आंखों में काजल लगाए बिना मेकअप कंप्लीट नहीं माना जाता है। अगर मैं अपनी बात करूं तो काजल लगाए बिना मुझे अधूरा-अधूरा सा लगता है। काजल लगने के बाद ऐसा लगता है  कि पूरे चेहरे का लुक निखर गया है। अगर ये कहा जाए कि काजल लगाने के बाद चेहरे की रौनक लौट आती है और चेहरा ब्राइट और एनर्जेटिक दिखने लगता है तो गलत नहीं होगा। मैंने लंबे वक्त तक Lakme का Eyeconic काजल यूज किया है। इसके बाद मैंने नया ब्रांड ट्राई करने की सोची। इस बार मैंने L’Oreal Paris Kajal Magique Bold ट्राई किया और आज मैं इसी काजल का रिव्यू कर रही हूं। इस प्रॉडक्ट को लगाने का मेरा अनुभव कैसा रहा, इसके बारे में चर्चा करने से पहले आइए जानते हैं कि कंपनी इस प्रॉडक्ट के बारे में क्या दावा करती है। 

loreal paris kajal magique bold review packaging INSIDE

दावा

  • 12 घंटे तक स्मज प्रूफ
  • डीप और इंटेंस कलर
  • स्किन की केयर करने वाली सामग्री के साथ
  • विटामिन ई, कोकोआ बटर, ऑलिव ऑयल इस्टर्स और विटामिन सी की खूबियों वाला
  • सेंसिटिव आंखों के लिए उपयुक्त

पैकेजिंग 

loreal paris kajal magique bold review gives bold look INSIDE

यह काजल ब्लैक कलर की खूबसूरत पैकेजिंग में आता है, जिस पर प्रॉडक्ट की खूबियों के बारे में लिखा होता है। ब्लैक कलर की बॉडी वाले इस काजल पर गोल्डन कलर से लिखा नजर आता है। काजल का ढक्कन मजबूती से बंद होता है और इसकी बॉडी सॉलिड है। इसीलिए इसे ट्रेवलिंग करते हुए आसानी से ले जाया जा सकता है। घर बैठे आकर्षक दामों में यह काजल यहां से पाएं

कीमत

इसकी M.R.P. ₹375.00 है, लेकिन स्पेशल डील के तहत आप इसे घर बैठे सिर्फ ₹350.00 में पा सकती हैं। 

क्वांटिटी

0.35g

फायदे

  • काजल आंखों पर आसानी से लग जाता है
  • बोल्ड लुक देता है
  • 6 घंटे तक चल जाता है

नुकसान

6 घंटे के बाद यह धीरे-धीरे हल्का होना शुरू हो जाता है

टेक्शचर

loreal paris kajal magique bold review swatch INSIDE

इस काजल का टेक्शचर काफी स्मूद है और यह आंखों पर आसानी से लग जाता है। हालांकि यह मैट नहीं है, लेकिन इसका डीप ब्लैक कलर आंखों को बोल्ड लुक देने में मदद करता है।

मेरा एक्सपीरियंस

इस काजल को लगाना आसान है। यह काजल 6 घंटे तक आराम से चल जाता है और इस दौरान यह काजल फैलता नहीं है। इस काजल से आंखों पर डीप ब्लैक कलर पाने के लिए 2-3 स्ट्रोक्स लगाने पड़ते हैं। काजल की पैकेजिंग अच्छी है, जिससे इसे कहीं भी आसानी से ले जाया जा सकता है। इस काजल को लगाने पर आंखों पर हल्का सा भारीपन फील होता है। लेकिन अगर Lakme के Eyeconic काजल से इसकी तुलना की जाए तो यह Lakme Eyeconic Kajal कहीं बेहतर फील देता है और L’Oreal Paris Kajal Magique Bold की तुलना में इसका दाम भी काफी वाजिब है।  

निष्कर्ष

L’Oreal Paris Kajal Magique Bold काजल बोल्ड और अट्रैक्टिव लुक पाने के लिए अच्छा है। यह काजल बिना स्मज हुए आराम से 6 घंटे तक टिक जाता है। हालांकि यह काजल अपने दावे के अनुसार 12 घंटे तक नहीं चल पाता। इस काजल की कीमत बाजार में उपलब्ध अन्य प्रचलित ब्रांड्स से थोड़ी ज्यादा है। 

स्टार रेटिंग 

3/5