की जगह लिक्विड आई लाइनर का ही इस्‍तेमाल करें।

winter makeup tips for good skin inside

इसे जरूर पढ़ें: राउंड फेस पर मेकअप करते वक्त करें ये 2 एक्सपेरिमेंट, उभर कर दिखेंगे फीचर्स

कैसे प्रोडक्ट्स का करें इस्‍तेमाल

ऐसे मौसम में हमेशा ऑयल बेस्ड या वॉटर बेस्ड मेकअप प्रोडक्ट्स का ही इस्तेमाल करें। ऐसे मौसम में पाउडर, मैट और ऑयल फ्री मेकअप प्रोडक्ट के इस्‍तेमाल से बचें। इससे त्वचा और भी ड्राई नजर आएगी। चेहरे पर  भूलकर भी फेस पाउडर का इस्तेमाल ना करें, इससे त्‍वचा और रूखी दिखेगी। सिर्फ 1 लिपस्टिक से करें अपना पूरा मेकअप, चेहरे पर आएगा दोगुना ग्लो