आप चाहें कितना भी अच्छा मेकअप कर लें, लेकिन अगर आपका हेयरस्टाइल उतना बेहतरीन नहीं है तो आपका पूरा लुक ही बिगड़ जाता है। वैसे जरूरी नहीं है कि आप खूबसूरत दिखने के लिए हैवी-हैवी हेयरस्टाइल बनाएं। इन दिनों सिर्फ मेकअप ही नहीं, बल्कि हेयरस्टाइलिंग में भी लेस इस मोर का फंडा चल रहा है। आज बहुत अधिक हैवी बन या टाइट कर्ल को पसंद नहीं किया जाता। बल्कि  बॉलीवुड एक्ट्रेस जैसे करीना कपूर से लेकर प्रियंका चोपड़ा तक, यहां तक कि आम लड़कियां बीच वेव्स लुक रखना काफी पसंद करती हैं। यूं तो बालों को कर्ल करने के लिए कर्लर की जरूरत होती है, लेकिन अगर आप चाहें तो हेयर स्ट्रेटनर की मदद से भी बीच वेवी लुक तैयार कर सकती हैं। तो चलिए आज हम आपको हेयर स्ट्रेटनर की मदद से बालों को परफेक्ट बीच वेव्स लुक्स क्रिएट करने के तरीकों के बारे में बता रहे हैं, जिसे जानने के बाद आप भी आसानी से घर पर खुद ही बीच वेव्स लुक क्रिएट कर पाएंगी और खुद को आसानी से पार्टी रेडी कर पाएंगी-

इसे भी पढ़ें: पार्टी में दिखना है सबसे अलग, तो करीना के इन हेयरस्टाइल्स को करें ट्राई

सही हो हेयर स्ट्रेटनर 

know how you can curl with a hair straightener inside four

अगर आप हेयर स्ट्रेटनर की मदद से बालों को सॉफ्ट कर्ल करना चाहती हैं या फिर उसे बीच वेव्स लुक देना चाहती हैं तो यह बेहद जरूरी है कि आप सही हेयर स्ट्रेटनर की मदद लें। आमतौर पर कर्लर बहुत अधिक राउंड शेप में होते हैं और इसलिए उनसे बाल कर्ल करने पर आपको परफेक्ट लुक मिलता है। लेकिन अगर आप सॉफ्ट कर्ल हेयर स्ट्रेटनर की मदद से करना चाहती हैं तो इसके लिए आप सबसे पहले सही हेयर स्ट्रेटनर का इस्तेमाल करें। कोशिश करें कि आपका हेयर स्ट्रेटनर ऐसा हो, जिसके कोने शार्प न होकर हल्के राउंड में हों। अगर आपके हेयर स्ट्रेटनर के कोने हल्के राउंड होंगे तो आपको परफेक्ट बीच वेव्स लुक मिलेगा।

बालों को न करें कंडीशन

know how you can curl with a hair straightener inside three

अगर आप बालों को सॉफ्ट कर्ल कर रही हैं तो यह जरूरी है कि आप उन्हें पहले कंडीशन न करें। दरअसल, आजकल सिरेमिक हेयर स्ट्रेटनर इस्तेमाल किए जाते हैं, जो खुद ब खुद आपके बालों को स्मूद व शाइनी बनाते हैं, लेकिन अगर आपने पहले ही बालों को कंडीशन किया होगा तो बाल इतने ज्यादा स्मूद हो जाएंगे कि हेयर स्प्रे का इस्तेमाल करने के बाद बालों को कर्ल करना मुश्किल हो जाएगा और अगर बाल कर्ल हो भी जाएंगे तो वह लंबे समय तक टिकेंगे नहीं।

इसे भी पढ़ें: बालों की छोटी-छोटी प्रॉब्लम को दूर करते हैं यह हेयर हैक्स

हीट प्रोटेक्टर सीरम 

know how you can curl with a hair straightener inside two

बीच वेव्स एक ऐसा लुक है, जिसे आप पार्टी से लेकर रोजाना आसानी से कैरी कर सकती हैं। लेकिन बहुत अधिक हेयर स्ट्रेटनर का इस्तेमाल आपके बालों को डैमेज कर सकता है। इसलिए कभी भी हेयर स्ट्रेटनर या अन्य कोई हेयर प्राडक्ट जिससे हीट निकलती हो, उसका इस्तेमाल करने से पहले हीट प्रोटेक्टर सीरम को बालों पर जरूर अप्लाई करना चाहिए। इससे आप हीट के कारण बालों को होने वाले डैमेज को आसानी से मिनिमम कर सकती हैं।

ऐसे करें कर्ल

know how you can curl with a hair straightener inside one

हेयर स्ट्रेटनर की मदद से बालों को कर्ल करने के लिए आपको पहले बालों का एक सेक्शन लेकर उससे हेयर स्ट्रेटनर के बीच में रखकर स्ट्रेटनर को घुमाते हुए नीचे लाएं। आप इसे एक ही डायरेक्शन में घुमाएं। मसलन, अगर आप अंदर की ओर बालों को घुमा रही हैं तो बालों के सारे सेक्शन को अंदर की तरफ ही रखें, वहीं अगर आप बाहर की तरफ से हेयर स्ट्रेटनर को घुमा रही हैं तो पूरे बालों में वैसा ही करें।