चश्मा लगाने वाली लड़िकयों को कई बार बहुत सारी समस्याओं का सामना करना पड़ता है। सबसे पहले तो ये कि उनकी आंखों के आस-पास काले घेरे बन जाते हैं क्योंकि लगातार चश्मा लगाने के बाद के निशान बहुत ज्यादा भारी लगते हैं। दूसरा ये कि उनकी आंखों को हाईलाइट करने के लिए उन्हें ऐसे मेकअप की जरूरत होती है जो चश्मे के साथ ही मैनेज हो जाए। 

आंखों के आस-पास अगर इस तरह की परेशानी हो रही है और चश्मे के साथ आपको मेकअप भी करना है तो कुछ खास टिप्स आपकी मदद कर सकते हैं। ये सभी टिप्स चश्मा पहनने वाली लड़कियों को ठीक तरह से मेकअप करने में मदद करेंगे। चलिए हम आपको बताते हैं वो टिप्स क्या हैं-

1. कर्ली मस्कारा की जगह वॉल्यूम वाला मस्कारा चुनें-

जिन लड़कियों को चश्मा पहनना होता है वो अगर कर्लिंग मस्कारा लगाएंगी तो ये दिक्कत का विषय होगा। ऐसा इसलिए क्योंकि उनकी आईलैश चश्मे के ग्लास से टकराएंगी और न तो उनका मेकअप सही होगा न ही वो कंफर्टेबली चश्मा पहन पाएंगी। ऐसे में वॉल्यूम वाला मस्कारा चुनें जिससे आईलैश मोटी लगें, लेकिन कर्ली न हों। आपको मार्केट में आसानी से वॉल्यूमनाइजिंग मस्कारा मिल जाएगा। 

glasses makeup

इसे जरूर पढ़ें- सर्दियों में एक्ने प्रोन और ऑयली स्किन वालों के लिए बेस्ट हो सकता है नींबू के रस से बनाएं ये DIY टोनर

2. नाक पर लगाएं प्राइमर-

देखिए आप फाउंडेशन का इस्तेमाल करें या न करें पर आपको नाक के ब्रिज पर प्राइमर जरूर लगाना चाहिए। ऐसा इसलिए क्योंकि ये आपके चश्मे को स्लाइड होने से बचाएगा। नहीं तो बार-बार आपका चश्मा स्लाइड होता रहेगा। इसके साथ ही आपको नाक के ब्रिज पर पाउडर भी लगाना चाहिए जिससे नाक पर चश्मा टिका रहे। बार-बार अगर चश्मा स्लाइड होगा तो नाक पर अलग से ही निशान बन जाएंगे जहां मेकअप लगाया हुआ है। 

glasses and eye makeup

3. आईब्रो पर ज्यादा ध्यान दें-

अगर आप चश्मा लगाती हैं तो आपकी आईब्रोज अलग से दिखती होंगी। चश्मा लगाने वालों के लिए ये बहुत जरूरी है कि वो अपने आईब्रोज को हाईलाइट करें। ध्यान रखें कि आपकी आईब्रोज फिल रहें, इसमें आईब्रो जेल, पाउडर और आईब्रो पेंसिल का इस्तेमाल करें। 

अगर आप आंखों पर शैडो आदि लगा लेंगे, लेकिन आईब्रोज को भूल जाएंगे तो ये बहुत अच्छा रिजल्ट नहीं देगा। 

Recommended Video

4. काजल का ध्यान रखें-

आपको ये ध्यान रखने की जरूरत है कि काजल आपकी आंखों में बहुत ही ज्यादा यूनीक लुक्स दे सकता है। पर चश्मे के कारण कई बार आंखों में पानी आ जाता है। ऐसे समय में अगर आप काजल लगाकर रखती हैं तो उसके बहने की दिक्कत होती है। 

काजल ऐसा लें जो बहुत ज्यादा स्मज न हो और वाटरप्रूफ हो। इसके अलावा, आप काजल को अपर आईलिड पर लगाकर थोड़ा स्मज कर स्मोकी लुक दे सकते हैं। पर ध्यान रखें कि अगर आपके डार्क सर्कल ज्यादा हैं तो ये स्मज न करें।  

इसे जरूर पढ़ें-  सर्दियों में बालों में हो रहा है डैंड्रफ और खुजली, जावेद हबीब के ये टिप्स करेंगे इस समस्या का हल  

5. कलर्ड लाइनर्स करें इस्तेमाल- 

अगर आप अपनी आंखों के साथ कुछ एक्सपेरिमेंट करना है तो आप कलर्ड आईलाइनर्स या काजल का इस्तेमाल कर सकते हैं। रेड, ग्रीन, पिंक, ब्लू आदि बहुत सारे एक्सपेरिमेंट्स आप कर सकते हैं। 

makeup eyes glasses

ग्लासेस के साथ आईमेकअप करते समय क्या न करें? 

- बड़े हैंडल वाले आईमेकअप ब्रश इस्तेमाल करने से बचें। आपको चश्में की वजह से कई बार मेकअप सही करने की जरूरत हो सकती है। छोटे हैंडल वाले ब्रश आप अपने बैग में रख सकती हैं। 

- बहुत ज्यादा बोल्ड आईब्रो रखने से बचें। उन्हें ठीक से करना जरूरी है, लेकिन ये जरूरी नहीं कि आप इतनी बोल्ड आईब्रो रख लें कि आंखों पर से नजर ही हट जाए। 

- अगर आंखों का मेकअप और चश्मा साथ में लगाना है तो छोटे फ्रेम्स न पहनें क्योंकि ऐसा करने पर आपका मेकअप चश्मे में लग सकता है।  

अगर आपको ये स्टोरी अच्छी लगी है तो इसे शेयर जरूर करें। ऐसी ही अन्य स्टोरी पढ़ने के लिए जुड़े रहें हरजिंदगी से।