किसी भी महिला के लुक को निखारने का काम करते हैं उसके बाल। अगर बालों को सही तरह से स्टाइल किया जाए तो इससे पूरा लुक ही बदल जाता है। कई बार ऐसा होता है कि आप बेहतरीन कपड़े पहन लेती हैं और मेकअप भी कर लेती हैं, लेकिन फिर भी आपको मनचाहा लुक नहीं मिलता। दरअसल, आपका हेयरस्टाइल उतना अच्छा नहीं होता या फिर हर बार एक ही तरह का हेयरस्टाइल बनाने से आपको हर बार एक ही लुक मिलता है। इसलिए यह जरूरी है कि आप अपने हेयरस्टाइल को लेकर भी एक्सपेरिमेंट करें। 

अगर आप हमेशा बॉलीवुड एक्ट्रेस को देखकर मन ही मन सोचती हैं कि आप भी उनकी तरह की खूबसूरत दिखें तो आप उनके स्टाइल को फॉलो कर सकती हैं। करीना कपूर एक ऐसी ही बॉलीवुड एक्ट्रेस हैं, जिनके स्टाइल का कोई जवाब नहीं। आप भी उनकी तरह दिखने के लिए इन हेयरस्टाइल को ट्राई कर सकती हैं। इन हेयरस्टाइल्स को बनाना काफी आसान है और आप इन्हें बेहद आसानी से घर पर खुद भी बना सकती हैं-

इसे भी पढ़ें: ऑफिस के लिए जूड़ा बनाकर हो गई हैं बोर? तो ट्राई करें ये 5 क्लासी हेयरस्टाइल

मैसी पोनीटेल लुक 

easy Kareena kapoor khan hair styles inside

अगर आप सिंपल पोनीटेल को भी एक स्टाइलिश टच देना चाहती हैं तो करीना कपूर का यह मैसी पोनीटेल लुक आपको जरूर पसंद आएगा। मीडिल पार्टिंग वाली इस पोनीटेल में पतली ब्रेड उसे एक यूनिक और ट्रेंडी लुक दे रही है। इसे बनाने के लिए आप पहले बालों को कंघी करके मीडिल पार्टिंग करें। इसके बाद एक साइड से बालों की कुछ लेयर लेकर एक पतली ब्रेड बनाएं। अब बाकी खुले बालों को एक साथ लेकर पोनीटेल बनाएं और रबर की मदद से फिक्स करें। इसके बाद तैयार ब्रेड को भी पोनीटेल में रबर बैंड की तरह रैप करें और फिर पिन से सिक्योर कर लें। आगे से बालों की दो पतली लटें निकालें। आपका करीना कपूर मैसी पोनीटेल लुक रेडी है।

ब्रेड लुक

easy Kareena kapoor khan hair styles inside

आमतौर पर महिलाएं ब्रेडिंग को काफी बोरिंग मानती हैं। लेकिन करीना ने जिस तरह ब्रेड बनाई, उसे आप अगर किसी पार्टी में बनाती हैं तो इससे हर कोई बस आपको देखता ही रह जाएगा। करीना ने इस लुक में रोप ब्रेड बनाया। इसे बनाने के लिए सबसे पहले बालों को कॉम्ब करें। अब बालों में थोड़ा सा स्प्रे अप्लाई करके एक बार फिर से कॉम्ब करें। अब आप सारे बालों को एक साथ लेकर हाईपोनीटेल बनाएं और रबर की मदद से सिक्योर करें। आपकी रबर नजर न आए, इसके लिए आप बालों की पतली सी लेयर को रबर के चारों ओर लपेटें। अब आप बालों को दो सेक्शन में बांटें और दोनों की सेक्शन को एक ही दिशा में घुमाएं। अब आप दोनों हिस्सों को आपस में घुमाई गई दिशा की दूसरी तरफ से एक के उपर एक ट्विस्ट करें। अंत में बालों को एक इंच लूज छोड़ें और रबर की मदद से बालों को सिक्योर करें। आपकी रोप ब्रेड हेयरस्टाइल रेडी है।

इसे भी पढ़ें: फेस्टिव सीजन में ट्राई करें यह क्विक और खूबसूरत हेयरस्टाइल्स


ब्रेडेड बन

अगर आप एक सिंपल लुक में भी खूबसूरत दिखना चाहती हैं तो करीना के इस हेयरस्टाइल को ट्राई करें। इस लुक को क्रिएट करने के लिए पहले बालों को कॉम्ब करें और सेंटर पार्टिंग करें। इसके बाद बालों की मदद से ब्रेड बनाएं। अब इसे घुमाते हुए बन बनाएं और पिन की मदद से फिक्स करें। इस हेयरस्टाइल को आप केजुअल से लेकर पार्टी में बना सकती हैं।